बंगाल फतह के लिए जेपी नड्डा ने की रथ यात्रा की शुरुआत, अब पीएम मोदी व शाह करेंगे बाणों की बरसात

भाजपा ने 90 के दशक के अपने सबसे मजबूत सियासी फॉर्मूले को लागू करते हुए बंगाल में सत्ता परिवर्तन के लिए की परिवर्तन रथ यात्रा की शुरुआत, अब इसी सप्ताह मोदी-शाह करेंगे ममता पर आरोपी बाणों की बरसात, उधर ममता ने बीजेपी की रथ यात्रा को लेकर निशाना दिया साध, जनता को दिया ममता ने नया नारा

बंगाल फतह के लिए बीजेपी ने शुरू की परिवर्तन रथ यात्रा
बंगाल फतह के लिए बीजेपी ने शुरू की परिवर्तन रथ यात्रा

Politalks.News/WestBengalElection. पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने सारे अस्त्र चल दिए हैं. आज भाजपा ने 90 के दशक के अपने सबसे मजबूत सियासी फॉर्मूले को लागू करते हुए बंगाल में सत्ता परिवर्तन के लिए परिवर्तन रथ यात्रा की शुरुआत कर दी है. बता दें कि बीजेपी का यह रथ पांच चरणों में बंगाल के अधिकांश नगरों में घूमते हुए राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल के नबाद्वीप से भाजपा की इस परिवर्तन रथ यात्रा की शुरुआत की. इस मौके पर जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को तानाशाही की सरकार बताते हुए कहा कि, ‘यहां भाजपा के करीब 130 कार्यकर्ता मारे गए हैं. 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है. ये जब हम पर हमला कर सकते हैं तो साधारण लोगों का क्या हाल होगा? ऐसी सरकार को जाना होगा.’

बंगाल की संस्कृति का संरक्षण नरेन्द्र मोदी जी कर रहे हैं

नबाद्वीप में सभा को सम्बोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल की जनता को आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं दिया गया. परिवर्तन यात्रा के माध्यम से जनता को आयुष्मान योजना के बारे में बताएं कि उनके स्वास्थ की चिंता मोदी जी ने की थी, लेकिन ममता बीच में अड़ंगा बनकर खड़ी रहीं. नड्डा ने कहा कि, बंगाल की संस्कृति को ममता जी नहीं संभाल सकती, इसकी सुरक्षा भाजपा के कार्यकर्ता करेंगे. ममता जी जिस तरह मेरे नाम के आगे विशेषण लगाती हैं, वो बताता है कि आपने बंगाल की संस्कृति का निरादर किया है. बंगाल की संस्कृति का संरक्षण नरेन्द्र मोदी जी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: चक्काजाम के बाद राकेश टिकैत ने सरकार को दिया ये अल्टीमेटम…., कहा- हमारा मंच और पंच एक ही है

जहां मुख्यमंत्री खुद एक महिला हो, फिर भी महिलाओं की इज्जत न हो, तो परिवर्तन चाहिए

बीजेपी राष्ट्रियाध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगे कहा कि, बंगाल में आज महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहा है. रेप के केस सबसे ज्यादा बंगाल में हो रहे हैं, घरेलू हिंसा सबसे ज्यादा बंगाल में हो रही है. बंगाल की मुख्यमंत्री एक महिला हो, फिर भी महिलाओं की इज्जत न हो, तो बंगाल को परिवर्तन चाहिए. नड्डा ने बताया कि, प्रधानमंत्री मोदी जी ने बंगाल में आए अम्फान तूफान में सहायता राशि के लिए पहले 1,000 करोड़ रुपए और बाद में 1,700 करोड़ रुपए दिए. इसका कोई हिसाब नहीं है, ये सिर्फ कटमनी के पॉकिट में गया.

श्रीराम के नारे से इतनी नफरत क्यों है?

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल के लोगों ने जय श्रीराम का नारा लगाया, तो इस नारे से इतनी नफरत क्यों है? क्या भारत की संस्कृति के साथ जुड़ना गलत है? क्या महापुरुषों का नाम लेना गलत है? इन लोगों के लिए राजनीति संस्कृति से ऊपर है. नड्डा ने कहा कि आज जिस तरह से बंगाल में सरकार चल रही है, उसमें कोई भी व्यक्ति सरकार के विरोध में बोले, तो उसे जेल में डालने का काम ममता जी कर रही हैं. जिसने भी ममता जी के विरोध में बोल उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है.

यह भी पढ़ें: ‘रामजी’ संवारेंगे कितनों के काज?, बीजेपी-शिवसेना से सबक ले अब ‘अयोध्या’ की शरण में पहुंच रहे राज

जेपी नड्डा के बाद पीएम मोदी-अमित शाह भी इसी सप्ताह गरजेंगे

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल की धरती पर पहुंचकर राज्य की सत्ता परिवर्तन के लिए गरजेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी राज्य में फरवरी से मार्च तक रथ यात्राएं निकालकर समर्थन जुटाने का प्रयास करेगी. बता दें कि आज जेपी नड्डा बंगाल के नदिया जिले से रथयात्राओं को हरी झंडी दिखाने पहुंचे हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात फरवरी, रविवार को हल्दिया जिले में पांच हजार करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करने आ रहे हैं, पीएम यहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे. फिर 11 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह कूचबिहार से एक और परिवर्तन यात्रा को रवाना करेंगे.

बंगाल के प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ‘यह रथयात्रा नहीं परिवर्तन यात्रा हैै, यह बंगाल लोगों के मूल अधिकारों की रक्षा के लिए निकाली जाएगी’. गौरतलब हैै कि 10 वर्ष पहले यानी ‘वर्ष 2011 में वामपंथियों की सरकार उखाड़ फेंकने के लिए ममता बनर्जी ने परिवर्तन नारे के साथ इसी तरह की यात्राएं निकाली थी, इस यात्रा का ममता को बंगाल में अपार जनसमर्थन मिला था उसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने 34 साल पुरानी वाम दल की सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंका था’. अब बंगाल में भाजपा भी ममता सरकार को हटाने के लिए परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. दूसरी ओर भाजपा की रथयात्रा के दौरान ही शनिवार को तृणमूल यूथ कांग्रेस नादिया जिले में बाइक रैली निकालेगी. पार्टी ने एलान किया है कि हजारों बाइक के साथ दो दिन तक जनसमर्थन यात्रा निकाली जाएगी.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा में विपक्ष पर बरसे तोमर, पूछा- आखिर तीनों कृषि कानूनों में काला क्या, कोई मुझे बताए तो सही

ममता बनर्जी ने भाजपा के लिए दिया नया नारा

दूसरी तरफ बीजेपी को टक्कर दे रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी की रथ यत्रा को लेकर जमकर निशाना साधा. ममता ने बीजेपी को दंगाई पार्टी बताते हुए एक नया नारा भी दे डाला. मुख्यमंत्री बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी टीएमसी से कुछ गद्दारों को लेकर बंगाल फतह करने का फार्मूला इस्तेमाल कर रही है. ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का विकल्प सिर्फ टीएमसी ही है. बीजेपी के नेता दंगा चाहते हैं, जबकि हम शांति चाहते हैं. इस वजह से हमारा नारा है, ‘चाही न चाही न बीजेपी के चाही न, चाही न चाही न दंगा चाही न. चाही न चाही न लुटेरा चाही न, चाही न चाही न भ्रष्टाचार चाही न. ममता बनर्जी ने कहा कि सोनार भारत को बर्बाद करने के बाद बीजेपी अब सोनार बांग्ला की बात कर रही है. ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में टीएमसी का कोई विकल्प नहीं है, हमारी जगह कोई नहीं ले सकता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का कहना है कि भाजपा खतरनाक पार्टी है, उसने देश को बेच दिया.

Leave a Reply