अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर की तर्ज पर छावनी बना गाजीपुर बॉर्डर, कांग्रेस ने पूछा- ‘अपने ही किसानों से युद्ध?’

दिल्ली की गाजीपुर बॉर्डर हुई छावनी में तब्दील, पुलिस ने नुकीली किलों और कांटेदार तारों से गाजीपुर बॉर्डर का किया चारों तरफ से घेराव, विपक्ष के निशाने पर आयी मोदी सरकार, 'प्रधानमंत्री जी, अपने ही किसानों से युद्ध?'-कांग्रेस

Apne Hi Kisaano Se Yudh
Apne Hi Kisaano Se Yudh

Politalks.News/Delhi. दिल्ली की सड़कों का माहौल बीते एक दो महीने में काफी बदल गया है लेकिन जैसा नजारा आज देखने को मिल रहा है, उससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राजधानी पर कोई बड़ा आतंकी हमला या यूं कहें कि हमारे विरोधी पड़ोसी देशों की सेना दिल्ली पर अपना कब्जा जमाने आ रही हो, लेकिन ऐसा है नहीं. दरअसल दिल्ली की सड़कों पर जो 7 स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है वो किसी आतंकी हमले या विरोधियों के लिए नहीं है बल्कि ये सुरक्षा व्यवस्था दिल्ली में पिछले करीब 70 दिनों से आंदोलनरत किसानों के लिए है. 26 जनवरी को किसानों की ट्रेक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा बाद सुरक्षा इंतजामों को ध्यान में रखकर की गई है. पुलिस द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और यूपी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने मोदी सरकार को जमकर घेरा तो वहीं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में मोदी सरकार पर तंज कसा.

तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गाँधी पहले दिन से मुखर रहे हैं. राहुल ने दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस द्वारा की जा रही तैयारियों की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ‘भारत सरकार, पुल बनाइए-दीवारें नहीं.’ वहीं यूपी महासचिव प्रियंका गाँधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि ‘प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध?’ अपने इस कैप्शन के साथ प्रियंका गाँधी ने 22 सेकंड का एक वीडियो भी शेयर किया. उसमें गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों की तैनाती दिख रही है. कई लेयर की बैरिकेंडिग के बाद उसमें कंटीले तारों को भी लगाया गया है. इसके बाद कई लेयर में सुरक्षाबल भी तैनात किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में बेनीवाल ने किया बजट भाषण का बहिष्कार तो आम बजट को बताया निराशाजनक

किसान आंदोलन के दौरान एक स्वतंत्र पत्रकार की गिरफ्तारी को लेकर भी प्रियंका गाँधी ने अपनी आवाज बुलंद की थी और कहा था कि किसान आंदोलन कवर कर रहे पत्रकारों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उनपर मुकदमें किए जा रहे हैं. कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया है. भाजपा सरकार किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है लेकिन वे भूल गए हैं कि जितना दबाओगे उससे ज्यादा आवाजें आपके अत्याचार के खिलाफ उठेंगी.

वहीं दिल्ली से आ रही इन विचलित तस्वीरों को लेकर सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में मोदी सरकार पर तंज कसा. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा ‘सियासत तू है कमाल, उठाके रास्ते में दीवार, बिछाकर कँटीले तार, कहती है आ करें बात”

यह भी पढ़ें: नीतीश ने बताया संतुलित बजट तो ममता, तेजस्वी व पप्पू ने देश को बेचने वाला, लोगों को धोखा देने वाला

बता दें कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से और किसानों के विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने की आशंका के मद्देनजर दिल्ली से सटे गाजीपुर, सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहां कंटीले तार, बोल्डर और बैरिकेड लगा दिए गए हैं. सीमाई इलाकों में सघन तलाशी की जा रही है और ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

Leave a Reply