rajnath singh
rajnath singh

Rajnath singh big statement: राजस्थान में इन दिनों हर रोज भाजपा के केंद्रीय नेताओं के दौरे चल रहे है. प्रदेश भाजपा इन दिनों गहलोत सरकार के खिलाफ परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाल रही है. भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के तीसरे रथ को आज जैसलमेर के रामदेवरा से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रवाना किया. इस दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश रोज बुलंदियों को छू रहा है. चंद्रयान-03 की दक्षिण ध्रुव पर सफल सॉफ्ट लैंडिग हो गई. सूर्य यान एल-01 की लॉचिंग और मंगलयान की लॉंचिंग लैडिंग हो गई लेकिन राहुल यान की 20 साल बाद भी सफल लॉचिंग नहीं हो पाई है.

मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया को आश्चर्य है कि हमने हॉलिवुड की फिल्मों से कम बजट में हमने मंगलयान को तैयार कर लिया, चंद्रयान मिशन की लैंडिग करा दी और सूर्ययान मिशन को लॉंच कर दिया. यह नए भारत की आवाज है. जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान और हमारा भारत महान. राजस्थान में कांग्रेस का राज पिछले पांच सालों से आप देख रहे हैं. आप स्वयं राजस्थान की तकदीर का फैसला कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बीजेपी का तेज तर्रार वार, इस बार राहुल-प्रियंका के रिश्तों पर प्रहार

मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब कमजोर भारत नहीं रहा, भारत ताकतवर भारत बन गया है. पहले अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत को तवज्जों नहीं मिलती है. अब भारत जब मंचों पर बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है. इस तरह भारत की हैसियत बढी है. समय बदला है, दुनिया भर की अंतर्राष्ट्रीय कंपनिया भारत में निवेश करने को आ रही हैं. भारत के प्रति दुनिया में सम्मान बढा है. एक रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट में दुनियाभर के बडे बडे उद्योगपतियों ने भारत और मोदी नेतृत्व की भूरी भूरी प्रशंसा कर रही हैं.

मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले भारत की अर्थव्यवस्था दसवें स्थान पर थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने दसवें पायदान से छलांग लगाकर पांचवे स्थान पर खुद को स्थापित किया है और वह दिन दूर नहीं जब 2027 तक भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की तीसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था होगी. हमारी 2014 में जब सरकार बनी उस समय देश के 18 हजार गांवों में बिजली नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन मोदी के नेतृत्व में उन सभी गांवों में महज साल डेढ साल में बिजली पहुंचाने का काम किया है तो वह हमारी सरकार ने किया है. जनधन खातों के माध्यम से देश के हर वर्ग और हर व्यक्ति को बैंक में खाता खोलने का काम हमारी सरकार ने किया है. हमारी सराकर ने डायरेक्ट ट्रांसफर बेनिफिट देकर किसान सम्मान निधि का पैसा सीधा आपके खाते में पहुंचाने का काम किसी ने किया है तो वह मोदी सरकार है.

मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के 99 प्रतिशत गांवो को पक्की सडक से जोडने का काम मोदी सरकार ने किया है. देश में यह पहल अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के समय हो चुकी है. हाईवे बनाने की रफ्तार देखिए, कितने चौडे और बडे हाईवे तैयार किये जा रहे हैं. आज 2.5 लाख पंचायतों में ब्रॉडबैंड कनेक्शन पहुंचाने का काम भी हमारी सरकार ने किया है. किसान सम्मान निधि योजना में 11 करोड से ज्यादा किसानों को सीधे पैसा पहुंच रहा है. अब मोदी सरकार ने गरीब बहनों को लखपति बनाने के लिहाज से पीएम आवास योजना में मकान दिये जा रहे हैं. चाहे वह उज्जवला योजना हो या हर घर जल मिशन से करोडो घरों में नल से जल पहुंचाने का काम किया है. हमारी सरकार ने गरीब आदमी का सशक्तिकरण करने का काम किया है. नीति आयोग ने भी माना है कि 13.5 करोड से ज्यादा लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का काम किया है. गरीब कल्याण हमारा मंत्र है हमारा मिशन है.

मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राजस्थान शांत प्रदेश था लेकिन आज यहां की कानून किस कदर यहां की व्यवस्था बिगडी है. 56 महिने में दस लाख से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. 7500 से ज्यादा नागरिकों की हत्या के मामले राजस्थान में देखने को मिले हैं. दो लाख मुकदमों में से 31 हजार मुकदमें महिला उत्पीडन के मामले हैं. जिनमें नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के मामलो की संख्या 14471 है. किसी राज्य के विकास के लिए वहां की कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त होनी चाहिए. ट्रांसपेरेेंसी इंटरनेशलन की रिपोर्ट के अनुसार भ्रष्टाचार के मामले में राजस्थान पिछले पांच सालों में देश में एक नंबर पर पहुंच गया है. आज जनता का विश्वास मैं देख रहा हूं, आगामी समय में भाजपा प्रचंड बहुमत से आ रही है. युवाओं के साथ पेपर लीक के नाम पर धोखा हो रहा है. मुख्यमंत्री गहलोत जिस सीट पर बैठे हैं उस गाडी की क्लच किसी के हाथ में और स्टेरिंग किसी के हाथ में है. राजस्थान में अगडा-पिछडा और हिंदु मुसलमान के नाम पर लोगों को बांटने का काम कांग्रेस कर रही है. स्मार्टफोन योजना के नाम पर और गारंटी के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है. एैसी योजनाओं के नाम पर ये लोग पहले भी कई राज्यों में लोगों को गुमराह कर चुके हैं.

कांग्रेस के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को रोकने के लिए 28 दलों का एक गठबंधन बनाया है. गठबंधन देश के समग्र विकास के लिए होना चाहिए था, लेकिन इनका गठबंधन केवल मोदी को पीएम बनने से रोकने के लिए है जो कभी संभव नहीं है. यह गठबंधन एैसा है नाम बडा दर्शन छोटा और गठबंधन का जो नाम दिया है, इंडिया वह बहुत गंभीर नाम है, एक बार हमने भी ‘‘शाईनिंग इंडिया’’ का नारा दिया था और हम हार गए थे अब इन लोगों की भी हार तय है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि सनातन धर्म को चोट पहुुंचाई जा रही है, इनके गठबंधन के लोग डीएमके के लोग सनातन धर्म के खिलाफ बोलते हैं. मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, खडगे से पूंछना चाहूंगा कि ये लोग एैसे लोगों को क्यों नहीं रोकते. सनातन धर्म केवल पूजा पद्धति की चीज नहीं है. सनातन नित नूतन है, चिर पुरातन है. ना इसका कोई जन्म है ना इसका अंत है. सनातन धर्म ना किसी को लडाता है, ना किसी को बांटता है. इसका उद्देश्य वसुधैव कुटुबंकम है. चींटी को भी आटा खिलाकर उसके दीर्घजीवी होने की कामना कोई करता है तो वह सनातन धर्म करता है. सांप को भी नागपंचमी पर दूध पीलाकर उसकी कुशलता की कामना करने वाला कोई धर्म है तो सनातन धर्म है. इसलिए सनातन धर्म के संबंध में डीएमके के नेता से स्पष्टीकरण लेना चाहिए. सनातन धर्म की भावना वसुधैव कुटुंबकम की रही है. यत्र पिंडे तत्र ब्रह्मांडे जो पिंड में है वही जड में है, जो जड में है वही चेतन में है. जो तेरा है वो मेरा है. ना तू छोटा है ना मैं बडा हूं.

Leave a Reply