Digvijay Singh on Mohan bhagwat
Digvijay Singh on Mohan bhagwat

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने इन आरोपों का जोरदार शब्दों में खंडन किया है कि वह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh ) में सुपर सीएम के रूप में काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ (Kamalnath) अपने आप में मजबूत नेता हैं और उन्हें किसी सुपर सीएम की जरूरत नहीं है. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) दो बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उन पर आरोप कि वह गैर जरूरी तरीके से सरकार के काम में रुकावटें पैदा करते रहते हैं.

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh)  ने कहा कि मध्य प्रदेश में कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिला है. वे सरकार में अपने काम करवाने के लिए मेरे पास आते हैं. इनमें तबादलों और नियुक्तियों की मांग भी शामिल होती है. इसको लेकर मैं मंत्रियों को पत्र लिखता रहता हूं. इसमें क्या गलत है? अगर मैंने किसी के तबादले की सिफारिश कर भी दी तो इसमें क्या एतराज है. मंत्री को तो कानून के मुताबिक फैसले करना है.

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का यह बयान मप्र के वन मंत्री उमंग शिंघार की तरफ से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज गए पत्र के बाद आया है. शिंघारा ने पत्र में आरोप लगाया है कि दिग्विजय सिंह सरकार को ब्लैकमेल रहे हैं और पिछले नौ माह से चल रही कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि सोनियाजी पार्टी अध्यक्ष हैं और मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं. दोनों मिलकर विवाद सुलझाएंगे.

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh)  ने खुलासा किया कि यह प्रकरण उसके बाद से शुरू हुआ है, जब उन्होंने भाजपा के आईटी सेल के नेता ध्र्रुव सक्सेना और बजरंग दल नेता बलराम सिंह पर आईएसआई से पैसे लेने के आरोप लगाए थे. आईएसआई पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी है.

Leave a Reply