शिक्षामंत्री डोटासरा को 10 करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस, निजी स्कूल संचालन को बताया था ‘धंधा’

पिछले दिनों एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान डोटासरा ने स्कूल संचालकों के लिए ‘धंधा’ शब्द उपयोग में लिया और एक बार नहीं बल्कि कई बार बोला गया, इससे निजी स्कूल संचालकों की समाज में छवि खराब हुई है

D0c2ef41927c8517949da4efd01bf66bb5f584fc10807d340b4027a25cd2b211
D0c2ef41927c8517949da4efd01bf66bb5f584fc10807d340b4027a25cd2b211

Politalks.News/Rajasthan/PrivateSchoolMovement. प्रदेश के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा संस्था संचालन को कथित तौर पर ‘धंधा‘ कहना भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. अब इसको लेकर निजी स्कूलों संचालकों ने इस पर गहरी आपत्ति जताते हुए मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को दस करोड़ रुपए की मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा है. इस पर डोटासरा का कहना है कि अभी कोई नोटिस नहीं मिला है, मिलेगा तो जवाब देंगे.

उक्त मानहानि नोटिस में निजी स्कूलों की ओर से अधिवक्ता ने कहा है कि पिछले दिनों एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान डोटासरा ने स्कूल संचालकों के लिए ‘धंधा’ शब्द उपयोग में लिया और एक बार नहीं बल्कि कई बार बोला गया, इससे निजी स्कूल संचालकों की समाज में छवि खराब हुई है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्कूल एसोसिएशन (नीसा) की ओर से दिया गया यह नोटिस चंडीगढ़ के अधिवक्ता पंकज मैनी ने भेजा है. नोटिस में कहा गया है कि पंद्रह दिन के भीतर शिक्षा मंत्री इस शब्द के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे.

यह भी पढ़ें: 6 महीने में गहलोत सरकार गिरने वाले कटारिया के बयान पर डोटासरा और खाचरियावास ने किया बड़ा पलटवार

फीस भुगतान को लेकर 10वें दिन भी जारी आंदोलन

निजी स्कूल संचालकों का फीस भुगतान को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन आज 10वें दिन भी जारी है. ‘फोरम ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ऑफ राजस्थान’ के बैनर तले जारी निजी स्कूल संचालकों और शिक्षकों का आमरण अनशन जयपुर के शहीद स्मारक पर पिछले 10 दिन से लगातार जारी है.

प्राइवेट एज्यूकेशनल इंस्टीट्यूट्स प्रोसपैरिटी एलायंस (पैपा) के प्रदेश समन्वयक गिरिराज खैरीवाल ने बताया कि जयपुर में शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए 33 जिलों से आए हुए 300 से अधिक पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से यह फैसला किया है कि यदि 22 नवंबर तक सरकार द्वारा समस्या का कोई समाधान नहीं किया जाता है और वार्ता के लिए नहीं बुलाया जाता है तो शिक्षा मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में प्राइवेट स्कूल संचालकों व शिक्षकों द्वारा बड़ी तादाद में महापड़ाव किया जाएगा. शिक्षा मंत्री के सीकर लक्ष्मणगढ़ स्थित आवास के बाहर महापड़ाव के साथ ही धरना दिया जाएगा.

नाेटिस नहीं मिला, मिलेगा तो जवाब देंगे: शिक्षामंत्री

शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने निजी स्कूल संचालकों को सलाह दी है कि धरना-प्रदर्शन छोड़कर काम-धंधा करें, क्योंकि इससे समस्या का समाधान नहीं होता. समाधान बातचीत से होता है और बातचीत के लिए सरकार के दरवाजे खुले हैं. डोटासरा ने बताया कि अभी उन्हें मानहानि का कोई नोटिस नहीं मिला है, जब मिलेगा जवाब दे दिया जाएगा.

Leave a Reply