politalks news

देश में लोकसभा चुनाव का रोमांच चरम पर है. सभी पार्टियां किसी भी तरह चुनाव में कामयाबी की चाह में लगी हैं. इसलिए पार्टियों ने जिताऊ मानकर उम्मीदवारों की तलाश की है. जिसके चलते इस चुनाव में सिनेमा का तड़का भी देखने को मिल रहा है. अलग-अलग पार्टियों से कई सिनेमाई चेहरे चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिनमें बॉलीवुड सितारे शत्रुघ्न सिन्हा, सनी देओल, उर्मिला मातोंडकर, भोजपुरी कलाकार रविकिशन, निरहुआ के अलावा मुनमुन सेन शामिल हैं. हाल ही में बीजेपी में शामिल सनी देओल ने गुरदासपुर व बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना साहिब से नामांकन भरा है.

फिल्म अभिनेता सनी देओल ने आज पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन के दौरान उनके साथ भाई बॉबी देओल, केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह मौजूद रहे. यहां सनी देओल का मुकाबला कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ से है. जो वर्तमान में गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद है. बता दें कि मशहूर फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना इसी गुरदासपुर सीट से चार बार सांसद चुने गए थे. लेकिन उनके निधन के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने जीत हासिल की थी.

वहीं बीते दिनों बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल शत्रुघ्न सिन्हा ने भी आज बिहार की पटना साहिब सीट से नामांकन दाखिल किया है. शत्रुघ्न इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में है. यहां उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से है. बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से बीजेपी के टिकट पर साल 2009 और 2014 में सांसद चुने गए थे. लेकिन साल 2014 के बाद बीजेपी से उनकी नाराजगी रही, जिसके बाद बीजेपी ने उनका टिकट काट कर यहां रविशंकर प्रसाद को प्रत्याशी बनाया. टिकट कटने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया.

इसके अलावा इस बार के चुनाव में फिल्मी सितारों का जलवा देखने को मिल रहा है. भोजपुरी कलाकार रविकिशन को बीजेपी ने गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है. जहां उनका मुकाबला सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के रामभुआल निषाद से है. वहीं भोजपुरी अभिनेता निरहुआ को पार्टी ने आजमगढ़ से प्रत्याशी बनाया है. जहां उनके सामने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हैं, यहां रोचक मुकाबला रहने वाला है. इसके अलावा मुनमुन सेन को टीएमसी ने पश्चिमी बंगाल की आसनसोल से प्रत्याशी बनाया है. जहां उनके मुकाबले के लिए केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो चुनावी मैदान में हैं.

Leave a Reply