अयोध्या पर ओली के दावे से हनुमान भी हैरान! पूछ ही बैठे ‘प्रभु.. क्या आप हैं नेपाली’

सोशल मीडिया पर आज की हलचल - ओली ने बयान दिया कि यूपी में जो अयोध्या है वो है नकली और प्रभु श्रीराम हैं नेपाली, यहीं हुआ श्रीराम का जन्म, इस बयान की भारत में हो रही तीव्र आलोचना

Ramayan And Ayodhaya
Ramayan And Ayodhaya

पॉलिटॉक्स न्यूज़. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली पिछले कुछ महीनों से सुर्खियों में बने हुए हैं. पहले देश का नया नक्शा जारी करने के लिए, फिर सरकार के अल्पमत में आने को लेकर और अब अयोध्या को लेकर. पिछले दिनों ओली ने बयान दिया कि यूपी में जो अयोध्या है वो नकली है. असली अयोध्या नेपाल में हैं और प्रभु श्रीराम नेपाली हैं. उन्होंने कहा कि असली अयोध्या नेपाल के वीरगंज के पान ठोरी गांव में हैं. यहीं श्रीराम का जन्म हुआ और भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है. उनके इस बयान को भारत में तो ​तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. वहीं ओली को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों की भी कमी नहीं है.

एक प्रसिद्ध अभिनेत्री ने तो एक मीम शेयर करते हुए सीधे लिख दिया ‘ओली के अयोध्या दावे पर भी भगवान हनुमान भी हैरान हैं. वे पूछ ही बैठे कि प्रभु क्या आप नेपाली हैं.’ ये पोस्ट शेयर की है दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने. बता दें, रामायण में दीपिका ने ही माता सीता का किरदार निभाया है. कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में रिपीट टेलीकास्ट में सीरियल रामायण खूब हिट हुआ और इसके सभी कैरेक्टर भी खूब चर्चा में आए. हाल में ही आयुष्मान खुराना स्टारर बाला में दीपिका यामी गौतम की मां के किरदार में नजर आई थीं.

यह भी पढ़ें: ‘वाल्मीकि के साथ जरुर खेले-कूदे होंगे नेपाली पीएम ओली’

दीपिका ने ट्विटर पर शनिवार को एक पोस्ट किया. उस पोस्ट में हनुमान जी श्रीराम से पूछते दिख रहे हैं- प्रभु आपने बताया नहीं कि आप नेपाली हो? पोस्ट पर दीपिका ने लिखा, ‘यहां तक कि हनुमान जी भी सोच विचार में हैं.’ आप भी देखिए..

अब इस पर यूजर्स ने इस पर मजे लेने शुरु कर दिए हैं. एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब तो लगता है पीएम ओली ही नेपाल को अयोध्या से मिलाकर एक पुण्य का काम करना चाहते हैं. शुभ काम में देरी कैसी.

06

वहीं एक यूजर ने मजे लेते हुए एक कटिंग पोस्ट करते हुए लिखा कि इतना और कह देते कि रामजी ने जो धनुष तोड़ा, वो चायनीज था.

05
05

ऐसा नहीं है कि ओली को भारतीय यूजर्स ही घेर रहे हैं. नेपाली प्रधानमंत्री का नेपाल में भी विरोध हो रहा है. नेपाल के पूर्व विदेश मंत्री रमेश नाथ पांडे ने ओली पर बरसते हुए ट्वीट किया, ‘धर्म राजनीति और कूटनीति से ऊपर है. यह बहुत ही भावनात्मक विषय है. बेतुकी बयानबाजी से केवल शर्मिंदगी महसूस कराती है. अगर असली अयोध्या बीरगंज के पास है तो फिर सरयू नदी कहां है?’

कोरोना संकट के दौरान जब देशभर में लॉकडाउन लगा, तब 90 के दशक का सीरियल रामायण का रिपीट टेलीकास्ट किया गया. इसमें राम के किरदार में अरूण गोविल, लक्ष्मण के किरदार में सुनील लहरी, सीता के किरदार में दीपिका चिखलिया और रावण के किरदार में अरूण त्रिवेदी फिर से टीवी पर जीवंत हो उठे. इसके बाद से ये सभी एक बार फिर लाइम लाइट में आ गए. रामायण के रिपीट टेलिकास्ट के बाद बाद अरूण गोविल तो फिर से टीवी पर सक्रिय हो गए हैं. डिजिटल प्लेटफार्म पर भी उनके लाखों फोलोअर्स हैं.

वहीं लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने अपने टवीटर हैंडल पर रामायण से जुड़ी पर्दे के पीछे की ढेर सारी कहानियां दर्शकों को बता रहे हैं. ‘रामायण की शूटिंग के पीछे की कुछ अनकही चटपटी बातें’ शीर्षक से सुनील लहरी अपनी कहानियां अपने चाहने वालों तक पहुंचा रहे हैं.

 

Leave a Reply