जंगलराज के युवराज को दो आराम, नीतीश बाबू को दो काम – तेजस्वी पर तंज कसते हुए बोले नड्डा

पश्चिम चंपारण की चुनावी सभा में गरजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, तेजस्वी के 10 लाख रोजगार के वादे पर साधा निशाना, जनता से एनडीए की डबल इंजन सरकार को वापिस मौका देने की अपील

Jp Nadda In Bihar
Jp Nadda In Bihar

Politalks.News/Bihar. बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान समाप्त होते ही चुनाव प्रचार में तेजी आ गई है. वजह है- तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए केवल एक दिन का वक्त शेष है. 5 नवंबर को शाम 5 बजे चुनावी रैलियों का शोर पूरी तरह थम जाएंगा. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरा दमखम लगा रखा है. इस कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने भी पश्चिम चंपारण के लौरिया विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैलियां की और तेजस्वी यादव के साथ जदयू व महागठबंधन पर जमकर हमला बोला. यहां उन्होंने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए उन्हें जंगलराज के युवराज बताया और जनता से उन्हें आराम देकर नीतीश कुमार को काम देने की अपील की.

​बिहार में एनडीए सरकार के कामों का उल्लेख करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने से पहले बिहार की लड़कियां बीच में ही स्कूल की पढ़ाई छोड़ देती थीं लेकिन आज स्थिति बदल गई है. लड़कियां शान के साथ पोशाक पहनकर साइकिल से स्कूल जाती हैं. इंटर और ग्रेजुएट होने पर उन्हें राज्य सरकार प्रोत्साहन राशि देती है. ये बिहार की महिलाओं का सम्मान है.

यह भी पढ़ें: ‘बिहार का मौसम बदल रहा है यारो…हिंदुस्तान जिंदाबाद’

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दी है. इसका असर बिहार में भी दिख रहा है. नड्डा ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि जंगलराज वाले भी अब मुखौटा लगाकर अच्छी-अच्छी बात कर रहे हैं. लेकिन आपको सच्चाई जरूर जाननी चाहिए. तेजस्वी यादव को निशाने पर लेते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि जब जंगलराज के युवराज विपक्ष के नेता थे, तब पूरे साल सदन से नदारद रहे. बजट सत्र में एक दिन भी विधानसभा नहीं गए. विधानसभा में विपक्ष के नेता का गायब होना बिहार की जनता के साथ धोखा है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इसलिए आप लोग ऐसे लोगों को आराम दो और मेहनत करने वाले नीतीश बाबू को काम दो.

जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में आज से 15 साल पहले कभी भी विकास की चर्चा नहीं होती थी. आज चुनाव में जंगलराज के युवराजों को अगर विकास की चर्चा करनी पड़ रही है तो ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण है. वहीं जंगलराज वाले बिहार के विकास को रोकने के लिए बेताब हैं.

तेजस्वी यादव के 10 लाख सरकारी नौकरियों के वादे पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आज जंगलराज वाले बिहार की जनता से कह रहे हैं कि 10 लाख नौकरी देंगे. लेकिन इससे पहले उन्हें जनता को जवाब देना होगा कि उनके 15 साल के कार्यकाल में 25 से 30 लाख लोग बिहार से पलायन क्यों कर गए? नड्डा ने कहा कि जंगलराज में ठेकेदारों को मौत के घाट उतारा जाता था, इंजीनियरों को मारा था, अपहरण उद्योग चलता था और डॉक्टर खौफ के माहौल में काम करते थे. आज राजद और माले दोनों मिल गए हैं और इनके साथ कांग्रेस भी है. जेपी नड्डा ने जनता से अपील की कि ऐसे जंगलराज को फिर से वापिस न आने दिया जाए और इसके लिए एनडीए की डबल इंजन सरकार को फिर से मौका दिया जाए.

Leave a Reply