PoliTalks news

बीजेपी के लिए गुर्जर वोट साधने की एक बड़ी कोशिश आज सफल होती दिख रही है. गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी बैंसला आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही किरोड़ी की फिर से घर वापसी हुई है. किरोड़ी के साथ उनके सुपुत्र विजय सिंह बैंसला ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. बीजेपी के दिल्ली मुख्यालय में प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस संबंध में जानकारी दी.  बैंसला के सहारे बीजपी की कोशिश प्रदेश के गुर्जर वोट बैंक को साधने की होगी. बीजेपी सदस्यता के तुरंत बाद बैंसला और उनके पुत्र विजय बैंसला पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के घर पहुंचे और शाह से मुलाकात की.

हालांकि गुर्जर आंदोलन के दौरान बैंसला की कांग्रेस से नजदीकियां बढ़ने लगी थी. ऐसा भी माना जा रहा था कि किरोड़ी के बेटे विजय बैंसला को लोकसभा से टिकट भी दिया जा सकता है लेकिन अब स्थितियां पूरी तरह साफ हो गई है.  बैंसला के बीजेपी में दोबारा शामिल होने के संबंध में जावडेकर ने बताया कि बैंसला के पार्टी ज्वॉइन करने के बारे में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से उनके निवास पर चर्चा हो चुकी है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे से भी इस बारे में मशवरा लिया गया है. बैंसला और हनुमान बेनीवाल के साथ बीजेपी प्रदेश में मजबूत हो गई है और पार्टी सभी 25 सीटों पर अपना कब्जा करने में सफल होगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कर्नल किरोड़ी लाल बैंसला ने कहा कि मैं 14 साल से गुर्जर आंदोलन में लगा हुआ हूं. इन 14 सालों में मैंने दोनों पार्टियों और उनके सीएम को देखा लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फैन हूं. मुझे किसी भी पद का कोई लालच नहीं है. बस पिछड़े वर्गोें को उनका हक दिलाना ही मेरा मकसद है.

 

Leave a Reply