कर्नाटक सरकार में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है हाल ही में 13 विधायकों के एक साथ इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक सरकार में दो निर्दलीय मंत्रियों ने अपना समर्थन कुमार स्वामी सरकार से वापस ले लिया है। इन दोनों के समर्थन वापिस लेने के बाद में अब कर्नाटक की जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के कुल विधायकों की संख्या केवल 104 रह गई है। यह संख्या समर्थन से दो विधायक दूर है।

निर्दलीय विधायक एच नागेश ने आज सुबह ही अपना इस्तीफा दिया है। और राज्यपाल को समर्थन वापस लेने के लिए एक चिट्ठी भी लिखी है खबर आई है कि एक अन्य निर्दलीय विधायक और शंकर ने भी अपने इस्तीफे की पेशकश की है और इस्तीफा देने के बाद मुंबई रवाना हो गए हैं।

राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि कर्नाटक के मंत्री और निर्दलीय विधायक आठ शंकर ने पद से इस्तीफा देकर बीजेपी को समर्थन करने की बात कही है। इस्तीफा देने के बाद आर शंकर मुंबई रवाना हो गए हैं जहां बाकी के अन्य बागी विधायकों के ठहरे होने की सूचना है।

दोनों विधायकों को मिलाकर अब तक 15 विधायकों ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार से अपना समर्थन वापस लिया है जिससे सरकार पर संकट गहरा गया है। सभी इस्तीफा के स्वीकार होने पर सत्तारूढ़ गठबंधन के बहुमत गंवाने का खतरा है।

Leave a Reply