प्रताप के अपमान पर करणी सेना अध्यक्ष की भाजपा MLA को धमकी, जयपुर आओ, अच्छे से करेंगे स्वागत

भाजपा विधायक ने फिर किया महाराणा प्रताप का अपमान! उदयपुर में महाराणा प्रताप के मोमेंटों को एक बार फिर पैरों में रखने को लेकर विवाद, उदयपुर के स्मार्ट विलेज मदार में राज्यपाल के कार्यक्रम में गोगुंदा विधायक की फोटो वायरल, गमेती के सामने रखे टेबल पर उनके पैरों के पास रखा दिखा महाराणा प्रताप का मोमेंटो, कांग्रेस और करणी सेना ने जताया विरोध

प्रताप के अपमान पर करणी सेना अध्यक्ष की भाजपा MLA को धमकी
प्रताप के अपमान पर करणी सेना अध्यक्ष की भाजपा MLA को धमकी

Politalks.News/Rajasthan. भाजपा नेताओं द्वारा महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) के अपमान का सिलसिला नहीं थम रहा है. मंगलवार को उदयपुर से सटी मदार पंचायत में राज्यपाल कलराज मिश्र के कार्यक्रम के दौरान गोगुंदा विधायक प्रताप गमेती (Pratap lal Gameti) को महाराणा प्रताप की तस्वीर भेंट की गई, जिसे उन्होंने पैरों में रख दिया. हालांकि आपत्ति जताए जाने के बाद विधायक जी ने तस्वीर को हटा लिया. लेकिन अब प्रताप के इस अपमान पर करणी सेना भड़क गई है तो कांग्रेस नेताओं ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई है. इसी मामले को लेकर करणी सेना (Karni Sena) के प्रदेशाध्यक्ष भंवर सिंह सलाड़िया का एक ऑडियो सामने आया है. जो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें विधायक जी को धमकाते हुए कह रहे हैं जयपुर आइए अच्छे से स्वागत करेंगे.

आपको यहां याद दिला दें कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia) की मौजूदगी में भी पहले ऐसा ही वाक्या हो चुका है. वहीं राजसमंद उपचुनाव के दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand katariya) ने भी वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी थी जिसके बाद वो माफी मांगते फिरे थे. अब विधायक गमेती द्वारा प्रताप का अपमान राजनीति में उबाल ला देगा ऐसा माना जा रहा है. कांग्रेस ने विधायक का इस्तीफा मांगा है. याद दिला दें कि गमेती पर हाल ही में एक महिला ने रेप का चार्ज लगाया था लेकिन मामला समझाइश के बाद वापस ले लिया गया.

यह भी पढ़ें- खबरनवीसों की समस्या समाधान के लिए बनेगी कमेटी, जल्द आकार लेगी डिजिटल-सोशल मीडिया पॉलिसी

आप जयपुर आइए, वहां आपका करेंगे वेलकम- सलाड़िया
अब इस मामले को लेकर एक ऑडियो वायरल हो रहा है जो कि करणी सेना के भंवर सिंह सलाड़िया और विधायक प्रताप गमेती का होना बताया जा रहा है. इस ऑडियो में भंवर सिंह सलाड़िया ने प्रताप गमेती को फोन कर कहा कि, ‘एमएलए साहब अपनी आदतों को सुधार लो, आप महाराणा प्रताप से बड़े हो क्या? एमएलए की हैसियत से रहो. अपमान करने की जरुरत नहीं है. आप जनप्रतिनिधि हो्, जनप्रतिनिधि की तरह रहो. आपको महाराणा प्रताप का सम्मान करना नहीं आता तो मोमेंटो क्यों लेते हो?’ सलाड़िया ने कहा कि ‘रखो पैरों में रखो, आओ चुनाव में आ जाओ विधानसभा में, फिर बताएंगे. कल सुबह उदयपुर आ रहा हूं. आप मेरे सामने बैठना, फेस टू फेस बात करेंगे. कई मिनिस्टर आए और चले गए. जयपुर आइए, वहां आपका वेलकम करेंगे’.

‘जमानत जब्त करवा देंगे, ये करणी सेना है’
गमेती से बातचीत के दौरान सलाड़िया ने ये भी कहा कि, ‘विधानसभा जयपुर में ही है. घेराव करूंगा. पूरे राजस्थान में आंदोलन कराऊंगा ना तो पता चलेगा. पूछ लेना गुलाबचंद कटारियाजी को, वो बचते फिरे जगह-जगह. एमएलए साहब जमानत जब्त करवा देंगे, ये करणी सेना है. गलतफहमी मत पालना. आपके बीजेपी वालों को महाराणा प्रताप का मोमेंटो हाथ में लेने की हिम्मत नहीं तो लेते क्यों हो? कभी आपके गुलाबचंद कटारिया, कभी सतीश पूनियां, तुम सबने भांग पी रखी है क्या?

यह भी पढ़ें- श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंची मैडम राजे ने कहा- शहादत व सिसकियों के बीच सियासत की बात मत करो

इसे समझा जाए मानवीय भूल- गमेती
इधर इस वाकये पर गोगुंदा विधायक प्रताप गमेती ने कहा कि, ‘तस्वीर हमें भेंट की. आगे टेबल लगा हुआ था, वह दूर था और टेबल पर गुलदस्ता चिपका रखा था और वहां जगह नहीं थी. हमारी ऐसी कोई भावना नहीं थी. इसे मानवीय भूल भी कहा जा सकता है. हमारे मन में प्रताप के प्रति हमेशा सम्मान रहा है. भील समाज ने तो हमेशा महाराणा प्रताप का सहयोग किया है.

कांग्रेस ने मांगा विधायक गमेती का इस्तीफा
इधर कार्यक्रम में कांग्रेस नेता स्वयंभू शर्मा ने आपत्ति जताई. कांग्रेस नेता द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद गार्ड ने आनन-फानन में तस्वीर हटा दी, लेकिन इस घटनाक्रम के फोटो वायरल हो गए. कांग्रेस ने हाथो-हाथ इसे मुद्दा बनाते हुए विधायक से इस्तीफे की मांग कर डाली है, कांग्रेस प्रवक्ता टूटी सुथार ने कहा कि, ‘भाजपा नेता बार-बार महाराणा प्रताप का अपमान कर रहे हैं. विधायक प्रताप गमेती पहले ही दो महिलाओं से दुष्कर्म के आरोपों से घिरे हैं, अब उन्होंने राज्यपाल के कार्यक्रम में महाराणा प्रताप का अपमान किया. यह काला दिवस है, हम इसका विरोध करते हैं’.

 

Leave a Reply