देश की उन्नति को खत्म करने का काम जो देश के दुश्मन नहीं कर पाए वो नरेन्द्र मोदी पूरी ताकत लगाकर कर रहे हैं- राहुल गांधी

नरेन्द्र मोदी एक काम में नंबर वन हैं जो उनको उनके संगठन ने सिखाया है कि हिंदुस्तान को कैसे बांटा जाए और कैसा तोड़ा जाए, मोदी इसमें नंबर वन हैं- राहुल गांधी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर जमकर प्रहार किया. राहुल गांधी ने कहा कि जो काम आज तक देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो नरेंद्र मोदी पूरी ताकत के साथ कर रहे हैं. राहुल ने कहा कि देश के दुश्मनों ने पूरी कोशिश की कि इस देश की उन्नति को खत्म किया जाए, देश को दुश्मनों ने पूरी कोशिश की देश की अर्थव्यवस्था को खत्म किया जाए, लेकिन जो काम वे नहीं कर सके, उसकी कोशिश नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि आप कांग्रेस पार्टी से नहीं लड़ रहे हो. यह देश की आवाज है और आप देश की आवाज के खिलाफ खड़े हो. आप देश की आवाज से लड़ रहे हो.

दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस ने नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और ‘देश की एकता के लिए सत्याग्रह’ में भाग लिया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने संविधान की रक्षा करने का संकल्प लिया. इस मौके पर सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने भाग लिया और अपने विचार रखे. कड़ाके की ठंड के बीच कांग्रेस का सत्याग्रह कार्यक्रम रात 8 बजे तक चला.

कांग्रेसमुक्त भारत नहीं बल्कि कई राज्य भाजपामुक्त हो गए- शिवसेना का सामना में बीजेपी पर बड़ा तंज

इस मौके पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह को आड़े हाथ लेते हुए कहा मैं आपको और आपके दोस्‍त अमित शाह को बताना चाहता हूं कि आप इस आवाज को दबाने की कोशिश करोगे तो भारत की आवाज आपको जवाब देगी. पीएम मोदी के कपड़ों से पहचान वाले बयान का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के लोग कपड़ों से आपको पहचानते हैं. आप दो करोड़ का सूट पहनते हैं. देश की जनता ये जानती है. उन्होंने कहा कि आप देश के युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रहे हो. आप बाहर आइए और युवाओं को बताइये कि आपने युवाओं को रोजगार क्‍यों नहीं दिया? राहुल गांधी ने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा, आप रोजगार नहीं दे पाए और अर्थव्यवस्था को चला नहीं पाए तो नफरत के पीछे छिप रहे हैं और देश को बांट रहे हैं. आप सच नहीं बोल सकते. राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी एक काम में नंबर वन हैं, आपके संगठन ने वर्षों से सिखाया है कि हिंदुस्तान को कैसे बांटा जाए और कैसा तोड़ा जाए. आप इसमें नंबर वन हैं.

राहुल गांधी ने आगे कहा, देश एक आवाज होता है और आज हमने जो संविधान की प्रस्तावना पढ़ी है वो हिंदुस्तान की जनता की आवाज थी. इस आवाज ने अंग्रेजों को भारत से भगाया. प्यार और शांति से यह किया. उसी आवाज ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को खड़ा किया और करोड़ों युवाओं को रोजगार दिया. इस आवाज के बिना हिंदुस्तान नहीं रह सकता. राहुल गांधी ने आरोप लगाया, देश के दुश्मनों ने कोशिश की कि इस आवाज को दबाया जाए, देश की उन्नति को नष्ट किया जाए और देश की अर्थव्यवस्था को भी नष्ट किया जाए. जनता ने लड़ाई लड़ी और दुश्मनों को रोका. जो काम देश के दुश्मन नहीं कर पाए वो काम करने के लिए नरेंद्र मोदी पूरा दम लगाकर कोशिश कर रहे हैं. राहुल गांधी ने गिरती हुई विकास दर पर कहा कि कहां 9 फीसदी विकास दर हुआ करती थी आज 4 फीसदी है. आपने इस देश की अर्थव्‍यवस्‍था को नष्‍ट कर रहे हो. राहुल गांधी ने कहा कि इस देश की आवाज, सबकी आवाज इस संविधान में है. आप इसको नहीं दबा सकते.

गृहमंत्री ने कहा- NRC लाएंगे, पीएम ने कहा- नहीं ला रहे… किसकी बात मानें

वहीं गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि आपके मित्र अमित शाह को बताना चाहता हूं कि ये आवाज कांग्रेस की आवाज नहीं, ये भारत माता की आवाज है
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी अगर आप छात्रों को, प्रेस वालों और ज्यूडिशरी पर दवाब डालने की कोशिश करोगे तो भारत माता आपको जवाब देंगी. उन्होंने कहा कि सभी समझ रहे हैं मोदी जी को सिर्फ नफरत फैलाने आती है. इस देश की जनता भारत मां की आवाज इस देश पर आक्रमण करने नहीं देगी. आपको इस देश को बांटने नहीं देगी. यह संविधान सभी धर्म के लोगों ने मिलकर बनाया था. सभी धर्मों के लोगों की आवाज इस संविधान में है. आप इस संविधान पर हमला नहीं कर सकते हैं.

Leave a Reply