‘मैं महेश जोशी जी को कैसे आउट कर सकता हूं’- पायलट के बयान के निकाले जा रहे सियासी मायने

टोंक विधायक सचिन पायलट और जलदाय मंत्री महेश जोशी ने किया स्वाधीन फाउंडेशन की ओर से आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्धघाटन, इस दौरान मीडिया से बोले पायलट- 5 राज्यों के चुनाव में कांग्रेस करेगी अच्छा प्रदर्शन करेगी, अब जनता में देखने को मिल रहा है केन्द्र की नीतियों का विरोध तो बोले जोशी- प्रदेश सरकार की ओर से की गई है खेल नीति तैयार, जिसके बाद बड़े पदों पर खिलाड़ियों दी गई है नौकरियां भी

screenshot (12)
screenshot (12)

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश की राजधानी जयपुर में रविवार से अब तक के सबसे बड़े वार्ड वाइज क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारम्भ हुआ. इस टूर्नामेंट में पहली बार जयपुर शहर के 10 विधानसभा के 250 वार्डों के खिलाड़ी ल हिस्सा ले रहे हैं. जयपुर के मानसरोवर स्थित केएल सैनी स्टेडियम में स्वाधीन फाउंडेशन की ओर से हुए टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) मुख्य अतिथि रहे, तो वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता जलदाय मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) ने की. पत्रकारों से बातचीत में पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर पायलट ने कहा कि कांग्रेस एक है और आने वाले चुनावों में जनता वोट की ताकत से बीजेपी को जवाब देगी. वहीं इस दौरान सचिन पायलट द्वारा दिए गए एक बयान को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का एक दौर जारी है.

दरअसल, राजधानी के केएल सैनी स्टेडियम में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मैच की पहली गेंद फेंककर प्रतियोगिता का आगाज किया. वहीं जलदाय मंत्री महेश जोशी ने पायलट की गेंद पर बल्लेबाजी में हाथ दिखाते हुए शॉट लगाकर प्रतियोगिता के सफल आयोजन की शुरुआत की. इसके बाद पत्रकारों द्वारा नये साल में लिए गए संकल्प के सवाल पूछे जाने पर पायलट ने इसका जवाब बड़े ही रोचक अंदाज में दिया. सचिन पायलट ने कहा- ‘महेश जोशी बैटिंग कर रहे थे और मुझे गेंदबाजी करने के लिए कहा गया. महेश जी हमारी सरकार में मंत्री हैं, ऐसे में इनको कैसे आउट कर सकता हूं. महेश जी ने मुझे धीरे गेंदबाजी करने के लिए कहा जिससे वो अच्छी तरह से बैटिंग कर सकें.’ सचिन पायलट के इस जवाब पर मौजूद लोग ठहाका मारकर हंसने लगे, लेकिन सियासी गलियारों में एक बार फिर से पायलट के इस बयान की अलग-अलग कयासों में चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़े: जिलाध्यक्षों को बीसूका जिला उपाध्यक्ष बनाना या डोटासरा को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने का फॉर्मूला!

वहीं एक बार फिर केन्द्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र को मजबूर होकर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा. कमरतोड़ महंगाई लोगों को परेशान कर रही है, लेकिन केन्द्र सिर्फ राजनीति से प्रेरित होकर ही जनता की भलाई के कदम उठाती है. उससे पहले कुछ नहीं करती है. पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को पायलट ने कहा कि, ‘राजस्थान, हिमाचल और कर्नाटक में हुए उप चुनाव में बीजेपी की हार हुई है. इसी तरह आने वाले 5 राज्यों के चुनाव में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी. केन्द्र की नीतियों का विरोध अब जनता में देखने को मिल रहा है.’

रविवार से शुरू होकर अगले एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में तकरीबन 300 से अधिक मैच खेले जाएंगे. इस मौके पर उद्घाटन कार्यक्रम के संबोधन में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि इतना बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट पहली बार आयोजित किया जा रहा है और 250 वार्ड की टीमों को एकत्रित करना अपने आप में एक चुनौती है. पायलट ने कहा कि क्रिकेट जेंटलमैन खेल है और एक साथ जब इतने खिलाड़ी मैदान पर खेलेंगे तो नौजवानों में एक अच्छा मैसेज जाएगा.

यह भी पढ़े: अखिलेश ने किया मुफ्त बिजली का वादा तो बोले योगी- बबुआ पहले देते ही नहीं थे तो अब मुफ्त कैसे दोगे?

वहीं जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा कि जयपुर में पहली बार 250 वार्ड के खिलाड़ी एक साथ खेल रहे हैं. जब टीमों के सिलेक्शन की बात आई तो 500 टीमें तैयार हो गईं. राजस्थान में सबसे अधिक क्रिकेट जयपुर में ही खेली जाती है. जोशी ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से खेल नीति तैयार की गई है जिसके बाद बड़े पदों पर खिलाड़ियों को नौकरियां भी दी गईं. ऐसे में धीरे-धीरे प्रदेश में खेलों को लेकर माहौल तैयार हो रहा है जो एक अच्छी बात.

Leave a Reply