जिन्हें लाश पर रखे मक्खन बेचने की जरूरत पड़ती है, वे राजनीति करने के लायक नहींः उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार के एक साल पूरा होने पर बोले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, ईडी, सीबीआई से लेकर सुशांत सिंह मामले पर बीजेपी पर हुए हमलावर, बोले सीएम ठाकरे- फिलहाल सिर्फ हाथ धो रहा हूं, हावी होंगे तो हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा

Uddhav Thackeray With Saamna
Uddhav Thackeray With Saamna

Politalks.News/Maharashtra/UddhavThackeray. महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार को आज एक साल पूरा हो गया है. 27 नवंबर, 2019 को शिवसेना-कांग्रेस-राकंपा ने मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी. सरकार के एक साल होने के मौक़े पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ को दिए इंटरव्यू में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. सीएम ठाकरे ने ईडी, सीबीआई से लेकर सुशांत सिंह मामले पर बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि मैं फिलहाल सिर्फ हाथ धो रहा हूं. अगर वे हावी होंगे तो हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा. वहीं सुशांत सिंह राजपूत मामले में उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिन्हें लाश पर रखे मक्खन बेचने की जरूरत पड़ती है, वे राजनीति करने के लायक नहीं हैं.

उद्धव ठाकरे ने सुशांत सिंह राजपूत मामले पर बोलते हुए कहा कि मैं उनकी तरफ करुणा भरी नजर से देखता हूं. दुर्भाग्य से एक युवक की जान चली गई. उस जान पर आप राजनीति करते हैं. यह राजनीति का कितना निचला स्तर है और विकृति से भी गंदी राजनीति है. उद्धव ने बीजेपी को निशाना बनाते हुए कहा कि जिन्हें लाश पर रखे मक्खन बेचने की जरूरत पड़ती है, वे राजनीति करने के लायक नहीं हैं. सीएम ठाकरे ने ये भी कहा कि कुछ लोगों के दिमाग में विकार आ गया है जिसका उपचार करना होगा. मराठी माणुस को गाड़कर उस पर कोई नाच नहीं सकता.

उद्धव ने ये भी कहा कि ईडी, सीबीआई आदि का दुरुपयोग करके दबाव बनाओगे तो याद रखना बच्चों के पीछे लगकर विकृत आनंद पानेवालों, ये मत भूलो कि तुम्हारे भी परिवार और बच्चे हैं, लेकिन हम में संस्कार हैं इसलिए हम संयम बरत रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः सरनाईक के घर छापेमारी पर नाराज संजय राउत बोले-मोहनजोदड़ो.हड़प्पा तक जा रहे हैं वो लोग

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरे लिए मेरे मुंबईकर ही हैं. ये मुझे मालूम है और पिछले 20 से 30 वर्षों से उनका शिवसेना पर प्रेम है. ऐसा विश्वास उन्होंने दिखाया है. इसी वजह से उनके विश्वास की अटूट घेराबंदी का मजबूत गढ़ है और इसलिए जिन्हें लड़ाई करने की इच्छा होगी. उन्हें इस घेराबंदी पर सिर पटककर देखना चाहिए.

बीएमसी चुनाव पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला किया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कई वर्षों से इस महापालिका पर शिवसेना का भगवा लहरा रहा है. यह भगवा उतारने की भाषा अब जोरों से शुरू हो गई है इसीलिए मैं कहता हूं कि मुझे नहीं लगता है किसी से यह हो पाएगा. ठाकरे ने बीजेपी को चेताते हुए कहा कि भगवा उतारना तो छोडिए, पहले इस घेराबंदी पर सिर पटककर देखिए. मेरे मुंबईकरों के प्रेम और विश्वास की अटूट घेराबंदी इस मुंबई और महापालिका के साथ है और उस पर मुंबईकरों द्वारा फहराया गया वो भगवा किसी को भी अपने पास भी आने नहीं देगा.

लव जिहाद राजनीति में क्यों न हो – उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लव जिहाद पर भी अपने विचार रखे. सीएम ठाकरे ने कहा कि लव जिहाद राजनीति में क्यों न हो. लव जिहाद की राजनीति का मामला अलग है लेकिन लव जिहाद मतलब क्या है. मुस्लिम युवक हिंदू युवती से शादी करे.. इस बात का उनका विरोध है. उद्धव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि फिर आपकी महबूबा मुफ्ती के साथ जुड़ाव कैसे चला, नीतीश कुमार के साथ जुड़ाव कैसे चली, चंद्राबाबू के साथ जुड़ाव कैसे चला. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिन जिन पार्टियों के साथ बीजेपी ने गठबंधन किया, उनमें भिन्न विचारों की पार्टियां थी. क्या ये लव जिहाद नहीं था.

एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि फिलहाल सिर्फ हाथ धो रहा हूं, अगर हावी होंगे तो हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा. कुछ लोगों के दिमाग में विकार आ गया है जिसका उपचार करना होगा. मराठी माणुस को गाड़कर उस पर कोई नाच नहीं सकता.

Leave a Reply