JNU पर मुंबई प्रोटेस्ट ‘इन बॉलीवुड स्टाइल’ सैलेब्स भी निकले सड़कों पर प्रदर्शन करने

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को लाठी डंडों से लेस करीब 50 नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों व शिक्षकों की पिटाई की. 25 से ज्यादा लोग घायल हुए. यूनिवर्सिटी परिसर में घुसकर हमला करने की इस घटना से देशभर में गुस्से का माहौल है. आरोप प्रत्यारोप के साथ सियासी खिचड़ी पक रही है और गर्मागर्म रोटियां सेकी जा रही है. छात्रों के साथ आम जनता प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जता रहे हैं लेकिन अब इस लड़ाई में बॉलीवुड सैलेब्स (JNU Protest by Bollywood) भी शामिल हो गए हैं.

बड़ी खबर: निर्भया को 7 साल 37 दिन बाद मिला इंसाफ, 22 जनवरी को फांसी पर लटकेंगे चारों दोषी

अनुराग कश्यप, तापसी पन्नु, स्वरा भास्कर, दिया मिर्जा, शबाना आजमी और रितेश देशमुख सहित कई बॉलीवुड सैलेब्स सड़कों पर उतर आए हैं और जेएनयू पर मुंबई प्रोटेस्ट की लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन ‘इन बॉलीवुड स्टाइल’. यही लड़ाई बॉलीवुड (JNU Protest by Bollywood) सोशल मीडिया पर भी लड़ रहा है जहां स्टार्स के ट्वीट हंगामा मचा रहे हैं. इस ट्वीट्स में अधिकांश ने दिल्ली की केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है.

Patanjali ads

बॉलीवुड फिल्मों के डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर कहा, ‘जो कुछ हुआ, भाजपा और एबीवीपी ने किया और नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह की निगरानी और छात्रछाया में किया. दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर किया’.

अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘चोरी पकड़ी गयी सरदार अमित शाह. अभी बताओ कि कौन दंगा फ़साद करवा रहा है. किस मुँह से बोलोगे? तुम ही डाकू , तुम ही गब्बर, तुम ही मोगेमो, और बोलते हो ऐसे जैसे पता ही नहीं? दाउद शर्मा जाये तुम्हारे सामने, कि जितने ख़तरनाक तुम. (JNU Protest by Bollywood)

सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपने विचार रखने वाली स्वरा भास्कर भी इस दौड़ में पीछे नहीं रही. स्वरा ने इस हिंसा के लिए एबीवीपी को कसूरवार बताया.

एक्टर मनोज तिवारी ने कहा, ‘इस मामले में बस यही कह सकता हूं कि कुछ लोग अपने बल का प्रयोग करते हैं गलत काम के लिए…जो यहां भी हुआ है. गुरुओं का सम्मान होना चाहिए’.

एक्ट्रस तापसी पन्नू ने लिखा, ‘ऐसी स्थिति उस जगह की जहां हम कहते हैं कि हमारा भविष्य बनाया जा रहा है. ये तो भयानक है. ये कैसा भविष्य बनाया जा रहा है’. (JNU Protest by Bollywood)

एक्ट्रस जेनेलिया डिसूजा ने लिखा, ‘नकाबपोश गुंडों के दृश्यों को देखने के लिए बिल्कुल परेशान जेएनयू में घुसकर छात्रों और शिक्षकों पर हमला – सरासर क्रूरता !!

वहीं वरिष्ठ अभिनेत्री शबाना आजमी ने अपनी भड़ास निकालते ​हुए लिखा, ‘क्या वाकई ऐसा हो रहा है? मैं भारत में नहीं हूं और यह सब एक बुरे सपने जैसा लगता है. जेएनयू में हिंसा भड़काने पर 20 छात्रों को एम्स में भर्ती कराया गया’.

ऋचा चढढा ने लिखा, ‘गुरुर देवो भव? शिक्षकों पर हमले हो रहे हैं! दुखद।

वहीं धमाल फेम रितेश देशमुख ने ट्वीट हैंडल पर लिखा, ‘चेहरा छुपाने की क्या जरूरत है क्योंकि आपको पता है कि आप कुछ गलत और इलीगल कर रहे हैं. जेएनयू में मारपीट के वीडियो बहुत ही भयानक हैं’.

दीया मिर्जा ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए लिखा, ‘कब तक आप आंखें बंद करके बैठे रहोगे’.

अक्षय कुमार की पत्नी और एक्ट्रस ट्विंकल खन्ना ने लिखा, ‘भारत, जहां गायों को छात्रों की तुलना में अधिक सुरक्षा प्राप्त होती है, वह भी एक ऐसा देश है जो अब गौहत्या करने से मना करता है. आप हिंसा वाले लोगों पर अत्याचार नहीं कर सकते हैं. सड़क पर अधिक विरोध, अधिक हमले, अधिक लोग होंगे शीर्षक यह सब कहता है.

वहीं सिंगर विशाल ददलानी ने कहा, ‘मैं माफी चाहता हूं जेएनयू और देशभर के छात्रों से. आप डिक्टेटरशिप की आग में जल रहे हो और हम आपको बचा नहीं पा रहे’.

वहीं स्वानंद किरकिरे ने लिखा, ‘अगर किसी स्टूडेंट का सर फोड देने जितनी क्रूरता तुम्हारे अंदर है वो भी सिर्फ इसलिए कि वो तुम्हारी तरह नहीं सोचता या उस हिंसा को सही साबित करने के लिए तुम नए नए तर्क ढूंढ रहे हो तो मैं तुम्हारे लिए प्रार्थना करूंगा, तुम्हें सन्मति मिले’.

Leave a Reply