बंगाल में तीसरे चरण की वोटिंग के बीच PM मोदी का बड़ा खेला, दीदी की बंदूक से दीदी पर ही साधा निशाना

आप जिनके भरोसे चुनाव मैदान में उतरीं थीं अब उन्हें ही कह रही हैं मुझे बचाओ... मुझे बचाओ... मुझे बचाओ...दीदी इसका मतलब यही है कि आप चुनाव हार रही हैं, पीएम मोदी ने जारी मतदान के बीच हिंदुओं को एकजुट होने वाला बयान देकर दीदी का खेला जरूर बिगाड़ दिया, आप चुनाव के मैदान में सेल्फ गोल कर आपने खुद ही अपनी सच्चाई स्वीकार कर ली है दीदी

PM मोदी ने बिगाड़ा दीदी का खेला
PM मोदी ने बिगाड़ा दीदी का खेला

Politlaks.News/WestBengalElection2021. भारतीय जनता पार्टी जहां एक ओर अपना 41वां स्थापना दिवस बना रही है वहीं देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. बंगाल में जारी तीसरे चरण के मतदान के दौरान पार्टी के प्रचार के लिए बंगाल जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी के स्थापना दिवस पर आज सुबह दिल्ली में वीसी के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं को मूल मंत्र दिया. पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए हमेशा ये मंत्र रहा है- व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश. ये परंपरा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर आज तक अनवरत चली आ रही है. वहीं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के बाद बंगाल पहुंचे पीएम मोदी ने कूचबेहार में एक चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा.

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए बड़ा सियासी दांव चला और कहा कि, ‘आदरणीय दीदी, अभी हाल ही में आपने कहा कि सभी मुसलमान एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो. इसका मतलब यह है कि आपको यकीन हो गया है कि मुस्लिम वोट बैंक जिसको आप ताकत मानती थीं वह वोट बैंक भी हाथ से निकल गया है. मुस्लिम भी आपसे दूर हो गए हैं और इसीलिए आपको पब्लिकली ऐसा कहना पड़ रहा है और इससे साफ़ होता है कि आप चुनाव हार गईं हैं.’ इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, ‘इसकी जगह अगर हम कहते कि सारे हिंदु एकजुट हो जाओ, बीजेपी को वोट दो, तो हमें इलेक्शन कमीशन के 8-10 नोटिस मिल गए होते, आपने हमारे बाल नोच लिए होते. हमें नहीं पता कि चुनाव आयोग ने आपको नोटिस भेजा कि नहीं, लेकिन आप हैं… कि आप जिनके भरोसे चुनाव मैदान में उतरीं थीं अब उन्हें ही कह रही हैं मुझे बचाओ… मुझे बचाओ… मुझे बचाओ…दीदी इसका मतलब यही है कि आप चुनाव हार रही हैं.

आपको बता दें, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने बयान से मुस्लिमों को एक करने में कितनी कामयाब हुईं यह तो 2 मई को ही पता चलेगा लेकिन पीएम मोदी ने तीसरे चरण के जारी मतदान के बीच हिंदुओं को एकजुट होने वाला यह बयान देकर दीदी का खेला जरूर बिगाड़ दिया, इस तरह पीएम मोदी ने दीदी के बंदूक से दीदी पर ही निशाना लगा दिया. गौरतलब है कि पश्चिमी बंगाल में आज तीसरे चरण के लिए मतदान जारी है और भाजपा के दिग्गज नेता लगातार ये कह रहें है कि हम बंगाल जीत रहें है तो वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी के इन दांवों को केवल खोखला बता रही है. बंगाल में भाजपा और TMC दोनों पार्टियां लगातार चुनावी सभाओं के सहारे अपना वोट बैंक तलाशने की तैयारी में जुटी है.

यह भी पढ़ें:- भगवा एजेंडा-राम मंदिर मुद्दा व राष्ट्रवाद की ‘राज नीति’ से सत्ता के शिखर पर पहुंची भारतीय जनता पार्टी

पीएम मोदी ने इस दौरान पूर्व की तरह ममता बनर्जी को दीदी कह कर सम्बोधित नहीं किया बल्कि पुरे मान सम्मान के साथ आदरणीय दीदी कहकर सम्बोधित किया. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस ने पीएम मोदी द्वारा ममता बनर्जी को दीदी दीदी कहे जाने पर आपत्ती जताई थी और कहा था कि पीएम मोदी ममता बनर्जी को दीदी दीदी बोलकर उनका मजाक उड़ाते हैं. जिसके बाद पीएम मोदी ने कूचबेहार में ममता बनर्जी को आदरणीय दीदी कह कर सम्बोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आदरणीय दीदी आप ईवीएम को गाली देती हो, चुनाव आयोग को गाली देती हो उससे पक्का है कि आपका खेला खत्म हो गया.

यह भी पढ़ें:- राफेल डील में 9.48 करोड़ की कमीशनखोरी-रिश्वतखोरी हुई उजागर, कांग्रेस हुई मोदी सरकार पर हमलावर

प्रधानमंत्री मोदी यहीं नहीं रुके, अगला दांव चलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आदरणीय दीदी आप फुटबॉल बहुत खेलती हैं, फुटबॉल में एक होता है Own Goal…आप चुनाव के मैदान में सेल्फ गोल कर चुकी हैं. आपने खुद ही अपनी सच्चाई स्वीकार कर ली है. आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार, इन सबको देखकर, एक बच्चा भी बता सकता है कि आप चुनाव हार चुकी हैं, आप मैदान छोड़ चुकी हैं. आदरणीय दीदी, ओ दीदी, हम तो मामूली इंसान हैं, और ईश्वर की आज्ञा से, उनके आशीर्वाद से देशसेवा में लगे हैं.

आपको बता दें कि देश के 5 में से 4 राज्यों में चुनाव प्रचार बिलकुल समाप्त हो चूका है और अब केवल बंगाल में 5 चरणों में चुनाव होने है. ऐसे में तमाम राजनितिक दल बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी हुई है. अब देखना यह होगा की 2 मई को आने वाले नतीजों में भाजपा के दावे कितने सटीक बैठते है या फिर ममता बनर्जी अपने दम पर बंगाल में पार्टी को सत्ता के शिखर पर पहुंचा कर इतिहास रचना चाहती है.

Leave a Reply