हम भूखे-नंगे अच्छे हैं, किसानों की सम्मान राशि और बढ़ाई जाएगी- कांग्रेस के बयान पर सीएम शिवराज सिंह

बीजेपी ने आज से राज्य में शुरू किया वीडियो रथ से चुनावी प्रचार, किसानों को दी जाने वाली सम्मान राशि को बढ़ाने का ऐलान किया शिवराज सिंह ने, एक बार फिर पोस्टर्स से आउट हुए सिंधिया

Cm Shivraj Singh Chouhan Mp
Cm Shivraj Singh Chouhan Mp

Politalks.News/MP. ‘हम भूखे-नंगे अच्छे हैं. हमें नंगे-भूखे रहने दो..हम ऐसे ही अच्छे हैं. फिर भी किसानों को दी जाने वाली सम्मान राशि और बढ़ाई जाएगी. शुरू उन्होंने किया, हम समापन करेंगे.’ ये कहना है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का, जो भोपाल में चुनाव रथ को बीजेपी कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना कर रहे थे. सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ के हालिया बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आपकी अमीरी, आपका बंगला और आपकी गाड़ी आपको मुबारक हो. हम तो इसी में प्रसन्न हैं कि प्रदेश की जनता की पूरी गंभीरता और शिद्दत के साथ सेवा के काम में लगे हैं.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

दरअसल, मुरैना वि.स.सीट से कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया. मुरैना में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘शिवराज तो भूखे-नंगे घर से पैदा हुए हैं. हमारे कमलनाथ देश के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति हैं.’ इस पर हमलावर होते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘ हमें नंगे-भूखे रहने दो. हम ऐसे ही अच्छे हैं. आपकी अमीरी, आपका बंगला आपकी गाड़ी आपको मुबारक हो.’

यह भी पढ़ें: एमपी उपचुनाव- ‘गद्दार-वफादार’ जैसे बयानों के बीच गौण हुए स्थानीय मुद्दे, तेज हुई ओछी बयानबाजी

सीएम ने कहा कि हमने बच्चों को लैपटॉप दिया पर उन्होंने बंद कर दिया लेकिन मैं दुखी नहीं हुआ. लेकिन जब उन्होंने गरीबों को आहत किया तो मैं भी आहत हुआ. उन्होंने शुरू किया लेकिन हम समापन करेंगे. इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह ने किसानों को दी जाने वाली सम्मान राशि को बढ़ाने का ऐलान किया.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने राज्य की 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए चुनावी रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. एलईडी, साउंड और वीडियो की सुविधा से सुसज्जित रथ सुबह से रात तक चुनावी प्रचार करेंगे, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का भाषण सुनाने के अलावा केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का बखान करेंगे. इससे कोई भी नेता कभी भी सीधे लोगों से जुड़ सकेंगे. इन रथों एक दिन का खर्च करीब एक लाख रुपए तक है. ये रथ बिहार से मध्य प्रदेश भेजे गए हैं.

एक बार फिर पोस्टर्स से आउट हुए सिंधिया

इसमें कोई शक नहीं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बिना फिर से शिवराज सरकार बनना नामुमकिन था. सिंधिया गुट के 25 विधायक बीजेपी में आकर शामिल हो गए और अल्पमत कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद शिवराज सिंह मुख्यमंत्री बन गए. इसके बावजूद बड़े ताज्जूब की बात है कि चुनावी प्रचारों के लिए रवाना हुए रथों पर कहीं भी सिंधिया का पोस्टर नहीं लगा हुआ. सिंधिया को पोस्टर्स से पूरी तरह आउट रखा गया है. इस रथ पर सीएम शिवराज सिंह के साथ ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कटआउट लगा है.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व बीजेपी अध्यक्ष नड्डा कूदे चुनावी सभा में

हालांकि चुनावी रथों को रवाना करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने सिंधिया को परिवार का हिस्सा बताते हुए कहा कि सिंधिया अन्याय के खिलाफ खड़े होकर हमारे साथ आए हैं. वे हमारी टीम के लिए सबसे अहम हैं. हमारे परिवार के सदस्य हैं. हम उनके साथ मिलकर इस चुनाव में कांग्रेस को हराएंगे, लेकिन पोस्टर पर सिंधिया की फोटो नहीं होने के सवाल का जवाब दिए बिना ही वे चले गए. इससे पहले भी कई जगहों पर सिंधिया पोस्टर्स से गायब हो चुके हैं.

Leave a Reply