PoliTalks news

चुनावी माहौल पूरे देश में अपने आखिरी चरम पर पहुंच गया है. 7वें और अंतिम चरण के मतदान 19 मई को हैं. कल शाम चुनाव प्रचार का शोर भी थम जाएगा बस नहीं थमेगी तो नेताओं की जुबान. उनके तीखे कटाक्ष और बयान हमेशा ही कभी पक्ष और कभी विपक्ष की परेशानियां बढ़ाने वाले साबित होते हैं. ऐसा ही कुछ बयान आज कांग्रेस के एक बड़े नेता ने दिया है. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी को पीएम पद नहीं भी दिया जाए तो कोई दिक्कत नहीं है. सियासत के गलियारों में उनके इस बयान ने हलचल मच गई है. वहीं नरेंद्र मोदी और ममता दीदी के बीच का चूहे-बिल्ली का खेल तो जग जाहिर हो चुका है. आइए जानते हैं आज के खास बयानों के बारे में

‘कांग्रेस को प्रधानमंत्री पद न मिला तो भी कोई आपत्ति नहीं’
– गुलाम नबी आजाद, राज्यसभा नेता प्रतिपक्ष

हम पहले ही साफ़ कह चुके हैं. अगर ये सर्वसम्मति बनी कि कांग्रेस को ही संभावित गठबंधन सरकार का नेतृत्व करना चाहिए, तो हम यह ज़िम्मेदारी लेंगे. हम ऐसा कोई मुद्दा नहीं बनाना चाहते कि अगर हमें प्रधानमंत्री पद नहीं मिला तो किसी और को भी यह ज़िम्मेदारी नहीं संभालने देंगे. इस बारे में जो सबका फ़ैसला होगा हम उसका पूरा समर्थन करेंगे. इस बारे में हमारा मक़सद स्पष्ट है कि एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) काे सत्ता में नहीं आने देना है.

‘बोरिया-बिस्तर बांधो ममता दीदी’
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

आज पं.बंगाल में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां की सीएम ममता बनर्जी की जमकर खिंचाई की. उन्होंने बनर्जी से अपील की कि वह बोरिया बिस्तर बांध लें क्योंकि अब बंगाल की जनता को सच समझ आ गया है. अब उनके कुछ ही दिन शेष बचे हैं. उन्होंने कहा कि हार की हताशा दीदी को इस तरह से डरा रही है कि वह सरेआम धमकियों पर उतर आई हैं. वोट बैंक के लिए ममता दीदी किस हद तक जा सकती हैं. इस पर पलटवार करते हुए ममता बनर्जी ने मोदी पर जमकर धावा बोला.

‘नाथूराम गोडसे सच्चे देशभक्त थे और रहेंगे’
– साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

विवादों से घिरी रहने वाली भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का आज एक विवादित बयान ​सुर्खियों में बना रहा. उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को एक सच्चा देशभक्त बताते हुए कहा, ‘नाथूराम एक सच्चे देशभक्त थे और रहेंगे. उनको आतंकवादी कहने वाले लोगों को अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए. ऐसे लोगों को जनता चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी.’ उनके इस बयान के बाद कांग्रेस ने उनसे माफी मांगने की मांग की है.

Leave a Reply