priyanka gandhi on modi
priyanka gandhi on modi

Priyanka Gandhi big statement in Dausa: राजस्थान चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस के नेताओं का लगातार प्रदेश का दौरा जारी है, इसी सिलसिले में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दौसा जिले के सिकराय पहुंची थी. उन्होंने ईआरसीपी के समर्थन में एक बड़ी रैली को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. तो वही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि एक तरह अशोक गहलोत जी का अनुभव है, जो आपके लिए बेहतरीन योजनाएं लेकर आते हैं और दूसरी ओर सचिन पायलट जी जैसे युवा नेता हैं, जो आपके भविष्‍य की तरफ देखते हुए हर रोज मेहनत करते हैं. वही सभा के बाद प्रियंका गांधी ने मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन किए.

दौसा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा में स्वार्थ हावी है और भाजपा जनता के बारे में नहीं सोच रही है, भाजपा में सभी नेता खुद को मुख्यमंत्री घोषित कर रहे हैं. राजस्थान में पूरी भाजपा बिखरी हुई है, एकजुट होने का नामो निशान नहीं है. कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, पीएम मोदी के अहंकार ने कुनबा तोड़ा. वहीं कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर मंच पर बैठी है. आगे प्रियंका गांधी ने PM मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री राजस्थान में कहते हैं कि जनता मोदी के नाम पर वोट डाले, उनसे पूछिए कि क्या नरेंद्र मोदी पीएम पद छोड़कर राजस्थान के सीएम बनने वाले हैं. क्या उन्हें पूरी भाजपा में कोई चेहरा नहीं मिल रहा.

यह भी पढ़ें: डीके शिवकुमार जाएंगे जेल! खतरे में विधायकी और उप मुख्यमंत्री का पद

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गहलोत सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में जनता के जीवन को मजबूत करने का काम क‍िया है. देश की जनता भाजपा की कुनीतियों का खामियाजा महंगाई और बेरोजगारी के रूप में भुगत रही है. ऐसे में राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने महंगाई राहत कैंप लगाए, पुरानी पेंशन लागू की, स्वास्थ्य का अधिकार लागू किया, 500 रु में गैस सिलेंडर, शहरी रोजगार गारंटी, इंदिरा कैंटीन समेत स्वास्थ्य,​ शिक्षा, भोजन और रोजगार पर बेहतरीन काम किया है. राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

Patanjali ads

इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने उपस्थित जनसमूह को सावधान किया कि मोदी सरकार ने इतनी महंगाई बढ़ा दी है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार को महंगाई राहत कैंप लगाने पड़ रहे हैं. मगर ये सारे काम भाजपा को पच नहीं रहे. प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार आई तो जनता को मिलने वाली राहतें बंद कर दी जाएंगी. ईआरसीपी पर‍ियोजना पर भाजपा नेता और पीएम मोदी स‍िर्फ जुमलेबाजी करते हैं. यह परियोजना 12 जिलों के लिए जीवनदायिनी गंगा की तरह है.

प्रियंका गांधी ने आगे युवाओं को लेकर कहा कि 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी है. युवा सेना में भर्ती होने के लिए मेहनत करते हैं, मगर मोदी सरकार अग्निवीर योजना ले आई, अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के भविष्य को खत्म कर दिया. रोजगार देने वाली सरकारी सपत्तियां अपने उद्योगपति मित्रों के हवाले कर दी. मनरेगा को खत्म कर दिया. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि भाजपा नेता अपने और अपने उद्योगपति म‍ित्रों के ल‍िए काम कर रहे हैं. पीएम मोदी के मित्र इंडोनेशिया से कोयला खरीदते हैं और देश में आते-आते इसके दाम दोगुने कर देते हैं. सरकार अपने उद्योगपति मित्रों को मजबूत करने का काम कर रही है. भाजपा ने जनता की उम्मीदों को तोडा है, पीएम मोदी की नीत‍ि गरीबों से खींचने और उद्योगपतियों को सींचने वाली है.

अंत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि एक तरह अशोक गहलोत जी का अनुभव है, जो आपके लिए बेहतरीन योजनाएं लेकर आते हैं और दूसरी ओर सचिन पायलट जी जैसे युवा नेता हैं, जो आपके भविष्‍य की तरफ देखते हुए हर रोज मेहनत करते हैं. यह कांग्रेस पार्टी आपके लिए समर्पित है, हम चाहते हैं कि राजस्‍थान का विकास हो प्रदेश मजबूत बने, इस प्रयास में आपका हमारा समर्थन देंगे. आप हमारी सहायता करेंगे तो आपको ही भविष्‍य उज्‍ज्‍वल होगा. जनसभा को सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट व पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने भी सम्‍बोधित किया.

बता दें दौसा की जनसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

Leave a Reply