देश में आर्थिक मंदी पर चारों ओर से घिरी मोदी 2.0 सरकार के केंद्रीय श्रम रोजगार राज्यमंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने हाल में एक बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश में नौकरियों की कमी नहीं है बल्कि योग्य लोगों की कमी है. अपने संसदीय क्षेत्र बरेली में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर भारत के लोगों में योग्यता नहीं है इसलिए उन्हें काम नहीं मिल रहा. अब इस बयान पर मंत्रीजी खुद घिर गए हैं. यहां तक की बिहार के मुजफ्फरपुर में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है. उन पर उत्तर भारतीयों को अपमानित करने का आरोप लगाया है.

वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने संतोष गंगवार को ट्रोल करना शुरू कर दिया है. Congress की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), BSP चीफ मायावती (Mayawati) और JDU नेता अशोक चौधरी ने संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) को आड़े हाथ लिया है.

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कहा है कि मंत्रीजी, आपने इतनी बड़ी बात बोली है तो अब आंकड़े भी दे दीजिए.

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंत्रीजी के बयान को बेहद शर्मनाक बताते हुए उनसे माफी की मांग की.

जेडीयू नेता डॉ.अशोक चौधरी ने कहा कि जब हमारे देश में कबीर, रबिवादस और तुलसीदास जैसे लोग रहते हैं तो उनके वंशज अयोग्य कैसे हो सकते हैं?

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी प्रियंका गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उनकी बात का समर्थन किया है.

वहीं अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने भी मंत्री गंगवार को जमकर ट्रोल किया है. एक यूजर ने एक पु​रानी फोटो अपलोड करते हुए लिखा, ‘संसद में जाकर खुद सोने वाले माननीय मंत्रीजी उत्तर भारत के युवाओं को अयोग्य बता रहे हैं.’

Leave a Reply