बाबा रामदेव के पीछे पड़ा आईएमए, जयेश लेले ने FIR के लिए दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

रामदेव और उनके सहयोगियों ने गलत नीयत से, मेडिकल समुदाय और आम जनता को नुकसान पहुंचाने का काम किया है, इस साजिश में रामदेव के साथ शामिल लोगों की भी जांच की जाए और इस संबंध में एफआईआर दर्ज की जाए- जयेश लेले, आईएमए

बाबा रामदेव के पीछे पड़ा आईएमए
बाबा रामदेव के पीछे पड़ा आईएमए

Politalks.News/Bharat. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव के पीछे पड़ गया है. आखिरकार गुरुवार को आईएमए ने बाबा रामदेव के खिलाफ दिल्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी है. इसके बाद अब योग गुरु रामदेव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आईएमए के महासचिव डॉ. जयेश लेले ने रामदेव के खिलाफ दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायत में कहा गया है कि रामदेव कोरोना के इलाज को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, जो एक अपराध है.

आईएमए महासचिव डॉ जयेश लेले ने अपने शिकायत में कहा है कि रामदेव लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर शंका पैदा कर रहे हैं, सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डाल रहे हैं. अपने शिकायत पत्र में आईएमए ने आगे कहा है कि रामदेव और उनके सहयोगियों ने गलत नीयत से, मेडिकल समुदाय और आम जनता को नुकसान पहुंचाने का काम किया है. इस साजिश में रामदेव के साथ शामिल लोगों की भी जांच की जाए और इस संबंध में एफआईआर दर्ज की जाए.

यह भी पढ़ें: BJP सांसद बोले रामदेव योग गुरु हैं योगी नहीं, वहीं IMA ने PM मोदी से राजद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

गौरतलब है कि आई एमएके महासचिव डॉ जयेश ने पिछले दिनों एक चैनल में डिबेट के दौरान योग गुरु को चुप करा दिया था. उसके बाद दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप के साथ तनातनी चली आ रही है. दूसरी ओर रामदेव के एलोपैथी बयान के खिलाफ देश के कई शहरों में डॉक्टरों ने प्रदर्शन भी किया है. यहां हम आपको बता दें कि बुधवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाकायदा एक पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बाबा रामदेव के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: अरेस्ट तो किसी का बाप भी नहीं कर सकता रामदेव को- आईएमए की गिरफ्तारी की मांग पर बोले बाबा

दूसरी ओर आईएमए ने रामदेव को मानहानि का नोटिस भी भेजा है. संघ ने उनसे 15 दिन के अंदर माफी मांगने को कहा है और ऐसा नहीं होने पर वह उनसे एक हजार करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति राशि मांगेगा. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन उत्तराखंड ने रामदेव पर एक हजार करोड़ का मानहानि का दावा भी किया हुआ है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों योग गुरु ने एलोपैथिक डॉक्टरों पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि कोरोना के इलाज में एलोपैथिक दवाएं लेने की वजह से लाखों लोग मर गए. हालांकि बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के दबाव के बाद रामदेव ने अपना बयान वापस ले लिया था लेकिन अब आईएमए और बाबा के बीच तकरार कम होने का नाम नहीं ले रही है.

Leave a Reply