सियासी उथल-पुथल के बीच निर्दलीय विधायक हुड़ला पर मेहरबान गहलोत सरकार, Y श्रेणी की दी सुरक्षा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर राज्य के गृह विभाग ने विधायक को चार गनमैन मुहैया कराने के दिए निर्देश, हाल ही में शराब माफियाओं के हमले के बाद हुड़ला ने की थी मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग, डॉ किरोड़ी लाल मीणा से है पुरानी अदावत, पायलट गुट से चल रही सियासी खींचतान के बीच सीएम गहलोत के निर्णय को माना जा रहा है अहम

img 20210614 084850
img 20210614 084850

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच विधायक ओम प्रकाश हुडला ने सरकार से अपनी सुरक्षा बढ़वा ली है. दौसा जिले के महवा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला को अब गहलोत सरकार ने Y श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर राज्य के गृह विभाग ने विधायक को चार गनमैन मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. गृह विभाग ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को विधायक की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के भी निर्देश दिए हैं. इसके बाद सुरक्षा में तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों ने विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के घर पहुंचकर सलामी भी दी.

आपको बता दें, विधायक ओम प्रकाश हुडला पर महवा में हाल ही में शराब माफियाओं ने हमला किया था. इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी. विधायक हुडला का कहना है कि वो क्षेत्र में पनप रहे शराब माफियाओं के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं. इसी क्रम में वो निर्धारित समय सीमा के बाद भी शराब की बिक्री का विरोध जता रहे हैं जो शराब माफियाओं को रास नहीं आ रहा है. विधायक हुड़ला ने आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बेचने में शामिल शराब माफियाओं को एक सांसद का संरक्षण प्राप्त है. उनके होटल पर हमला भी इसकी बानगी है.

यह भी पढ़ें: फोन टेपिंग के मुद्दे पर गरमाई प्रदेश की सियासत, आलाकमान ने मांगी रिपोर्ट, सीएम गहलोत बेहद नाराज

हालांकि, वर्तमान सियासी परिदृश्य में गहलोत सरकार के इस निर्णय को पायलट गुट से चल रही राजनीतिक खींचतान के लिहाज से भी अहम माना जा रहा है. पिछली बार पायलट गुट की बगावत के बाद निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला भी गुरुग्राम की होटल में जाकर बैठ गए थे और उस समय हुड़ला के पायलट गुट को समर्थन देने की बात सामने आई थी. बलबता दें, ओमप्रकाश हुड़ला पहले भाजपा में थे लेकिन विधानसभा चुनाव में किरोड़ीलाल से मनमुटाव के बाद ओमप्रकाश हुड़ला ने निर्दलीय होकर भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

होटल हुडला पार्क में निर्दलीय विधायक पर हुआ था हमला
गौरतलब है कि लगभग एक सप्ताह पहले महवा के जयपुर रोड स्थित होटल हुडला पार्क पर अज्ञात बदमाशों ने पथराव किया था. यह पूरा घटनाक्रम होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है. वहीं, विधायक हुडला ने होटल पर पथराव की घटना के संबंध में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. विधायक हुडला को पूर्व में एक गनमैन मिला हुआ है, लेकिन इस हमले के बाद राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा में बढ़ोतरी कर दी है.

बता दें कि दौसा की राजनीति में वर्चस्व को लेकर बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा और महवा के विधायक ओम प्रकाश हुडला के बीच लंबे समय से अदावत चल रही है. पूर्व में भी विधायक हुडला ने बीजेपी सांसद पर असामाजिक तत्वों के जरिए हमला करवाने के आरोप लगाए थे. हालांकि, किरोड़ी लाल मीणा इन हमलों के पीछे अपनी भूमिका से साफ इनकार करते रहे हैं और इस तरह के आरोप लगाने वाले को डॉ किरोडी ने मानसिक रूप से विक्षिप्त भी बताया था. आपको बता दें, विधानसभा चुनाव में ओम प्रकाश होडला ने किरोड़ी लाल मीणा के भतीजे को महवा सीट से हराया था.

Leave a Reply