politalks news

देश में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए राजनीतिक पार्टियों के शीर्ष नेता तूफानी दौरे करने में लगे हैं. इसी बीच दक्षिण-पश्चिम से देश में एंट्री कर रहे भीषण तूफान ‘फैनी’ का असर चुनाव प्रचार पर देखा जा रहा है. ओडिशा से शुरू हुआ ‘फैनी’ पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ रहा है. इस चक्रवाती तूफान को देखते हुए सीएम ममता बनर्जी ने आज व कल के चुनावी कार्यक्रम टाल दिए हैं.  ममता ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. वह खड़गपुर में ही डेरा लगाए हुए हैं. मौसम विभाग की ओर से तटीय क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया है.

बता दें, लोकसभा चुनाव के पिछले 4 चरणों में पश्चिमी बंगाल की 18 संसदीय सीटों पर चुनाव हो चुके हैं और आगामी तीन चरणों में यहां 24 सीटों पर मतदान बाकी है. चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार चुनावी रैलियां व सभाएं करने में लगी थीं लेकिन अब मौसम विभाग द्वारा चक्रवाती तूफान ‘फैनी’ को लेकर जारी अलर्ट के बाद ममता बनर्जी ने दो दिन के कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

मौसम विभाग द्वारा ओडिशा के साथ-साथ पश्चिमी बंगाल में भी अलर्ट जारी करने के बाद सरकार हरकत में आई है. विभाग के अनुसार लगभग 245 किमी प्रति घंटे की रफतार के चक्रवाती ‘फैनी’ को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है. तूफान से नुकसान की आशंका के चलते प्रशासन पहले से ही मुस्तैद है. समुद्री किनारों से लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी ताजा हालातों पर लगातार अपडेट ले रहे हैं.

Leave a Reply