दिल्ली में ‘मुलाकातों’ को गहलोत के सिपहसालार बता रहे अच्छी बात, ‘ऑल इज वैल’ जताने की कोशिश

पंजाब के बाद राजस्थान में बदलाव के संकेत!, जयपुर से दिल्ली तक पायलट की मुलाकातों से बढ़ी गहलोत कैंप की धड़कनें, आज भी दिल्ली में महामंथन जारी, इधर गहलोत के सिपहसालारों का कहना 'ऑल इज वैल', जोशी बोले- 'हमारी सरकार को नहीं है कोई भी खतरा'

'मुलाकातों' को गहलोत के सिपहसालार बता रहे 'ALL IS WELL'
'मुलाकातों' को गहलोत के सिपहसालार बता रहे 'ALL IS WELL'

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस ने पंजाब में अपना सीएम बदला तो अब राजस्थान में भी हलचल शुरू हो गई. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की एक हफ्ते में दो बार राहुल गांधी से मुलाकात होने के बाद से सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. दिल्ली और जयपुर में पायलट की मुलाकातों के बाद सियासी पारा भी चढ़ गया है अब आज राजस्थान के अटके हुए मामलों को लेकर दिल्ली में अहम बैठक होने की खबर है. राहुल के आवास पर होने वाली इस बैठक में मंत्रिमंडल फेरबदल, राजनीतिक नियुक्तियों का खाका तैयार होगा. माना जा रहा है कि नवरात्रा की शुरूआत में ही राजस्थान में ये बदलाव हो सकते है. REET परीक्षा निपटाने के बाद सीएम अशोक गहलोत का दिल्ली जाना का प्रोग्राम तय होना बताया जा रहा है.

दिल्ली में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की मुलाकात पर सीएम गहलोत के खास सिपहसालार सब ऑल इज वैल होने की बात कह रहे हैं, मुख्य सचेतक महेश जोशी और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपनी बात रखी है. दोनों ने कहा कि- ‘कांग्रेस पार्टी एक परिवार है, सभी को समय-समय पर अपनी बात रखने का अधिकार है’. जोशी ने ये भी कहा कि, ‘हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं है’

ये अच्छी बात है, हमारी सरकार को नहीं है कोई खतरा- महेश जोशी
पायलट की दिल्ली में राहुल और प्रियंका से मुलाकात पर मुख्य सचेतक ने कहा कि, ‘ये तो अच्छी बात है, राहुल गांधी हों, चाहें सचिन पायलट हों या अशोक गहलोत ये सबके नेता हैं. राहुल गांधी से मुलाकात करना हर नेता के लिए अच्छी बात है’. इसके साथ ही महेश जोशी ने राजस्थान में किसी भी परिवर्तन की संभावनाओं से इनकार किया. महेश जोशी ने कहा कि, ‘प्रदेश सरकार को कोई खतरा नहीं है. यहां सरकार अच्छे तरीके से चल रही है और ऐसा कांग्रेस हाईकमान भी कह चुका है. राजस्थान में सरकार अगले 3 साल तक भारतीय जनता पार्टी को कोई मुद्दा उठाने का मौका नहीं देगी और सरकार इसी तरीके से अच्छे काम करती रहेगी’.

यह भी पढ़ें- मैडम राजे के ट्वीट के बाद जागी गहलोत सरकार, मंत्री जी ने मानी गलती, अफसरों को लगाई फटकार

गहलोत सरकार कर रही है अच्छा काम- खाचरियावास
राहुल-प्रियंका और पायलट की मुलाकात पर प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि, ‘क्या होगा, क्या नहीं होगा, यह मीडिया हमसे ज्यादा जानती है. कांग्रेस पार्टी की राजस्थान की सरकार देश की नंबर वन सरकार है. हमने कोरोना में सबसे अच्छा काम किया है, हमने पंचायत चुनाव जीते, निकाय चुनाव जीते, उप चुनाव जीते यह सब के सामने हैं’. साथ ही खाचरियावास ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘भाजपा के चिंतन शिविर में उनकी चिंताएं सामने आई हैं. भाजपा के नेताओं ने कहा है कि 80 सीटों से ज्यादा भाजपा को नहीं मिल सकती, महाराणा प्रताप और भगवान राम का अपमान करने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी’. हालांकि खाचरियावास ने भाजपा नेता के नाम की जानकारी नहीं दी.

यह भी पढ़ें: ‘क्लाइमैक्स’ की ओर राजस्थान की सियासी कलह, रघु के बाद पायलट के साथ राहुल-प्रियंका की बैठक

दिल्ली से मिल रहे कोई बड़ा सियासी घटनाक्रम होने के संकेत
गहलोत के सिपहसालार कितना भी अनजान बनने की कोशिश करें, कितना भी ऑल इज वैल होने की बात कहें लेकिन पंजाब कांग्रेस में घटे सियासी घटनाक्रम के बाद अब राजस्थान में भी कोई बड़ा सियासी घटनाक्रम होने के संकेत दिल्ली से मिल रहे हैं. एक सप्ताह में सचिन पायलट ने दूसरी बार शुक्रवार को राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की है. शुक्रवार शाम अचानक जयपुर से दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट ने सीधे राहुल गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल मौजूद रहे.

Leave a Reply