सुशांत के बाद बिहार में गूंजेंगा हाथरस गैंगरेप मुद्दा, भुनाने की तैयारी में पप्पू-तेजस्वी

हाथरस में पीड़ित परिवार को दो लाख रुपये देने का ऐलान किया पप्पू यादव ने, वहीं तेजस्वी ने दिया 'बेटियों से अगर हो प्यार तो एनडीए का करो तिरस्कार' का नारा

हाथरथ की हैवानियम पर बिहार में शुरु हुई चुनावी सियासत

Politalks.News/Bihar/UP. उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक युवती की गैंगरेप और उसके बाद हत्या का मामला इस समय बिहार में भी गूंज रहा है. मुद्दा उठाने से कहीं ज्यादा इसे चुनावी रण में भुनाने की कोशिश चल रही है. जैसाकि गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है, ऐसे में जाप प्रमुख पप्पू यादव और राजद नेता तेजस्वी यादव इसे चुनावों में बड़ा मुद्दा बनाने की फिराक में है. पप्पू यादव ने गुरुवार से बेटियों की सुरक्षा के लिए अभियान चलाने की बात कही है.

वहीं तेज प्रताप ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, ‘औलादें होती तो शायद साहब को भी दर्द होता.’ हैशटैग हाथरस से किए गए इस ट्वीट को राजद कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर भुनाने में लग गए हैं.

इधर, प्रदेश में बेटियों के रहनुमा बनने की कोशिश में दिख रहे हैं पप्पू यादव. जाप प्रमुख ने पीड़ित परिवार को खुद की तरफ से दो लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है. पटना में पप्पू ने हाथरस की घटना में पीड़ित परिवार को यूपी सरकार द्वारा एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की है. उन्होंने परिवार के एक सदस्य को नौकरी मिलने की भी मांग की.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

हाथरस का मुद्दा उठाकर पप्पू यादव ने बिहार में दलित वोटरों को साधने की कोशिश की है. पप्पू यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के बहाने भाजपा पर हमला करने की कोशिश की. उपेन्द्र नाथ कुशवाहा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कुशवाहा सीएम बनने का सपना बाद में देखें, पहले इकट्ठा होकर बिहार को बचाएं.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी को जवाब देने बिहार पहुंचे तेजस्वी, हिंदुत्व की छवि से युवाओं को लुभाने की होगी कोशिश

इस मौके पर पप्पू यादव ने अरवल के मुखिया संघ के अध्यक्ष सहित दस मुखिया को अपनी पार्टी में शामिल कराया और पूरे बिहार के मुखिया संघ के कोषाध्यक्ष को भी जाप की सदस्यता दिलाई.

इधर, राजद नेता और महागठबंधन के सीएम चेहरा तेजस्वी यादव ने हाथरस मुद्दे के बहाने नीतीश कुमार की जदयू और बीजेपी की एनडीए सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने नारा भी दिया, ‘बेटियों से अगर हो प्यार तो एनडीए का करो तिरस्कार’. तेजस्वी ने कहा, ‘हाथरस सामुहिक बलात्कार व हत्याकांड ने सरकार, पुलिस प्रशासन और न्याय व्यवस्था को कठघरे में खड़ा किया है. बीजेपी ने अपने स्त्री व दलित विरोधी चरित्र को एक बार फिर रेखांकित किया है. देश समझ चुका है कि ‘बेटी बचाओ’ एक चेतावनी थी.’

Leave a Reply