वसुंधरा का नाम लिए बिना बोले नेता प्रतिपक्ष- प्रदेश में पूनियां या कटारिया की नहीं बीजेपी की बनेगी सरकार

कुछ लोगों के कहने से या खुद के सोचने से कोई मुख्यमंत्री नहीं बनता, हमारे यहां पार्टी आलाकमान ही निर्णय करेगा मुख्यमंत्री कौन बनेगा?- गुलाबचंद कटारिया

प्रदेश में पूनियां या कटारिया की नहीं बीजेपी की बनेगी सरकार
प्रदेश में पूनियां या कटारिया की नहीं बीजेपी की बनेगी सरकार

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश भाजपा में लगातार आ रही गुटबाजी की खबरों के बीच नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का एक बड़ा बयान सामने आया है. कटारिया ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम लिए बिना कहा कि राजस्थान में पूनिया और कटारिया नहीं बल्कि बीजेपी की सरकार बनेगी. मंगलवार को उदयपुर के भाजपा कार्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि हमारे यहां किसी नेता की नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं की सरकार बनती है.

बता दें, हाल ही में वसुंधरा राजे को छोड़कर प्रदेश भाजपा के प्रमुख नेताओं की दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई बैठक के बाद पहले पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समर्थक मोर्चा नामक संगठन की लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई, तो उसके दूसरे दिन ही सतीश पूनियां समर्थक मोर्चे की लिस्ट वायरल हुई. दोनों ही मोर्चों ने अपने-अपने नेता को 2023 में राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी. हालांकि सतीश पूनियां ने ऐसे किसी भी संगठन की विश्वसनीयता को सिरे से नकार दिया था.

यह भी पढ़ें: यूपी की राजनीति में हुई ‘मोदी मैन’ की एंट्री ने बढ़ाई भाजपा के दिग्गजों की बैचेनी, क्या मिलेगी जिम्मेदारी?

ऐसे में आज प्रेसवार्ता के दौरान इससे सम्बंधित सवाल पर गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि कुछ लोगों के कहने से या खुद के सोचने से कोई मुख्यमंत्री नहीं बनता. हमारे यहां पार्टी आलाकमान ही निर्णय करेगा मुख्यमंत्री कौन बनेगा? गाैरतलब है कि आने वाले चुनाव में प्रदेश भाजपा के नेतृत्व को लेकर कई तरह की अटकलें चल रही हैं. मोदी समर्थक नेताओं के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के रूख को देखते हुए कई नेता दौड़ में हैं.

एक भी वादा सरकार ने नहीं किया पूरा

वहीं प्रदेश की गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के 2 साल के कार्यकाल में जनता से जुड़ा एक भी काम नहीं हुआ. यहां तक कि जिन वादों पर के दम लर प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. कटारिया ने गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 2 साल के कार्यकाल में प्रदेश सरकार की बस एक यही उपलब्धि है कि उन्होंने भ्रष्टाचार उद्योग पैदा कर दिया और इसमें जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक सब लिप्त हैं.

यह भी पढ़ें: प्रदेश में नाईट कर्फ्यू के साथ धार्मिक और सामाजिक आयोजनों से पूर्व अनुमति की बाध्यता हुई खत्म

कांग्रेस सरकार ने नगर निगम, नगर पालिकाओं को बना दिया पंगु

इस दौरान 20 जिलों की 90 निकायों में होने वाले चुनाव को लेकर गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि प्रदेश में होने वाले नगर पालिका चुनाव में अब आम जनता कांग्रेस सरकार को करारा जवाब देगी. जिस तरह प्रदेश कांग्रेस द्वारा परिसीमन कर वार्ड को जाति के आधार पर विभाजित किया जा रहा है, उससे यह साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस जातिवाद की राजनीति कर रही है, लेकिन यह राजनीति समाज और देश के लिए हानिकारक साबित होगी. कटारिया ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार ने नगर निगम, नगर पालिकाओं को पंगु बना दिया है. वहां आय के साधनों में 75% की कमी हुई है ऐसे में विकास कार्य पूरी तरह थम गए हैं लेकिन, प्रदेश की सरकार होटल में आपसी लड़ाई सुलझाने में व्यस्त है, उन्हें आम जनता से जुड़े विकास कार्यों की कोई चिंता नहीं है.

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने आगे कहा कि कांग्रेस के नेता 54 साल में जो काम नहीं कर पाए, बीजेपी ने वह बहुत थोड़े समय मे कर दिया जो उन्हें हजम नहीं हो रहा. कटारिया ने कहा बीजेपी ने धारा 370 हटाई तब भी और ट्रिपल तलाक कानून लागू किया तब भी कांग्रेसी नेताओं ने विरोध किया, लेकिन जनता ने कांग्रेसी नेताओं को मुंहतोड़ जवाब दिया और अब कृषि विधेयक पर भी ऐसा ही जवाब आम जनता कांग्रेस को देगी.

Leave a Reply