PoliTalks news

लोकसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं लेकिन राजनेताओं की तीखी नोक-झोंक और कड़वी बयानबाजी कम नहीं हो रही है. हर दिन कोई न कोई मुद्दा ऐसा होता है जिस पर नेता सुर्खियां बटौरने के लिए कमेंट पास करते हैं. फिर दूसरे नेता इसका जवाब भी उसी अंदाज में देते हैं. बयानों से सुर्खियों में आज सबसे उपर कर्नाटक के सीएम कुमार स्वामी का बयान है जिन्होंने देश की सेना के बारे में बयान दिया है. इसी बयान का उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें डूब मरने की सलाह ​दी है. मेनका गांधी का मुस्लिमों पर बयान भी चर्चा में बना रहा. वहीं हेमा मालिनी ने द्वारका वासियों की तुलना बंदर से कर दी.

‘जिनके पास दो टाइम का खाना नहीं, वे सेना में जाते हैं’
– कुमार स्वामी, कर्नाटक सीएम

कर्नाटक बीजेपी ने स्वामी पर आरोप लगाया है कि कनार्टक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुमार स्वामी कह रहे हैं कि जिनके पास खाने के​ लिए कुछ नहीं होता है, वे सेना में जाते हैं. हालांकि कुमार स्वामी ने एक टवीट कर कहा है कि बीजेपी ने उनकी छवि खराब करने के लिए गलत व्याख्या के साथ संपादित वीडियो जारी किया है.

‘डूब मरो देश की सेना का अपमान करने वालों’
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कर्नाटका में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां के सीएम ने कहा है कि जिनको दो टाइम का खाना नहीं मिलता है वो सेना में जाते हैं. क्या यह हमारे वीर सैनिकों का अपमान नहीं है. क्या इनसे वोट मांगे क्या. अरे डूब मरो देश की सेना का अपमान करने वालो.

‘हम कोई महात्मा गांधी की छठी औलाद नहीं हैं’
– मेनका गांधी, बीजेपी

सुल्तानपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी एक मुस्लिम बाहुल्य इलाके में मुस्लिमों को धमकी देते हुए बयान देती दिख रही हैं. यहां उन्होंने मुस्लिमों को बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील करने के साथ ही कहा कि मैं तो चुनाव जीत रहीं हूं. ऐसे में आप हमारा साथ दीजिए वरना कल जब आप काम के लिए हमारे पास आओगे तो समझ लीजिए मैं क्या करूंगी. हम कोई महात्मा गांधी की छठी औलाद नहीं हैं. इस नुक्कड जनसभा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में मेनका मेनका गांधी कह रही हैं कि हम खुले हाथ और खुले दिल के साथ आए हैं. आपको कल मेरी जरूरत पड़ेगी. अब आपको जरूरत के लिए नींव डालनी है तो सही वक्त है.

‘बंदर कहा जाएंगे. इंसान और बंदरों को एक साथ रहना है’
– हेमा मालिनी, बीजेपी सांसद

इन दिनों हेमा मालिनी की छाई हुई हैं. कभी वह हैडपंप चलाते हुए दिख जाती हैं तो कभी खेत में फसल काटते हुए. हाल ही में वृंदावनवासियों ने उनसे बंदरों के आतंक से बचाने की गुहार लगाई तो हेमा मालिनी ने उन्हें बहुत ही दिलचस्प सलाह दी. ड्रीम गर्ल ने कहा कि बंदर कहा जाएंगे. इंसान और बंदरों को एक साथ रहना है. बंदरों का आतंक खत्म करने की जगह हेमा ने लोगों से बंदरों को फल देने की बात कही है.

Leave a Reply