PoliTalks news

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह का कांग्रेस अध्यक्ष पर बयान क्या आया, दिग्गज़ नेताओं ने भी बयान देना और नसीयत देना शुरू कर दिया है. हाल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने पत्र लिखकर कहा था कि राहुल के इस्तीफा देने के 6 हफ्तों के बाद भी कांग्रेस अनिर्णय की स्थिति में है. ऐसे में जल्दी से जल्दी मनमोहन सिंह के नेतृत्व में CWC की बैठक बुलाकर फैसला लिया जाए और एक अध्यक्ष के साथ चार संभागों के लिए उपाध्यक्ष बनाया जाए.

अब कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी का बयान सामने आया है. उन्होंने राहुल गांधी को नसीयत देते हुए कहा कि राहुल गांधी को पद छोड़ने से पहले नए अध्यक्ष और उसके चयन को लेकर कोई व्यवस्था बनानी चाहिए थी. जनार्दन द्विवेदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने विचार साझा किए.

उन्होंने कहा, ‘इस स्थिति पर बात करना कष्टदायक है. संगठन की स्थिति देख कर पीड़ा होती है. कारण बाहर नहीं भीतर है. कई ऐसी बातें पार्टी में हुई, जिससे मैं सहमत नहीं था. नेतृत्व से असहमतियों को छिपाया नहीं. उन्होंने कहा कि मैंने आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग की. तब कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात से किनारा कर लिया. बाद में जब मोदी सरकार 10% आरक्षण लेकर आई तो सभी पार्टियां मौन हो गई.’

उन्होंने राहुल गांधी के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि मैं राहुल के फैसले का समर्थन करता हूं. जब तक आप छोड़ेंगे नहीं, पाएंगे नहीं. महात्मा गांधी, विनोवा भावे चाहते तो क्या नहीं बन सकते थे? मैं आज इसलिए बोल रहा हूं, क्योंकि 5 साल पहले पार्टी में ये बात चली थी कि नए लोग जिम्मेदारी लें और बुजुर्ग दूसरी जिम्मेदारी देखें.

Leave a Reply