उत्‍तर प्रदेश के शामली में जीआरपी पुलिस की गुंडागर्दी सामने आई है. जीआरपी पुलिस की गुंडागर्दी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसके बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर लगातार कारवाई की मांग उठ रही है. इस वीडियो में जीआरपी के एसओ राकेश कुमार एक समाचार चैनल के पत्रकार की जबरदस्त पिटाई कर रहा है. दबंग एसओ के साथ उसके छह अन्य पुलिसकर्मी भी पत्रकार के साथ मारपीट करते दिख रहे हैं.

हुआ कुछ यूं कि पत्रकार अमित कुमार को ट्रेन के डिरेल होने की सूचना मिली तो वह कवरेज के लिए पहुंच गया. जब वह हादसे को अपने कैमरे में कैद कर रहा था, उसी दौरान एसओ राकेश कुमार भी मौके पर आ गए और खबर कवरेज करने का विरोध करने लगे. इसके बाद एसओ राकेश कुमार ने पत्रकार के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए उसके कैमरे पर हाथ मार दिया और मारपीट शुरू कर दी.

पत्रकार अमित कुमार ने बताया कि वह धिमनपुरा के पास मालगाड़ी के बेपटरी होने को कवर कर रहे थे.  पुलिसकर्मी सादे लिबास में थे. कवरेज के दौरान एसओ ने उनका कैमरा तोड़ दिया. कैमरा तोड़ने के बाद भी एसओ नहीं रुका. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर मुझसे मारपीट की. मारपीट के बाद मुझे थाने ले गए. मुझे लॉकप में बंद कर दिया और फिर से मेरे साथ मारपीट की.  पत्रकार ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उसने कुछ दिन पहले शामली रेलवे स्टेशन पर सामान बेचने वाले अवैध वेंडरों की खबर चलाई थी. इस खबर के बाद जीआरपी पुलिस की फजीहत हुई थी. इसी के चलते एसओ राकेश कुमार ने मेरे साथ मारपीट की है. घटना को लेकर दो पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है.

बता दें, बीते शनिवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से जुड़े एक वीडियो को शेयर करने के मामले में पत्रकार प्रशांत कनौजिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया था. कल ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें रिहा करने के आदेश जारी किए हैं.

Leave a Reply