सरकार के पास बहुमत है तो करवाना चाहिए फ्लोर टेस्ट: रामलाल शर्मा

कांग्रेस​ विधायकों के बाडाबंदी में रहने पर उठाए सवाल, कांग्रेस पर लगाया प्रदेश की जनता को गुमराह करने का आरोप, जनता जनार्दन के विश्वास पर खरा उतरने के लिए कार्य करने की अपील

Ramlal Sharma Bjp Mla Rajasthan
Ramlal Sharma Bjp Mla Rajasthan

Politalks.news/Rajasthan. बीजेपी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग पर कहा कि बीजेपी ने भी कभी ये मांग नहीं रखी कि आपको फ्लोर टेस्ट करवाना चाहिए. सरकार कहती आ रही है कि हमारे पास स्पष्ट बहुमत है. अगर आपके पास बहुमत नहीं है, तो आपको फ्लोर टेस्ट करवाना चाहिए. भाजपा प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामलाल शर्मा (RamLal Sharma) ने ये बात कही. बीजेपी विधायक ने कहा कि राज्य सरकार पूरी की पूरी तरह से होटल में बंद है, प्रदेश में अपराध ग्राफ बढ़ रहा है और कोरोना महामारी भी तेजी से पैर पसार रही है लेकिन सरकार के पास जनता की सुध लेने का समय नहीं है.

कांग्रेस के आपसी अंतर्कलह पर रामलाल शर्मा ने कहा कि हम ये बात हमेशा से कहते आये हैं कि कांग्रेस के आपसी झगड़े की वजह से राजस्थान की 8 करोड़ जनता सब्र क्यों करे? झगड़ा इनका आपस में, तालमेल इनके नहीं है, डेढ़ साल से सीएम और डिप्टी सीएम के मध्य कोई वार्ता नहीं हो रही है, एक-दूसरे को अमर्यादित शब्दों के माध्यम से सम्बोधन करने का काम कांग्रेस पार्टी के नेता कर रहे हैं और इसके बाद भी ये बीजेपी पर झूठे आरोप लगा रहे हैं.

विधायक शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुखिया ने राजस्थान की जनता को गंभीत हालात में छोड़ रखा है. जब सत्तापक्ष के पास कोई विधायक आते हैं तो वे नैतिकतावान विधायक हैं, ईमानदार विधायक है, बिना किसी प्रलोभन के आये हुए विधायक हैं और जब इन्हीं के ग्रुप से कोई कहीं अन्य निकल जाए तो कहते हैं कि भाजपा मोटी रकम दे रही है. रकम की राशि भी प्रदेश के मुखिया ही तय कर रहे हैं. इस तरीके के हालात की जनता को मुगालते में रखकर, गुमराह करके, केवल अपनी सत्ता को बचाये रखनने का काम कांग्रेस सरकार कर रही है.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अब राजनीति के जादूगर नहीं, कहलाएंगे महा जादूगर

रामलाल शर्मा ने कहा कि हद तो तब हो गई है कि संवैधानिक तौर पर अगर कोई सरकार काम नहीं कर रही है तो महामहिम राज्यपाल महोदय को अपने अधिकारों का उपयोग करना चाहिए. या फिर केन्द्र सरकार की जो एजेंसिया हैं तो उनको भी हस्तक्षेप करके और राजस्थान के अन्दर पिछले एक महीने से जो ऐसा माहौल राजनीति का बना हुआ है, इसका पटाक्षेप होना चाहिए.

बीजेपी विधायक रामलाल ने कांग्रेस पर निशाना जड़ते हुए कहा कि झगड़ा आपका है, अंदरूनी झगड़ा आपका है, वर्चस्व की लड़ाई आपकी है, एक-दूसरे की बेइज्जती करने की लड़ाई आपकी है, एक-दूसरे के मंत्री काम नहीं करे ये झगड़ा आपका है, एक-दूसरे के मंत्रालय के अधिकारी कहना नहीं माने ये झगड़ा आपका है, लेकिन उसके उपरांत भी जिस तरीके का वातावरण पूरे राजस्थान में बना हुआ है, उसकी जितनी निंदा की जाये उतनी कम है. राजस्थान की जनता ने बड़ी आशा और उम्मीद के साथ आपको गद्दी पर बिठाया है, कम से कम उसके विश्वास पर खरा उतरने का आप काम करें.

विधायक शर्मा ने बीजेपी और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में तुलना करते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व जो निर्देश हमें देता है, जो आदेश हमें देता है, उसकी अक्षरतः सभी कार्यकर्ता करते हैं. आने वाले समय के अन्दर भी हम सब परिवार के सभी सदस्य एक मुखी और एक मत हैं. विधायक ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की सहमति की जो भूमिका होती है, वही सहमति की भूमिका सभी की है. सबका जो निर्णय है सामूहिक निर्णय है, एकल निर्णय किसी का नहीं है और पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जैसा निर्देशित करेगा उसकी पालना सभी कार्यकर्ता करेंगे. बीजेपी में तो सामूहिक निर्णय होता है और सभी उसकी पालना करते है.

यह भी पढ़ें: गहलोत अपना आखिरी इक्का अभी करेंगे इस्तेमाल, विधानसभा में हासिल करेंगे विश्वास मत

विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस जो चुनावी वादे किये थे, उनमें से भी सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक की राजनीति और सिर्फ मैसेज देने की राजनीति के अलावा जनता को अब तक कुछ भी नहीं मिला. आने वाले समय में मिलने की उम्मीद भी नहीं है. कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि कांग्रेस के कुछ व्यापारियों और अधिकारियों द्वारा विधायकों को प्रलोभन देने, प्रताड़ित करने तथा डरा धमकाकर काम करने का काम किया जा रहा है. जैसा कि पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां पहले कह चुके हैं कि वक्त आने के ऊपर हम तथ्यों के साथ आप सबको इसकी जानकारी भी देंगे. इस पूरे राजनीतिक माहौल के अन्दर भाजपा भी अपनी सतर्कता और सावधानी रख कर चल रही है.

Leave a Reply