बिहार में लालू-ललन फोन कांड के बाद गरमाई सियासत, लालू को तिहाड़ जेल भेजने सहित CBI जांच की मांग

बीजेपी विधायक ललन पासवान ने लालू यादव पर लगाया सदन में अनुपस्थित होने के ऐवज में मंत्री पद ऑफर किए जाने का आरोप, सुशील मोदी ने शेयर की ऑडियो क्लिप, बीजेपी हाइकोर्ट में करेगी PIL दर्ज

Lalu Prasad Yadav Vs Lalan Paswan Bihar Politics
Lalu Prasad Yadav Vs Lalan Paswan Bihar Politics

Politalks.News/Bihar/LaluYadav. बिहार में विधानसभा में स्पीकर पद के चुनाव के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) द्वारा भाजपा विधायक को आरजेडी का साथ देने और बदले में मंत्री पद दीए जाने सम्बन्धी कथित तौर पर फोन करने को लेकर मचा सियासी बवाल मच गया है. इस सियासी बवाल के बाद भाजपा ने लालू यादव को वापस कोटवार जेल भेजने की मांग की है. इसके साथ ही अब भाजपा इस मामले को लेकर रांची हाईकोर्ट में पीआईएल भी दाखिल करेगी. लालू चारा घोटाले में रांची जेल में सजा काट रहे रहे हैं.

बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायवाल ने कहा कि लालू के फोन मामले में भाजपा रांची हाई कोर्ट में पीआईएल दाखिल करेगी. वहीं भाजपा नेता नीरज कुमार बबलू ने लालू को तुरंत ही तिहाड़ जेल भेजने की मांग करते हुए पूरे मामले की सीबीआई जांच किए जाने की मांग कर दी है.

बता दें, बिहार में चुनावी सरगर्मियां थमने के बाद एकाएक लालू-ललन के सामने आए एक ऑडियो टेप ने सियासत में एक बार फिर उफान ला दिया है. बीजेपी नेता ललन पासवान ने प्रदेश के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर फोन के जरिए एनडीए सरकार गिराने की कोशिश करने, साथ ही इस एवज में महागठबंधन सरकार में मंत्री पद का ऑफर देने की बात कही है. एक आॅडियो क्लिप के आधार पर पासवान ने दावा किया है कि लालू यादव ने उन्‍हें जेल से फोन कर यह ऑफर दिया. ललन पासवान ने ऑफर ठुकराने की बात भी कही है. हालांकि, आवाज लालू प्रसाद यादव की है या नहीं, यह ऑडियो सही है या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

इधर, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ललन और लालू के बीच कथित तौर पर हुई बातचीत के आॅडियो टेप को अपने ट्वीटर अकांउट पर शेयर किया. सुशील मोदी ने एक मोबाइल नंबर पर भी शेयर किया है जिस पर उन्होंने बात कर लालू को ये सब नहीं करने का भी दावा किया है.

भागलपुर की पीरपैंती सीट से चुनकर आए बीजेपी विधायक ललन पासवान ने कहा, ‘लालू का फोन आया था तो मेरे पीए ने फोन उठाया. हमने उन्‍हें चरण स्‍पर्श कहा. मुझे लगा कि बधाई के लिए फोन किया है लेकिन वो कहने लगे कि स्पीकर को गिराना है तत्काल गिराना है. हमने ऐसा करने से मना कर दिया.’ ललन पासवान के मुताबिक जेल में बंद लालू यादव ने उनसे कहा कि स्पीकर के चुनाव में वह महागठबंधन का साथ दें और इसके बदले में उन्हें राजद आगे बढ़ाएगा. जब उन्‍होंने खुद के भाजपा का सदस्य होने की बात कही तो लालू यादव ने उनसे कोरोना का बहाना बनाकर सदन में अनुपस्थित होने की बात कही.

यह भी पढ़ें: जोरदार हंगामे के बीच बिहार विस में स्पीकर बने विजय सिन्हा, सदन में लगे जय श्रीराम के नारे

ललन पासवान का ये भी कहना है कि संयोग से उन्‍हें लालू यादव का फोन तब आया जब वह पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी के आवास पर बैठे थे. इसके बाद विधायक ने फोन के बारे में पार्टी के आला नेताओं को इसकी जानकारी दी. इसके बाद सुशील मोदी ने अपने ट्वीटर पर इस ऑडियो को पोस्ट करते हुए लालू यादव पर जेल से बीजेपी विधायक को फोन कर लालच देने और सरकार गिराने की कोशिश करने आरोप लगाया है.

सुशील मोदी ने दावा किया है कि यह ऑडियो लालू प्रसाद यादव और विधायक ललन पासवान के बीच फोन पर बातचीत का है. ऑडियो के मुताबिक, पहले लालू प्रसाद यादव के पीए विधायक पासवान को फोन लगाते हैं और उनका फोन भी पीए ही उठाता है. इसके बाद विधायक ललन और लालू के बीच बात होती है. लालू यादव सबसे पहले बधाई देते हैं और विधायक चरण स्पर्श की बात करते हैं. लालू प्रसाद यादव कहते हैं कि स्पीकर के चुनाव में राजद का साथ देने पर उन्हें मंत्री बनाया जाएगा.

इतना ही नहीं, सुशील मोदी ने अपने ट्वीटर पर एक मोबाइल नंबर भी शेयर किया है. उन्होंने दावा किया कि ये नंबर लालू प्रसाद यादव का है और घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने खुद इस नंबर पर कॉल बैक किया जो सीधे लालू यादव ने उठाया. सुशील मोदी ने लालू से ये गंदा खेल बंद करने की बात कही है और कथित तौर पर लालू को कहा कि वे अपने इस खेल में कभी सफल नहीं हो पाएंगे.

Leave a Reply