कोरोना से लोगों को जागरूक करने वाले चिकित्सा जगत की महान हस्ती डॉ केके अग्रवाल खुद हार गए जंग

2 महीने पहले ही केके अग्रवाल ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक भी ली थीं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रमुख रहे डॉ. केके अग्रवाल (62) ने सोमवार रात करीब 11.30 बजे एम्स के ट्रामा सेंटर में अंतिम सांस ली, 'डॉ अग्रवाल लोगों को जागरूक करते हुए कहते थे यह कोरोना आपका कुछ नहीं बिगाड़ेगा

चिकित्सा जगत की महान हस्ती डॉ केके अग्रवाल खुद हार गए जंग
चिकित्सा जगत की महान हस्ती डॉ केके अग्रवाल खुद हार गए जंग

Politalks.News/Bharat. आपको याद होगा पिछले वर्ष 2020, फरवरी-मार्च में देश में कोरोना की शुरुआत हो रही थी तब सोशल मीडिया व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर भी कई सामाजिक संस्थाओं के साथ कई डॉक्टरों ने लोगों को इस महामारी से जागरूक और सचेत करने के लिए अभियान चलाने में जुट गए थे, जो कि अभी तक जारी है. इन्हीं में से एक मशहूर डॉक्टर और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष केके अग्रवाल थे. ‘डॉक्टर अग्रवाल सोशल मीडिया पर इस महामारी से बचने और इसकी बारे में जानकारी देने के लिए आए दिन वीडियो साझा करते रहते थे.

आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए देश के मशहूर डॉक्टर पद्मश्री केके अग्रवाल का सोमवार रात दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया. कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व निदेशक और पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे. उनकी हालत लगाातर गंभीर बनी हुई थी, इसलिए संक्रमण के चलते हालत बिगड़ने के बाद डॉ. केके अग्रवाल को दिल्ली स्थित एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़े:- कोरोना की रिकवरी रेट ने दी खुशी तो ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों ने उड़ाई नींद, सरकार जुटी प्रयासों में

कोरोना के डर से निजात दिलाकर लोगों में हिम्मत देने वाले डॉ केके अग्रवाल ने कोविड-19 की दूसरी लहर के खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर काफी जानकारी भी जुटा ली थी. कोरोना संक्रमित होने से कुछ दिनों पहले तक वे लोगों को इस महामारी से बचने के उपाय बताते रहते थे. ‘इस महामारी से बचने के लिए केके अग्रवाल जब वीडियो में बताते थे तो उनका बोलने का अंदाज बेहद ही जमीनी स्तर का होता था जिससे प्रत्येक मनुष्य को बात आसानी से समझ में आ जाती थी.’ ‘डॉ अग्रवाल लोगों से कहते थे यह कोरोना आपका कुछ नहीं बिगाड़ेगा.’

पिछले कई वर्षों से डॉ अग्रवाल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे. अभी कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था. जिसमें वह वैक्सीन लगवाने के बाद अपने पत्नी से लाइव बात कर रहे थे. इस वीडियो में उनकी पत्नी डॉक्टर केके अग्रवाल पर अकेले वैक्सीन लगवाने पर नाराज होती दिखी थीं. लेकिन अब डॉक्टर केके अग्रवाल की आवाज हमेशा के लिए ‘खामोश’ हो चुकी है. आखिरकार कोरोना वायरस ही उनकी सांसों को थाम गया. किसी ने सोचा भी नहीं होगा पूरे देश को जागरूक करने वाले आज वही चले जाएंगे.

यह भी पढ़े:- हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर भड़के किसान नेता टिकैत और बेनीवाल- इससे डरने वाले नहीं हैं

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रमुख डॉ. केके अग्रवाल (62) ने सोमवार रात करीब 11.30 बजे एम्स के ट्रामा सेंटर में अंतिम सांस ली. यह भी बताया गया है कि 2 महीने पहले ही केके अग्रवाल ने वैक्सीन की दोनों खुराक भी ली थीं, लेकिन बीते माह वह संक्रमण की चपेट में आ गए. डॉ. केके अग्रवाल को कोरोना संक्रमण के बाद एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीते 28 अप्रैल को जानकारी दी थी कि वह कोरोना संक्रमित हैं. केके अग्रवाल को साल 2010 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. उनका निधन चिकित्सा जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है. सोशल मीडिया पर जब इसकी जानकारी मिली तो हजारों उनके प्रशंसकों और मेडिकल क्षेत्र से जुड़े डॉक्टर्स समेत तमाम हेल्थ कर्मियों ने शोक संवेदना जताई हैं.

Leave a Reply