PoliTalks news

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल संसद सत्र के दो दिन के अवकाश के बीच अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं. आज हनुमान बेनीवाल ने नागौर की खींवसर विधानसभा का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी और उन्हें इनके निदान का भरोसा दिया. हनुमान ने लोगों को लोकसभा चुनाव में विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया.

हनुमान ने कहा कि खींवसर से जब भी उन्होंने समर्थन मांगा, यहां की जनता ने हमेशा दिल खोलकर मेरा समर्थन किया है. फिर चाहे वो 2003 और 2008 हो या फिर 2013, 2018 और 2019. मैं आपके इस एहसान को कभी नहीं भूल सकता हूं. उन्होंने कहा, ‘हनुमान बेनीवाल आज जिस मुकाम पर है, वो आपके विश्वास की वजह से ही है. मैं आपके विश्वास को कभी नहीं टूटने दूंगा.’

उन्होंने कहा कि वो अब देश की सबसे बड़ी पंचायत में है और वो वहां भी नागौर की आवाज बनकर यहां की समस्या को देश के सामने रखेंगे. इससे पहले सांसद ने अपने कार्यक्रम में करीब 10 गांवों का दौरा किया और मतदाताओं का धन्यवाद दिया. जनसुनवाई का उनका यह कार्यक्रम रविवार को भी जारी रहेगा. कल भी बेनीवाल इतने ही गांवों का दौरा करेंगे.

बता दें, लोकसभा चुनाव में बीजेपी और आरएलपी के बीच गठबंधन था जिसके तहत नागौर सीट आरएलपी के हिस्से में आई थी. यहां से पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने चुनाव लड़ा था. यहां उन्होंने कांग्रेसी उम्मीदवार ज्योति मिर्धा को मात दी थी.

हनुमान के सांसद बनने के बाद खींवसर सीट खाली हो गई है. हनुमान बेनीवाल यहां से विधायक थे. उन्होंने सांसद निर्वाचित होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब आगामी 6 महीने के अंदर खींवसर में उपचुनाव होंगे. हनुमान की पार्टी रालोपा ने खींवसर और मंडावा दोनों जगह चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. खींवसर सीट से हनुमान के भाई नारायण बेनीवाल चुनाव लड़ सकते हैं.

Leave a Reply