7d950d4f 9f10 452c 83c1 64bb7f2bd487
7d950d4f 9f10 452c 83c1 64bb7f2bd487

Cp joshi on Gehlot Government: राजस्थान में चुनावी वर्ष के भीषण बयानबाजी का दौर इन दिनों चरम पर है. प्रदेश के पक्ष-विपक्ष के नेता इन दिनों हर एक दिन एक दूसरे पर जमकर प्रहार कर रहे है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह-शाम केंद्र सरकार और भाजपा को कोसते हैं, लेकिन वे यह बताएं प्रदेश की जनता को जो वादा करते हैं उस पर कायम क्यों नहीं रहते है. वर्ष 2018 के चुनावी वादे में किसानों की कर्ज माफी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, सस्ती बिजली और महंगाई से मुक्ति का वादा किया था, लेकिन साढ़े चार सालों तक एक भी वादा पूरा नहीं किया. अब जो जनता को सहूलियत दे रहे हैं, जनता वह लेकर भी कांग्रेस को वोट नहीं देगी. काठ की हांडी एक बार चढ़ सकती है बार-बार नहीं.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत आज यूथ कांग्रेस को संबोधित कर रहे थे, परंतु उन्हें सबसे अधिक समस्या ही युवाओं से है. जब कोई युवा आगे बढ़ना चाहता है, तो उसे निकम्मा, नकारा कह कर सीएम गहलोत स्वीकार नहीं करते है. सीएम गहलोत कहते हैं कि आलाकमान के फैसले को स्वीकार करना चाहिए, तो 25 सितंबर को वर्तमान के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष जब आलाकमान का संदेश लेकर जयपुर आए थे तो आपने उनके फैसले को स्वीकार क्यों नहीं किया? आपके मुंह से नैतिकता की बातें आपके पार्टी के लोगों और जनता को पच नहीं सकती है.

सीपी जोशी ने कहा कि सुबह शाम सिर्फ भाजपा को कोसने से कांग्रेस सरकार रिपीट नहीं होगी. आपको जनता के लिए काम करना चाहिए. अपने चुनावी घोषणा पत्र और पिछले 4 बजट में आपने जितनी घोषणाएं घोषित की थी, उसमें से कितनी पूरी की है, यदि इस विषय पर आप चिंता करें, तो स्वयं पर लज्जा महसूस होगी. सीएम गहलोत को सिर्फ घोषणावीर कहा जा सकता है.
गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद को हिंदू कहते हैं, लेकिन हनुमान चालीसा के पोस्टर फाड़ने वाले को संरक्षण देते हैं.

सीपी जोशी ने आगामी दिनों में सांगानेर क्षेत्र में होने वाले हनुमान चालीसा पाठ आयोजन के पोस्टर हटाए जाने के मामले पर कहा कि गहलोत सरकार जनता की भावनाओं का दमन कर रही है. जिसका परिणाम यह होगा कि एक दिन जनता का गुस्सा ज्वालामुखी बनकर फूटेगा. लोकतंत्र में सरकारें कैसे किसी की धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात कर सकती हैं. प्रदेश में अवैध खनन का यह आलम है कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली तक को नहीं छोड़ा लगातार वहां भी अवैध खनन हो रहे हैं. इन अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने में सरकार पूरी तरह फेल रही है. प्रदेश में अपराधियों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं, कि खनन माफिया प्रशासनिक अधिकारियों पर लगातार हमले कर रहे हैं. प्रदेश के भ्रष्ट नेता और अधिकारी मिलकर जनता को लूट रहें हैं, मंदिर के पुजारी को पूरी रात टॉर्चर थाने में पुलिस द्वारा टॉर्चर किया जाता है.

सीपी जोशी ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण नीती के चलते ही पीएफआई जैसे आतंकी संगठन को कार्यक्रम करने की अनुमति देती है, वहीं बाबा रामदेव की यात्रा पर रोक लगा दी जाती है. इन लोगों को जितनी चिंता रमजान की होती है उतनी ही चिंता नवरात्रि, हिंदु नववर्ष और हनुमान जयंती के कार्यक्रमों की रखनी चाहिए. कांग्रेस सीधा हिंदू धर्म को टारगेट कर रही है, मंदिरों को तोड़ने का काम कांग्रेस के राज में कई स्थानों पर हुआ है.

सीपी जोशी ने पत्रकारों के भ्रष्टाचार के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हम शासन के खिलाफ नहीं हैं हम भ्रष्ट तंत्र के खिलाफ हैैं. प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस नेताओं और उनके पुत्र बड़े घोटालों और अवैध कार्यो में लिप्त हैं. मंत्रियों के पुत्र प्रशासन की नजरों के सामने अवैध खनन का काम कर रहे हैं, जिनकी जांच होनी चाहिए. प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार पर तंज कसते हुए जोशी ने कहा कि भ्रष्टाचार का आलम यह है कि जांच करने वाले अधिकारी खुद ही जांच के दायरे में है. योजना भवन में मिले 2.31 करोड की नकदी और सोने वाले मामले को सरकार दबा रही है. सीपी जोशी ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जब घोषणाएं लागू नहीं कर पाई तो चुनावी लाभ के लिए लाभार्थियों के खाते में सीधे रकम डालने की घोषणा कर रही है.

Leave a Reply