टिकट चाहिए तो पार्टी नेता के नाम करनी पड़ेगी जमीन- राजद पर हमलावर हुए फडणवीस

सीतामढ़ी सीट से एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में किया चुनावी सभा को संबोधित, महागठबंधन के साथ कांग्रेस पर भी साधा निशाना, बोले- बिहार को मुंबई बनना है तो एनडीए को पड़ेगा जिताना

Devendra Fadanvis In Bihar
Devendra Fadanvis In Bihar

Politalks.News/Bihar Election. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे और तीसरे चरण का नामांकन शुरु हो चुका है. पहले चरण के मतदान में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, उससे पहले जमकर एक दूसरे पर जुबानी तीर छोड़े जा रहे हैं. वार और पलटवार के इस खेल में पहले से कहीं गुना तेजी आ गई है. इसी बीच बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महागठबंधन और राजद पर हमलावर होते हुए टिकट के लिए सौदेबाजी करने का आरोप लगाया. फडणवीस ने कहा कि चुनाव में उम्मीदवारों को टिकट के लिए पार्टी नेता के नाम अपनी जमीन की रजिस्ट्री करनी पड़ती है और पैसे देने पड़ते हैं. जो पार्टी के लिए मेहनत करता है, उसे भी इनके यहां टिकट खरीदनी पड़ती है.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

फडणवीस सीतामढ़ी सीट से एनडीए उम्मीदवार मिथलेश कुमार के नामांकन के बाद जिला मुख्यालय स्थित हवाई अड्डा मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. रैली में देवेंद्र फडणवीस ने राजद पर तंज करते हुए कहा कि आरजेडी का टिकट चाहिए, तो उनके नेता के नाम जमीन, बंगला और प्रॉपर्टी करनी पड़ेगी. कांग्रेस में भी टिकट की बिक्री की जाती है. इसके उलट, बीजेपी और एनडीए में टिकट बेची नहीं जाती है, बल्कि मिथिलेश कुमार जैसे कार्यकर्ता को दी जाती है.

यह भी पढ़ें: मोकामा सीट पर मुकाबला ‘राम’ बनाम ‘रावण’ के बीच, पलड़ा रावण का भारी!

बिहार प्रभारी ने महाराष्ट्र के विकास का उदाहरण देते हुए कहा कि आज महाराष्ट्र विकाशसिल राज्य इसलिए है क्योंकि वहां अच्छे अच्छे कारखाने, मेडिकल कॉलेज और फैक्टरियों का जाल बिछा है. जिस प्रकार एनडीए की सरकार में बिहार का जो विकास हुआ है, वह किसी से छिपा नहीं है. अगर बिहार को मुंबई बनाना है तो आपको एनडीए की सरकार को भारी बहुमत से जिताना होगा.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम फडणवीस ने केंद्र सरकार की योजनाओं कों गिनाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबों को कोरोना काल में छठ पूजा तक मुफ्त राशन व गैस देने का काम कर रही है. फडणवीस ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार 15 वर्षों से बेहतर काम कर रहे हैं. इस दौरान उन पर एक भी दाग नहीं लगा. उन्होंने बिहार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत कुछ किया है. यह चुनाव नीतीश कुमार या मंगल पाण्डेय का नहीं, बल्कि बिहार की जनता, महिला और युवा का भविष्य तय करने वाला है.

डबल इंजन की सरकार में बिहार में हुआ विकास: मंगल पांडेय

चुनावी रैली में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहे. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार में जो विकास हुआ है, वह किसी से छिपा हुआ नहीं है. कोरोना के दौरान बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो काम हुआ है वो किसी से नहीं छिपा. उन्होंने कहा कि सीतामढ़ी में जो मेडिकल कॉलेज का सपना हमारी सरकार ने देखा था, वो आज धरातल पर दिख रहा है. जिले में 500 बेड के साथ मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है, जो सीतामढ़ी के लिए एक वरदान होगा. उन्होंने अपने मंच से घोषणा किया कि अगर उनकी सरकार आती है तो भारत की मातृ भाषा हिंदी और मैथली में पढ़ने वाले विद्यार्थी भी डॉक्टर बनेंगे.

Leave a Reply