PoliTalks news

देश में लोकसभा चुनाव में बयानों की आंधी का दौर तेज जारी है. मतदान के अभी दो चरण शेष हैं और नेताओं के बयानबाजी की धार पहले से कहीं धारदार हो चली है. हाल ही में पूर्व बीजेपी सांसद सुब्रह्मणयम स्वामी ने कहा था कि इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा. ऐसे में सहयोगी दलों पर निर्भर करेगा कि वें किसको प्रधानमंत्री बनाना चाहते है. कुल मिलाकर उन्होंने यह कहने की कोशिश की कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से सत्ता की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. इसी बयान से संबंधित एक बयान जदयू के नेता गुलाम रसूल बलियावी ने दिया है. बलियावी ने कहा है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को बहुमत नहीं मिल रहा है इसलिए एनडीए नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए.

इससे पहले बीजेपी महासचिव राम माधव ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर हमें इस बार 271 सीटें मिलती है तो यह बहुत अच्छा होगा. एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा लेकिन बीजेपी अकेले बहुमत नहीं जुटा सकेगी.

बता दें, गुलाम रसूल बलियावी जदयू के बड़े नेता है. वें वर्तमान में बिहार विधानपरिषद के सदस्य है और राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. गुलाम बिहार सीएम नीतीश कुमार के नजदीकी माने जाते है. ऐसे में उनका यह बयान बीजेपी और पीएम मोदी के लिए मुश्किले बढ़ाने वाला लग रहा है.

Leave a Reply