बिहार में कटे बवाल के बाद तेजस्वी व तेजप्रताप यादव के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लालू पुत्र ने लगाए ये आरोप

तेजस्वी ने  कहा उनकी हत्या की साजिश रची गई थी, इसी के तहत उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बनाया गया निशाना, विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के रूप में लाया गया है काला कानून, इस विधेयक के अनुसार पुलिस केवल विश्वास के आधार पर ही किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है और जितने दिन तक चाहे हिरासत में रख सकती है

lalu yadav tejashwi tej pratap 99
lalu yadav tejashwi tej pratap 99

Politalks.News/BiharPolitics. बिहार विधानसभा में मंगलवार को जबरदस्त हंगामे के बीच पारित हुए बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 से पहले लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल की ओर से इस बिल के विरोध में प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर किये गये पथराव व मारपीट के मामले में बिहार पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ा कदम उठाया गया है. पुलिस ने इस मामले में गांधी मैदान और कोतवाली में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, उनके भाई तेज प्रताप यादव, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत 15 नामजद व 3 हजार अज्ञात आरजेडी कार्यकर्ताओं के खिलाफ संबंधित क्षेत्र के दंडाधिकारियों की ओर से एफआईआर दर्ज कराई है. बता दें, बिहार विधानसभा के बाहर हुई इस मारपीट व पथराव के दौरान एक डीएसपी, तीन मजिस्ट्रेट, कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार सिंह समेत 18 से अधिक पुलिसकर्मी जख्मी हुये हैं, जिनका प्राथमिक उपचार कराया गया है.

वहीं दूसरी ओर लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली इस घटना के बीच विधानसभा में पारित हुए बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के रूप में काला कानून लाया गया है. तेजस्वी ने कहा कि आज कोई अपराधी अपराध करेगा तो बिना वारंट पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन इस विधेयक के अनुसार पुलिस केवल विश्वास के आधार पर ही किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है और जितने दिन तक चाहे हिरासत में रख सकती है.

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा में माननीयों ने काटा बवाल, सदन से सड़क तक जमकर चले घूंसे, जूते और लात

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि इस कानून के माध्यम से सरकार पुलिस को गुंडा बनाना चाहती है. आज पत्रकारों को पीटा गया है, अब विधेयक पास होने के बाद पुलिस घर में घुसकर लोगों को मारेगी. तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा की मुख्यमंत्री इस विधेयक को लेकर बेवकूफ बना रहे हैं. जब मैं बोलने जा रहा था, तब इस विधेयक पर बोलने नहीं दिया गया.

इससे पहले आक्रोशित मार्च को रोकने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ पटना पुलिस की तरफ से बरती गई सख्ती को लेकर तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. तेजस्वी का कहना था कि उनकी हत्या की साजिश रची गई थी, इसी के तहत उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं नेताओं और विधायकों को निशाना बनाया गया है. वहीं तेजप्रताप यादव ने कहा कि इस पुलिसिया दमन के बाद हम लोग चुप नहीं बैठेंगे, सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे. तेजप्रताप ने कहा कि जनता के हक के लिए आगे भी लड़ाई लड़ेंगे.

Leave a Reply