PoliTalks news

लोकसभा के चुनावी दंगल में सियासी बयानों के तीखे बाण तेज होते जा रहे हैं. इस बयानबाजी में बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं के साथ अन्य दल भी शामिल हो गए हैं. इस होड़ में राजनीतिक दल विवादित बयान देने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. आज रामनवमी का पर्व केवल धर्म और धार्मिक बयानबाजी से चर्चा में रहा. इन बयानों में एमपी सीएम कमलनाथ की सरकार में मंत्री लखन घनघोरिया टॉप पर रहे. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर लिपगार्ड लगाने और कैटवॉक करने का तंज कसा. वहीं मायावती ने अली-बजरंग बली बयान से योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया. वहीं एआईयूडीएफ के नेता बदरुद्दीन अजमल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर चाय की दुकान चलाने और पकौड़े बेचने का तंज कसा है.

‘पीएम मोदी होठों पर लिपगार्ड लगाते हैं और मॉडल की तरह कैटवॉक करते हैं’
– लखन घनघोरिया

कमलनाथ सरकार में मंत्री ने लखन घनघोरिया ने पीएम मोदी को लेकर एक अजीब बयान दिया है. मंत्री घनघोरिया ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी होठों पर लिपगार्ड लगाकर चलते हैं और वह कैटवॉक करते हैं जिससे उनकी चाल ही बदल गई है. उन्होंने कहा, ‘जिस देश की 70 परसेंट आबादी गरीबी रेखा से नीचे जी रही हो उस देश का प्रधानमंत्री दिन में 10 बार सज-संवरकर निकलता है. ऐसे निकलता है जैसे किसी फैशन शो में जा रहा हो. जैसे मॉडलिंग कर रहा हो. …और चाल देखो तो ऐसा लग रहा है जैसे मॉडलिंग कर रहा हो. बड़ा अजीब लगता है…होठों में लिपगार्ड होती है. अब तो विचित्र हो गया है…’

‘चुनाव बाद चाय की दुकान चलाएंगे मोदी, पकौड़े भी बेचेंगे’
– बदरुद्दीन अजमल

असम के चिरांग में बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि सारे विपक्षी दल मिलकर मोदी को देश से बाहर निकालेंगे और इसके बाद किसी कोने में मोदी चाय की दुकान चलाएंगे. साथ में पकौड़ भी बेचेंगे. अजमल ने 12 साल पहले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) बनाया. वह असम के धुबरी से सांसद हैं.

‘अली और बजरंगबली हमारे अपने हैं, हमें दोनों चाहिए’
– मायावती

बसपा चीफ मायावती ने यूपी के बदायूं में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अली और बजरंगबली हमारे अपने हैं. हमें दोनों चाहिए क्योंकि वे हमारी दलित जाति से जुड़े हुए हैं. मायावती ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि बजरंगबली की जाति की खोज मैंने नहीं बल्कि खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की है. इस चुनाव में योगी आदित्यनाथ की पार्टी को न तो अली का वोट मिलेगा और न ही बजरंगबली का.

‘अली और बजरंग में झगड़ा मत कराओ’
– आजम खान

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने एक जनसभा में पहुंचे लोगों से ‘बजरंग अली’ का नारा लगवाते हुए कहा कि आपस के रिश्ते को अच्छा करो. अली और बजरंग में झगड़ा मत कराओ. मैं तो एक नाम देता हूं बजरंग अली. उपपर पलटवार करते हुए बीजेपी के नेता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि आजम खान की पहचान धर्म परिवर्तन को बढ़ावा देने वाले शख्स की है. आजम खान कम से कम बजरंगबली को बख्श दें.

‘गेरुआ कपड़ा पहन बैठे हैं हत्यारे, एक वोट मत देना’
– ममता बनर्जी

पं.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में चुनावी रैली के दौरान बीजेपी पर जमकर प्रहार किया. बनर्जी ने बीजेपी और संघ पर हमला करते हुए कहा, ‘गेरुआ लिबास पहनकर हत्यारे बैठे हैं. इन लोगों को एक वोट मत देना.’ इधर पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने खड़गपुर में कहा कि अगर हाथ में हथियार रखना भड़काना है तब तो सेना से भी हथियार ले लेना चाहिए.

Leave a Reply