pm narendra modi in karnataka
pm narendra modi in karnataka

PM Modi in Karnataka: कर्नाटक में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की आहटों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रदेश के दौरे पर पहुंचे. विगत तीन महीनों में पीएम मोदी का ये सातवां कर्नाटक दौरा है. प्रदेश के दावणगेरे में बीजेपी के विजय संकल्प यात्रा के समापन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने एक रोड शो निकाला जिसमें उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बोम्मई मौजूद थे. इसके बाद पीएम ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के घर में बीजेपी का विजय डंका बज गया. यह एक प्रकार से विजय संकल्प रैली का शुभ संकेत है कि विजय यात्रा आरंभ हो चुकी है.

दरअसल, कर्नाटक नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने भगवा फहराते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के गृह जिले कलबुर्गी में महापौर और उप महापौर पद के चुनाव में जीत हासिल की है. विधानसभा चुनाव से पहले मेयर और डिप्टी मेयर की कुर्सी चले जाना कांग्रेस के लिए एक झटके की तरह है. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज सुखद संयोग है. आज विजय संकल्प रैली हो रही है और उसी समय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लकार्जुन खड़गे की कर्मभूमि कलबुर्गी में हमारे पार्टी ने मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव जीत लिया.
पूर्व सीएम एवं कांग्रेस नेता सिद्धारमैया पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए इशारों इशारों में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया पर भी निशाना साधा है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सिद्धारमैया के वीडियो पर तीखा हमला किया. पीएम मोदी ने कहा कि सोशल मीडिया पर कल मैंने कर्नाटक का एक वीडियो देखा. एक पार्टी के बड़े नेता कर्नाटक के पूर्व सीएम अपनी ही पार्टी के एक कार्यकर्ता को सार्वजनिक रूप से थप्पड़ मारने का आनंद ले रहे थे. जो अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं कर सकते, वो जनता जनार्दन का सम्मान क्या करेंगे.
मेट्रो फेस-2 और मेडिकल साइंस एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो के फेस-2 की 13.71 किमी लंबी लाइन का उद्घाटन किया. इस मेट्रो लाइन को 4,250 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है. इसमें 12 मेट्रो स्टेशन बनाए गए हैं. पीएम ने व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) से कृष्णराजपुरा (केआर पुरम) तक की मेट्रो में सीएम बोम्मई के साथ सफर भी किया. इसके अलावा, पीएम मोदी ने कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च (SMSIMSR) का उद्घाटन किया. इस इंस्टीट्यूट में इलाज और मेडिकल की पढ़ाई फ्री में होगी.

यहां प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं आपका अतिथि या मेहमान नहीं हूं, मैं तो इसी धरती की संतान हूं. इसके बाद पीएम मोदी कर्नाटक के चिक्कबुल्लापुर में महान इंजीनियर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की समाधि पर पहुंचे और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.
बीजेपी के लिए संजीवनी की तरह है ननिचु में जीत

कर्नाटक नगर निगम चुनावों में कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. यहां तक की मेयर और डिप्टी मेयर की सीट भी बीजेपी के हिस्से गई है. हालांकि मेयर चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर थी. बीजेपी के विशाल दरगी ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश कपनूर को मात्र एक वोट से हराया. विशाल दरगी को 33 वोट हासिल हुए हैं. डिप्टी मेयर पर शिवानंद पिस्ती आसीन हुए हैं. पिस्ती ने कांग्रेस प्रतिद्वंदी विजयलक्ष्मी को हराया है.

Leave a Reply