poliltalks.news

साल 1984 में पंजाब के स्वर्ण मंदिर में हुए ऑपरेशन ब्‍लूस्‍टार की आज 35वीं बरसी है. पंजाब में ब्लूस्टार की बरसी को लेकर अनेक कार्यक्रम हो रहे हैं. साथ ही आज खालिस्‍तान के समर्थन में होने वाले कार्यक्रमों पर सरकार की भी नजरें हैं. ताकि प्रदेश के हालात नहीं बिगडे़ं, लेकिन प्रशासन की इतनी सख्ती के बावजूद भी अमृतसर में गोल्‍डन टेंपल के नाम से प्रसिद्ध हरमंदिर साहिब में खालिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए.

साथ ही पुलिस की मौजूदगी में खालिस्तान समर्थकों द्वारा झंडे लहराए गए. जिससे वहां माहौल बिल्कुल तनावपूर्ण हो गया. हालांकि भारी सुरक्षा बल तैनात होने के कारण स्थिति को संभाल लिया गया. इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों से हिंसक घटनाओं की खबरें मिल रही हैं, लेकिन हालात काबू में बताए जा रहे हैं.

हिंसा की सूचना अमृतसर के अकाल तख्त से भी आई है. यहां ऑपरेशन ब्लू स्टार की 35वीं बरसी के मौके पर आज अमृतसर के अकाल तख्त में अखंड साहिब के पाठ का भोग डाला गया, लेकिन यहां भी हालात तनावपूर्ण हो गए. यहां भी दो गुटों के मध्य झड़पों की खबरें आ रही है. प्रदेश की यह हालात तब है जब हर जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

(लेटेस्ट अपडेट्स के लिए  फ़ेसबुक,  ट्वीटर और  यूट्यूब पर पॉलिटॉक्स से जुड़ें)

Leave a Reply