बेनीवाल का जयपुर में तूफानी चुनावी दौरा, बोले- ‘भाजपा-कांग्रेस ने किया बारी-बारी से जनता का शोषण’

पंचायत चुनाव में RLP ने ठोकी ताल, पंचायत चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के सामने बड़ी चुनाौती, कई सीटों पर त्रिकोणीय हुआ मुकाबला, हनुमान बेनीवाल कर रहे ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार, बीजेपी और कांग्रेस को जमकर कोसा, बोले- 'राजस्थान में RLP लड़ रही व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई'

पंचायत चुनाव में RLP ने ठोकी ताल
पंचायत चुनाव में RLP ने ठोकी ताल

Politalks.news/Rajasthan. राजस्थान में पंचायत चुनाव का घमासान चरम पर है. पंचायत राज चुनावों के तहत प्रथम चरण के लिए गुरूवार 26 अगस्त को पहले चरण का मतदान होगा. हालांकि राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने विराटनगर एवं जालसू पंचायत समिति के चुनाव स्थगित कर दिए हैं. पंचायत राज चुनाव को लेकर सूबे की तमाम राजनीतिक पार्टियों ने कमर कसी हुई है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लगातार तूफानी जन संपर्क कर रहे हैं. दूसरे चरण के लिए जारी जन संपर्क कार्यक्रम के तहत  हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को जयपुर जिले के दर्जनों गांवों में तूफानी जनसंपर्क किया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने जनता से रालोपा उम्मीदवारों को विजयी बनाने का आह्वान किया.

रालोपा संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बुधवार को लगातार दूसरे दिन जयपुर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान हनुमान बेनीवाल ने दर्जनों जनसभाओं में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को समर्थन देने कि जनता से अपील की. चुनावी जनसम्पर्क के दौरान सांसद बेनीवाल ने कहा कि, ‘आज राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी राजस्थान में व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई लड़ रही है. क्योंकि आजादी के दशकों बाद भी गांव के अंतिम छोर पर बैठा व्यक्ति सरकार की सुविधाओं से वंचित है’.

यह भी पढ़े: पिछले 3 दिन में 7 जिलों में दिखा पायलट का जलवा, पश्चिमी राजस्थान के बाद अब पूर्व में दिखाया ‘ट्रेलर’

नागौर सांसद एवं RLP मुखिया हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस दोनों ने बारी-बारी से राजस्थान की जनता का शोषण किया है. बेनीवाल ने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में रालोपा को मजबूत करने के लिए इन पंचायती राज चुनावों में अधिक से अधिक मतदान बोतल के चिन्ह पर करने की जरूरत है’. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ‘आज रोजगार से लेकर महंगाई तक के मामले को लेकर जनता त्रस्त है और जनता की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है. ब्यूरोक्रेट्स सरकार पर हावी है और कांग्रेस की सरकार तो खुद अलग अलग भागों में बंटी हुई है, जिससे लोगों के काम नहीं हो रहे हैं’.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी राजस्थान में पंचायती राज चुनाव में एक मात्र ऐसा राजनैतिक दल है जो तीसरे मोर्चे के रूप में ताल ठोक रहा है. पार्टी के संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने स्वयं चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है प्रचार को लेकर लगातार गांवो में तूफानी दौरे कर रहे हैं . सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को रेनवाल मांजी, किशनपुरा ,हरसुलिया ,बास (गुरुमहाराज) ,चीतोड़ा प्रतापपुरा, गोपाल नगर, माधोराजपुरा, रामपुरा भुरटिया, सेवा, रेहलाना, बिजोलाव, दांतरी, हटूपूरा, मरवा, त्योंदा, सीणोदिया, मुण्डवाड़ा-डेहरा (कालख ), भोजपुरा, डूंगरीकला, जुनसिया आदि स्थानों पर जन-सम्पर्क किया.

यह भी पढ़े: ‘चतुर्वेदी पहले तय कर लें किस कैंप में हैं?’ डोटासरा ने कहा- ‘छिपने से काम नहीं चलेगा निंबाराम जी’

इस तूफानी चुनावी जन संपर्क के दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के साथ जयपुर जिला अध्यक्ष शंकरलाल नारोलिया,युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणदीप सिंह,प्रवक्ता राजपाल चौधरी सहित कई जनप्रतिनिधि व सरपंच साथ रहे. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 5 अगस्त को भरतपुर, जोधपुर, जयपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर और सिरोही में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव कार्यक्रम को जारी कर किया था. जिसके तहत प्रथम चरण के लिए 26 अगस्त को मतदान होगा, तो वहीं दूसरे चरण के लिए 29 अगस्त और तीसरे व आखिरी चरण के लिये 1 सितंबर को वोट डाले जाएंगे.

Leave a Reply