हिम्मत गुर्जर ने बैंसला पिता-पुत्र पर लगाए संगीन आरोप, कहा- आरक्षण के नाम पर करते हैं धन उगाही

विजय बैंसला को बताया ठगने वाला दलाल, बोले हिम्मत गुर्जर- आरक्षण के नाम पर पिता-पुत्र करते हैं धन उगाही, कर्नल बैंसला फाउंडेशन ट्रस्ट पर भी उठाए सवाल, कहा- हिम्मत है तो सार्वजनिक करें ट्रस्ट का अकाउंट

Himmat Singh Gurjar
Himmat Singh Gurjar

Politalks.News/Rajasthan/Himmat Gurjar. गुर्जर नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने कर्नल किरोडी सिंह बैंसला और उनके पुत्र विजय बैंसला पर गुर्जर समाज से कई सच छुपाने और आरक्षण के नाम पर धन उगाही का संगीन आरोप लगाया है. हिम्मत सिंह गुर्जर ने विजय बैंसला को ठगने वाला दलाल कहते हुए एमबीसी कर्मियों से परिलाभ देने की मांग उठाने के लिए कर्नल बैंसला फाउंडेशन में पैसे लेने का आरोप भी लगाया. हिम्मत गुर्जर ने कहा कि दम और हिम्मत है तो कर्नल बैसला फाउंडेशन ट्रस्ट का अकाउंट सार्वजनिक किया जाये ​और बताएं कि कब से धन उगाही चल रही है. MBC आरक्षण की प्रक्रियाधीन भर्तियों में प्रथम नियुक्ति से भर्ती प्रक्रिया को मानने के आदेश की एक कॉपी को लेकर भी हिम्मत गुर्जर ने कर्नल बैंसला और विजय बैंसला को घेरा है.

एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए हिम्मत सिंह गुर्जर ने कर्नल बैंसला और विजय बैंसला पर ताबड़तोड़ हमले किए. हिम्मत गुर्जर ने सबसे पहले कर्नल बैंसला फाउंडेशन को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होंने 1252 एमबीसी कर्मियों को नियमित वेतन श्रृंखला के समकक्ष समस्त परिलाभ देने की मांग उठाने के लिए विजय बैंसला पर प्रत्येक कर्मी से 10-10 हज़ार रुपये कर्नल बैंसला फाउंडेशन ट्रस्ट में लेने का गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 80 गांव नहारा क्षेत्र के पंच पटेल एक बार सरकार से वार्ता की तो दलाली हो गई?

यह भी पढ़ें: कोरोनाकाल में भुखमरी के कगार पर पहुंचे इस तबके के लिए वसुंधरा राजे ने मुख्यमंत्री गहलोत को लिखा पत्र

हिम्मत गुर्जर ने आरोप लगाते हुए कहा कि बैंसला का पुत्र एमबीसी युवाओं से उनकी मांग उठाने के एवज़ में कर्नल बैंसला ट्रस्ट के नाम पर धन उगाही कर रहा है. वो सरकार के सामने वही मांग उठाता है जिसका पैसा मिल गया हो. पहले वे ये बताए कि 13 साल से कौन दलाली कर रहा है.

गुर्जर नेता यही नहीं रूके. हिम्मत गुर्जर ने आगे कहा कि बैंसला व उनके पुत्र 80 गांव नहारा क्षेत्र के पंच पटेलों के द्दारा सरकार से किये गये समझौते को रद्द कर नये सिरे से समझौता इसलिए लिखवा रहे है क्योंकि इन्होंने एमबीसी युवाओं से मांग उठाने के लिए करोड़ों रुपये की धन उगाही की है, वो वापस नहीं देनी पड़े.. ये डर है लग रहा है.

हिम्मत गुर्जर ने आगे कहा कि कर्नल बैसला जी व उनके पुत्र से पुराने संघर्ष के साथी इसलिए अलग हुए क्योंकि ये दोनों बाप-बेटे आरक्षण के नाम पर लोगों से धन उगाही का काम करने लग गये. यदि बाप-बेटे में दम और हिम्मत है तो मेरा चैलेंज है कर्नल बैंसला फाउंडेशन ट्रस्ट का अकाउंट सार्वजनिक किया जाये कब से धन उगाही चल रही है.

हिम्मत गुर्जर ने ये भी कहा कि सरकार से 80 गांव नहारा क्षेत्र के पंच पटेलों ने वार्ता कर समझौता करने का विरोध बैंसला व उनके पुत्र इसलिए कर रहे है ताकि उनके द्वारा फरेब व धोखा देने का आम गुर्जर को पता ना चल जाये. एमबीसी युवाओं को प्रक्रियाधीन भर्ती में आरक्षण दिलवाने के नाम पर कोर्ट के आदेश की कॉपी को छिपाने का आरोप भी गुर्जर नेता ने किरोडी बैंसला और विजय बैंसला पर लगाया.

बता दें, इन दिनों आरक्षण के लिए गुर्जर फिर से एकजुट हो गए हैं. गुर्जर समाज दो गुटों में बंट गया है. बैंसला समर्थक समाज के युवा बड़ी संख्या में पीलूपुरा में रेलवे पटरियों पर बैठ गए और मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर कब्ज़ा कर रेल संचालन ठप्प कर दिया. उन्होंने रेल लाइन की फिश प्लेटें निकाल दीं और पटरियां उखाड़ दीं. किरोड़ी सिंह बैंसला और विजय बैंसला भी आंदोलन स्थल पर उपस्थित हैं. इससे पहले पहले गुर्जर समाज का 41 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल जयपुर सरकार से वार्ता के लिए गया था और दोनों के मध्य सकारात्मक वार्ता भी हो गई थी लेकिन इसके बाद भी कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला पक्ष ने यह बात नहीं मानी और आंदोलन शुरू कर दिया.

Leave a Reply