विपक्ष क्या कहता है उसे इग्नोर कर सिर्फ जनहित के कामों पर ध्यान देने की आवश्यकता है- प्रधानमंत्री मोदी

अपने मंत्रियों से बोले पीएम मोदी- वैक्सीन लेने वाले लोगों की लाइन में खड़े होकर देखिए कि लोगों को क्या दिक्कत आ रही है?, जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया है या फिर आधारशीला रखी हैं, उनका उद्घाटन भी वही करें, देश में ऐसा माहौल बनाया जाना चाहिए जिससे लोग कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें और टीका लगवाएं ताकि तीसरी लहर की संभावना ही खत्म हो

modi ji latset 1200 2
modi ji latset 1200 2

Politalks.News/Bharat. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक के दौरान सभी मंत्रियों को देश में ऐसा माहौल बनाने को कहा कि जहां हर कोई सख्ती से कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन करे और टीकाकरण कराए ताकि महामारी की तीसरी लहर को रोका जा सके. करीब पांच घण्टे चली केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और टीकाकरण अभियान पर विचार-विमर्श किया और साथ ही मंत्रियों को बताया कि महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है इसलिए युद्धस्तर पर टीकाकरण होते रहना चाहिए.

केंद्रीय मंत्रिपरिषद की इस बैठक में 3 मंत्रालयों द्वारा कामकाज पर प्रेजेंटेशन दिया गया. हाईवे एंड इन्फ़्रास्ट्रक्चर, टेलीकॉम और सिविल एविएशन पर प्रेजेंटेशन दिया गया. मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से कहा कि उन्हें सिर्फ जनहित के कार्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता है, उन्हें पूरी तरह से विपक्ष को इग्नोर करना है. बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि उन्होंने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया है या फिर आधारशीला रखी हैं, उनका उद्घाटन भी वही करें.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को कब मिलेगा राष्ट्रीय अध्यक्ष? कोरोना के नाम पर कब तक बचती रहेगी ‘ग्रेट ओल्ड पार्टी’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रियों से कहा कि वह सभी परियोजनाओं की निगरानी करें और सुनिश्चित करें कि इनके पूरा होने में देरी ना हो. प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान मंत्रियों से कोविड-19 महामारी के बाद अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में सुझाव भी मांगे. पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों से अपने-अपने मंत्रालय में मिशन मोड में काम करने का आह्वान किया. प्रधानमंत्री मोदी ने संसद के आगामी सत्र के मद्देनजर सभी मंत्रियों से आंकड़ों और तथ्यों के साथ तैयारी करने को कहा ताकि विपक्ष को करारा जवाब दिया जा सके. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के 7 सालों की जनउपलब्धियों को ज़ोरदार तरीक़े से जनता के सामने रखना चाहिए. किस‌ मंत्रालय ने जनता‌ के हित‌ में क्या क्या‌ काम किये वो जनता के सामने रखने चाहिए.

कोविड की तीसरी लहर पर निर्देश देते हुए पीएम ने कहा कि जनता के बीच में कोरोना की रोकथाम के लिये जन जागरूकता पर फ़ोकस करें. ऐसा माहौल होना चाहिये जिससे देशवासी कोरोना नियमों का पालन करें. कोरोना की तीसरी लहर आयेगी या नहीं आयेगी, इस पर ना बोल कर इससे बचने के उपायों पर जैसे वैक्सीनेशन, मास्क, दूरी पर जागरूकता फैलायें. ज़्यादा से ज़्यादा वेक्सीनेशन के लिये पार्टी कार्यकर्ताओं को काम में लगाने के निर्देश‌ पीएम मोदी ने इस बैठक में दिये. सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी ने सख्त लहजे में अपने मंत्रियों से कहा कि आप सभी वैक्सीनेशन के काम में लग जाइए, वैक्सीन लेने वाले लोगों की लाइन में खड़े होकर देखिए कि लोगों को क्या दिक्कत आ रही है?

यह भी पढ़ें: तीसरी लहर को देखते हुए अधिकाधिक टीकाकरण हेतु वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करे केंद्र- गहलोत

कुल मिलाकर मंत्रिपरिषद की इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष क्या आरोप लगाता है उस पर ध्यान ना दें. पॉज़ीटिविटी के साथ कामों पर फ़ोकस करें. अगर हमारे किये हुए काम जनता के हित में नहीं आते तो कोई फ़ायदा नहीं हैं ऐसे कामों का. इसलिए जनहित में योजनाएं बनानी चाहिए. सभी मंत्रालय इस पर भी फ़ोकस करें कि उनके यहां कौन कौन से काम पेंडिंग पड़े हैं. अगर पेंडिंग है तो क्यों है. उनका कारण जानकर उनको जल्दी से जल्दी पूरा करें.

लगभग पांच घंटे तक चली इस बैठक के दौरान नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने कोविड-19 महामारी के बारे में एक प्रस्तुति दी. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जोर दिया कि लोगों को बहुत सावधान रहना होगा तभी कोरोना का संक्रमण फैलने से रोका जा सकेगा. पीएम मोदी ने कहा कि देश में ऐसा माहौल बनाया जाना चाहिए जिससे लोग कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें और टीका लगवाएं ताकि तीसरी लहर की संभावना ही खत्म हो. इस सिलसिले में उन्होंने मंत्रियों से कहा कि वह जब अपने संसदीय क्षेत्रों में जाए तो मास्क पहनें और लोगों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें. खासकर कोरोना संबंधी भ्रांतियों को भी दूर करने की सलाह प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों को दी.

Leave a Reply