कांग्रेस के अधिवेशन में नाम के अध्यक्ष खड़गे का हुआ अपमान, दुनिया जानती है रिमोट किसके पास- मोदी

मई में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, बेलगामी पहुंचे पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस के रायपुर अधिवेशन में अपमान हुआ मल्लिकार्जुन खड़गे का, कांग्रेस को लगता है कि जब तक मोदी जिंदा हैं, तब तक नहीं गलेगी उनकी दाल, इसलिए वे सभी कह रहे हैं "मर जा मोदी, मर जा मोदी ..." और कोई कह रहे हैं "मोदी तेरी कब्र खुदेगी" लेकिन देश कह रहा है "मोदी तेरा कमल खिलेगा

PM modi on congress
PM modi on congress

PM Modi Fiercely Targeted the Congress in Karnataka: पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के सम्पन्न के साथ ही अब भाजपा कर्नाटक में इसी साल मई में होने वाले चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को कर्नाटक के एक दिवसीय दौरे पर रहे, जहां उन्होंने पहले दिन में ग्रीनफील्ड शिवमोगा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया, इसके बाद कर्नाटक के बेलगावी में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लेकर पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर जोरदार कटाक्ष किया. पीएम मोदी कहा कि, ‘मल्लिकार्जुन खड़गे केवल नाम के कांग्रेस प्रमुख हैं. हर कोई जानता है कि रिमोट कंट्रोल किसके पास है.’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद थे. बता दें आज येदियुरप्पा का 80वां जन्मदिन है. ऐसे में पीएम मोदी ने उनके उनके सम्मान में दो बार हाथ जोड़े और झुककर उनका अभिवादन किया. इसके बाद मोदी ने बेलगावी में रोड शो भी किया.

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हाल ही में संपन्न हुए पार्टी के महाधिवेशन को लेकर चुटकी ली. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘मल्लिकार्जुन खड़गे ने हर संभव तरीके से जनता की सेवा की है… वे कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेता हैं. कांग्रेस के अध्यक्ष का अपमान देखकर मुझे निराशा हुई… दुनिया जानती है कि रिमोट कंट्रोल किसके पास है.’ पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. अभी कांग्रेस का अधिवेशन चल रहा था, वो सबसे सीनियर लीडर हैं. कांग्रेस के रायपुर अधिवेशन में खड़गे का अपमान हुआ है, धूप थी, लेकिन धूप में छतरी का सौभाग्य खड़गे को नसीब नहीं हुआ, छतरी किसी और के लिए लगाई गई थी. ये सब देखकर जनता समझ रही है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है.’ पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवाद के इसी शिकंजे में देश की कई पार्टियां जकड़ी हुई हैं.

यह भी पढ़ें: 5 दिन की CBI रिमांड पर भेजे गए सिसोदिया कोर्ट में बोले- छिपे हुए मकसद को लेकर की गई यह गिरफ्तारी?

आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस को लगता है कि जब तक मोदी जिंदा हैं, तब तक उनकी मंशा पूरी नहीं होगी और इसलिए वे सभी कह रहे हैं “मर जा मोदी, मर जा मोदी …” और कोई कह रहे हैं “मोदी तेरी कब्र खुदेगी” लेकिन देश कह रहा है “मोदी तेरा कमल खिलेगा.” बता दें कार्यक्रम के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे, राज्य सरकार के मंत्री और अन्य लोग भी मौजूद रहे.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बेलगावी में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत आठ करोड़ से अधिक लाभार्थियों को प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के माध्यम से 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की 13वीं किस्त जारी की. इस योजना के तहत, पात्र किसान परिवारों को 2,000 रुपये की तीन समान किस्तों के जरिए प्रति वर्ष 6,000 रुपये प्रदान किए जाते हैं. वहीं PM मोदी ने शिवमोगा में दो रेल परियोजनाओं का शिलान्यास किया, जिसमें शिवमोगा-शिकारीपुरा-रानेबेन्नूर नई रेलवे लाइन और कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो शामिल हैं. यह बेंगलुरु-मुंबई मेनलाइन के साथ मलनाड क्षेत्र को एडवांस कनेक्टिविटी देगी. कार्यक्रम के दौरान मोदी ने बेलगावी रेलवे स्टेशन की पुनर्विकसित इमारत को भी राष्ट्र को समर्पित किया. यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगभग 190 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया गया है.

Leave a Reply