satyapal malik
satyapal malik

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले पर एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार और सरकार की कार्यशैली पर जमकर हमला बोला है. एक्स गवर्नर मलिक ने पुलवामा हमले को साजिश बताते हुए कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव हमारे देश के जवानों की लाशों पर लड़ा गया था. मलिक ने अपने जुबानी वार से तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी घायल करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि इस मामले की अगर जांच होती तो उन्हें इस्तीफा देना पड़ जाता. मलिक ने ये भी दावा किया कि उन्होंने इस घटना के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी को सूचित किया था तो उन्होंने मुझे चुप रहने के लिए कहा. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे.

गोवा के राज्यपाल पद से हटाने के पीछे भी उन्होंने पीएम मोदी को ही दोषी ठहरा दिया. वहीं सत्यपाल मलिक ने देश की जनता से आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार बदलने की अपील की. उन्होंने कहा कि इसके बाद आपको वोट देने का मौका तक नहीं मिलेगा. सत्यपाल मलिक राजस्थान में अलवर जिले के बानसूर कस्बे के फतेहपुर गांव में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे. जम्मू -कश्मीर से संबंधित मुद्दों के बारे में मुखर रहे सत्यपाल मलिक राज्य के दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित होने से पहले राज्यपाल रह चुके हैं.

मोदी से शिकायत की तो उन्होंने कहा ‘चुप रहो’

सत्यपाल मलिक ने पिछले मुद्दे उखाड़ते हुए कहा कि जब पुलवामा हमला हुआ था, तब पीएम मोदी जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग कर रहे थे. जब पीएम वहां से बाहर आए तो मुझे उनका फोन आया. मैंने उनसे कहा कि हमारे सैनिक मारे गए हैं और वे हमारी गलती से मारे गए, तो इस पर पीएम मोदी ने मुझसे कहा कि चुप रहो. मलिक ने आगे कहा कि 2019 चुनाव हमारे जवानों के शवों पर लड़े गए और कोई जांच नहीं हुई.

यह भी पढ़ेंः संजीवनी के इनवेस्टर्स ने मेरे से पूछकर नहीं किया इनवेस्ट, गहलोत कर रहे है इसमें राजनीति

मलिक ने केंद्र सरकार पर इस मामले की जांच न कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर जांच हुई होती तो तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह को इस्तीफा देना पड़ता और कई अन्य अफसरों को जेल होती, जिससे बड़ा विवाद खड़ा होता.

भ्रष्टाचार की शिकायत पर राज्यपाल पद से हटाया

मलिक ने गोवा के राज्यपाल पद से हटाने के पीछे भी पीएम मोदी का हाथ बताया. उन्होंने कहा कि जब मैं गोवा में था, मैंने वहां के मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार के बारे में पीएम मोदी से शिकायत की. उसका परिणाम यह हुआ कि मुझे राज्यपाल के पद से हटा दिया गया और गोवा के मुख्यमंत्री अपने पद पर बने रहे. मुझे यकीन है कि वे (पीएम) ठीक अपनी नाक के नीचे भ्रष्टाचार कराते हैं. इसमें उनका हिस्सा होता है और बाकी पूरा हिस्सा अडाणी को जाता है.

पीएम के पास 20 हजार करोड़ का जवाब नहीं

सत्यपाल मलिक ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद को बताया कि गौतम अडाणी को 20 हजार करोड़ रुपये मिले और सरकार से पूछा कि यह कहां से आया. पीएम मोदी इसका जवाब नहीं दे सके. राहुल ने दो दिन इसी पर बात की लेकिन पीएम एक बात का जवाब नहीं दे सके क्योंकि उनके पास कोई जवाब नहीं था. मलिक ने कहा कि मलिक ने कहा कि गौतम अडाणी ने केवल तीन वर्षों में बहुत संपत्ति बनाई है. केवल तीन साल में अडाणी ने इतनी दौलत जमा कर ली कि देश के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए. पीएम अपने मुख्यमंत्रियों से लूटकर पैसा अडाणी को देते हैं जिससे वह व्यापार करता है. मलिक ने उपस्थित लोगों ने सवाल करते हुए पूछा कि आप में से किसी की दौलत बढ़ी हो तो आप मुझे बताइए.

जनता से की सरकार को बदलने की अपील

सत्यपाल मलिक ने देश की जनता से मोदी सरकार को बदलने की अपील की है. उन्होंने कहा कि जनता ही इस सरकार को हटा सकती है. मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि इस बार चूके तो इसके बाद आपको वोट देने का मौका नहीं मिलेगा.

Leave a Reply