बेनीवाल ने दिल्ली में उठाया खुद पर हुए हमले का मुद्दा, सर्वदलीय और एनडीए की बैठकों में हुए शामिल

हनुमान बेनीवाल का आरोप सरकार के दबाव में आज तक नहीं लिखी गई FIR, लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष विशेषाधिकार हनन का रखेंगे प्रस्ताव

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal in Delhi) ने कुछ दिनों पहले बाड़मेर के बायतु में खुद पर और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी पर हुए जानलेवा हमला का मुद्दा दिल्ली में उठाया. दरअसल, सांसद बेनीवाल रविवार को दिल्ली में आयोजित लोकसभा के शीतकालीन सत्र से पूर्व हुई सर्वदलीय बैठक और उसके बाद एनडीए के घटक दलों के नेताओं की बैठक में शामिल हुए. जहां बैठक के बाद सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कई विषयों पर बात भी की.

जहां सर्वदलीय बैठक में रालोपा से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal in Delhi) ने सत्र के लिए महत्पूर्ण सुझाव दिए, वहीं बेरोजगारी, किसानों की समस्या सहित जनहित के मुद्दों पर पृथक से चर्चा करवाने की मांग भी रखी. उसके बाद हुई एनडीए के घटक दलों के नेताओं की बैठक में भी सांसद बेनीवाल ने अपना पक्ष रखते हुए कई विषयों पर अपनी बात रखी. इसी के साथ हनुमान बेनीवाल ने कुछ दिनों पहले बाड़मेर जिले के बायतु में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी व खुद पर हुए हमले की घटना का जिक्र भी किया. वहीं बेनीवाल ने कहा की एक तरफ धारा 370 हटने से पूरे देश में खुशी का माहौल है, जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के नेता पी. चिदम्बरम के जेल जाने से चिंतित हैं.

बड़ी खबर : कैलाश चौधरी और बेनीवाल पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया पथराव, बेनीवाल ने किया खुली लड़ाई का एलान

गौरतलब है कि हाल ही में बायतु (बाड़मेर) में भजन संध्या में भाग लेने जा रहे रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal in Delhi) और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के काफिले पर देर रात जमकर पत्थर फेंके गए और विरोध किया गया था. उसी पहले उसी दिन बेनीवाल ने बाड़मेर में मीडिया से बातचीत में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चप्पल व कप प्लेट उठाने वाला बताते हुए कहा था कि हरीश एेसा नहीं करें तो गहलोत मंत्रीमण्डल से हटा दिए जाएं. इसके बाद हरीश चौधरी के समर्थकों में रोष फैल गया और तय कार्यक्रम के तहत बायतु पहुंचने पर समर्थकों ने बेनिवाल पर अपना गुस्सा उतारा. बेनीवाल और केंद्रीय कृषि मंत्री दोनों एक ही गाड़ी में ही थे, जिसके शीशे तोड़ दिए गए थे.

रविवार को दिल्ली में (Hanuman Beniwal in Delhi) आयोजित उक्त दोनों बैठकों के बाद हनुमान बेनीवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री और सांसद पर हमला कर दिया जाता है और गहलोत सरकार के दबाव में पुलिस ने आज तक एफआईआर तक दर्ज नहीं की. बेनीवाल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और उन पर हुए हमले लेकर सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष विशेषाधिकार हनन का मामला रखेंगे. सांसद ने कहा कि लोकसभा के सत्र में वो पूर्ण रूप से प्रधानमंत्री के साथ है ओर जनहित के प्रत्येक बिल पर अपनी बात भी सदन में रखेंगे.

बड़ी खबर : वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डॉ.हरि सिंह ने रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल पर साधा जमकर निशाना

बता दें, खींवसर उपचुनाव के बाद पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ हनुमान बेनीवाल की टिप्पणी से नाराज प्रदेश भाजपा ने निकाय चुनावों में रालोपा से किनारा कर लिया था और बेनीवाल को हिदायत भी दी गई थी जिसके कारण दोनों पार्टियों में मनमुटाव बढ़ा हुआ है. लेकिन आज एनडीए नेताओं की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री साथ मुलाकात का फोटो साझा कर हनुमान बेनीवाल ने यह दिखाने की कोशिश की है कि प्रदेश भाजपा भले ही उनसे कन्नी काट रही हो लेकिन भाजपा में शीर्ष स्तर पर अब भी उनके सम्बन्ध मजबूत हैं. एनडीए की बैठक के दौरान बेनीवाल (Hanuman Beniwal in Delhi) ने गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की है.

Leave a Reply