कोरोनाकाल में सब रुका, नहीं रुकी तो तबाही व सियासी बयानबाजी, अब मिश्रा के बयान पर गर्माई सियासत

कोरोना की दूसरी लहर के लिए महाराष्ट्र को जिम्मेदार ठहराते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कांग्रेस शासित प्रदेशों में कोरोना ज्यादा फैला और यही बाकी राज्यों में गया, महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता, राजस्थान के परिवहन मंत्री और छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री ने मिश्रा के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें लिया आड़े हाथ

अब नरोत्तम मिश्रा के बयान पर गर्माई सियासत
अब नरोत्तम मिश्रा के बयान पर गर्माई सियासत

Politalks.News/MadhyaPradesh. कोरोनाकाल में सब कुछ रुक गया, जो नहीं रुकी वो तबाही और सियासत. एक तरफ जहां कोरोना ने पूरे देश में तबाही मचा रखी है तो वहीं दूसरी और नेताओं को नेताओं की सियासी बयानबाजी भी जारी है. अब मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस शासित प्रदेशों को ही कोरोना महामारी के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया. मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए महाराष्ट्र को जिम्मेदार ठहराते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में कोरोना ज्यादा फैला और यही बाकी राज्यों में गया है. अब ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज क्यूं खामोश रहने लगे, कांग्रेस शासित राज्यों के नेताओं ने भी जमकर पलटवार किया. यही नहीम नरोत्तम मिश्रा के इस बयान पर कांग्रेस ने उनके इस्तीफे की मांग भी कर डाली.

दरअसल, मंगलवार को एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक वीडियो जारी करते हुए आरोप लगाया कि, “कांग्रेस शासित प्रदेशों में कोरोना सबसे ज्यादा फैला है. महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोरोना से स्थिति भयावह है. मध्य प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर महाराष्ट्र से आई. कांग्रेस शासित राज्यों से कोरोना दूसरे राज्यों में फैल रहा है. हम इसके लिए किसी को दोष नहीं देते, क्योंकि ये वैश्विक महामारी है, लेकिन जिस तरह से मध्य प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हो, ट्वीट करते हो, क्लिपिंग बनाकर जारी करते हो, इसके बारे में अंर्तमुखी होकर सोचो, तो अच्छा रहेगा.”

यह भी पढ़ें: सोनिया के PM मोदी पर प्रायश्चित वाले बयान पर गर्माई सियासत, अब नड्डा के पत्र पर कांग्रेस का पलटवार

बस फिर क्या था, कांग्रेस शासित प्रदेशों से कोरोना फैलने के इस बयान पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा घिर गए और महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता, राजस्थान के परिवहन मंत्री और छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री ने मिश्रा के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया है.

महाराष्ट्र कांग्रेस ने कहा- सत्ता छीनने में बिजी रहे, इसलिए हालात बिगड़े
महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि, ‘यह भाजपा नेताओं और सत्ता में बैठे उनके लोगों की आदत है कि वे अपनी गलतियों का ठीकरा दूसरे के सिर पर फोड़ते हैं. मध्यप्रदेश में सही समय पर लॉकडाउन नहीं लगाया. वे कांग्रेस के हाथ से सत्ता छीनने में बिजी थे. अगर सही समय पर लॉकडाउन लगाया होता तो आज जैसी स्थिति नहीं होती. वे अपनी कमी छिपाने के लिए कभी महाराष्ट्र, कभी कांग्रेस और कभी बंगाल चुनाव पर आरोप मढ़ते हैं, लेकिन वे ये नहीं देख रहे कि न उनके पास ऑक्सीजन है, न वेंटीलेटर और न ही दवाइयां. श्मशान लगातार भरे पड़े हैं.’

यह भी पढ़े:- गिरफ्तार कर जेल भेजे गए पप्पू यादव की पत्नी बोली- अगर उन्हें कुछ हुआ तो ठीक नहीं होगा नीतीश जी

राजस्थान के मंत्री खाचरियावास बोले- चुनावों में रैलियां कर भीड़ जुटाते रहे भाजपा नेता
राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि, ‘मध्यप्रदेश के महान मंत्री का बयान बता रहा है कि जैसे इनके नेता मोदी हैं, वैसे ही इनके मंत्री हैं. देश में कोरोना फैलाने के लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वह केंद्र सरकार और पीएम मोदी हैं. 5 राज्यों के चुनावों में जिस तरह रैलियां कर भीड़ जुटाई, उसे रोका क्यों नहीं गया, प्रधानमंत्री होने के नाते सबसे ज्यादा जिम्मेदारी बनती थी. अब ऑक्सीजन, दवाएं व वैक्सीन उपलब्ध कराने में राजस्थान सहित कई राज्यों के साथ भेदभाव किया जा रहा है.’

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री बोले- एमपी और यूपी में हालात खराब, उन्हें सुधारें पहले
वहीं, छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि देश का मीडिया हालात दिखा रहा है. सुप्रीम कोर्ट फटकार लगा रहा है. यूपी की लाशें गंगा में बहकर बिहार पहुंच गईं. यूपी और एमपी में दुर्गति है, पहले उसे सुधारें. एमपी में तो बेड, ऑक्सीजन की कमी से लोग परेशान हैं.

यह भी पढ़ें: क्या देश की जनता की जिंदगी से बढ़कर है प्रधानमंत्री मोदी का सेंट्रल विस्टा ‘ड्रीम’ प्रोजेक्ट?

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने की नरोत्तम मिश्रा के इस्तीफे की मांग
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कोरोना को लेकर गृहमंत्री का बयान शर्मनाक है. पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में लग कर कोरोना फैलाने वाले जिम्मेदार अब कोरोना को लेकर प्रदेशों को बांट रहे हैं. MP में कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार महाराष्ट्र को बता रहे हैं. पहली लहर का कौन जिम्मेदार है? देश में कोरोना फैलने का कौन है जिम्मेदार है? पहली लहर में नमस्ते ट्रम्प, MP की सरकार गिराने के लिए लॉकडाउन नहीं लगाना और अब दूसरी लहर में पांच राज्यों के चुनावों के लिए लॉकडाउन नहीं लगाना, चुनावी रैलियां करना? कांग्रेस सरकार के समय कोरोना का मजाक उड़ाने वाले, इसे मामूली सर्दी-खांसी बताने वाले आज इसे सुनामी बता रहे हैं. देश को बांटने वाले ऐसे गृहमंत्री को हटाया जाना चाहिए.

Leave a Reply