PoliTalks news

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर पर सीबीआई ने आज छापेमारी की है. सीबीआई की टीम अमेठी स्थित गायत्री प्रजापति के आवास पर पहुंची. माना जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने अवैध खनन के मामलों को लेकर गायत्री प्रजापति के आवास पर छापेमारी की है. फिलहाल सीबीआई की टीम घर में मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है.

गायत्री प्रजापति सपा सरकार में खनन मंत्री रहे हैं. उन पर कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के अनेक आरोप लगे थे जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर अवैध खनन से जुड़े मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. प्रजापति पर भ्रष्टाचार के अलावा दुष्कर्म के भी आरोप हैं. उनपर बुंदेलखंड की रहने वाली एक महिला ने विधानसभा चुनाव के दौरान आरोप लगाया था कि मौरंग का पट्टा दिलाने के नाम पर गायत्री व उसके साथियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं, गायत्री ने पीड़िता की नाबालिग बेटी के साथ भी दुष्कर्म का प्रयास किया था. इसी मामले को लेकर गायत्री प्रजापति 2017 से जेल में बंद हैं.

बता दें, गायत्री प्रजापति 2012 में अमेठी की गौरीगंज विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर विधायक चुने गए थे. मुलायम सिंह से नजदीकियों के चलते ही उन्हें अखिलेश सरकार में खनन विभाग जैसे बड़े महकमे की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 2017 के विधानसभा चुनाव में गायत्री प्रजापति को बीजेपी की गरिमा सिंह से करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था.

चुनाव के दौरान प्रजापति पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसके बाद वह चुनाव प्रचार के बीच से ही गायब हो गये थे. बाद में उन्हें यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

Leave a Reply