पीसीसी चीफ डोटासरा की सीधी सट्ट- ‘बयानबाजी की तो पड़ेगा भुगतना, कांग्रेस में सिर्फ एक सोनिया गुट’

बतौर पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा के कार्यकाल का एक साल पूरा, डोटासरा की दो टूक, कहा- 'बयानबाजी की तो भुगतना पड़ेगा' डोटासरा ने स्वागत समारोह के दौरान कार्यकर्ताओं को दी सख्त हिदायत, बोले 'पार्टी में नहीं है कोई खेमेबाजी, पार्टी में एक ही खेमा है और वो है सोनिया गांधी का. साथ ही RSS पर निशाना साधते हुए डोटासरा जमकर बरसे

'पार्टी में नहीं खेमेबाजी, बयानबाजी की तो भुगतना पड़ेगा'
'पार्टी में नहीं खेमेबाजी, बयानबाजी की तो भुगतना पड़ेगा'

Politalks.News/Rajasthan. अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर चुके राजस्थान कांग्रेस के चीफ गोविन्द डोटासरा ने गहलोत-पायलट गुट के समर्थकों की बयानबाजी पर बड़ा बयान दिया है. तल्ख लहजे में उन्होंने साफ कहा कि जो बयानबाजी करेगा, उसे भुगतना पड़ेगा. डोटासरा ने कहा कि, ‘सीमा से बढ़कर कोई अनुशासनहीनता करेगा तो पार्टी पर उस पर कार्रवाई करेगी, कांग्रेस का झंडा और हाथ के निशान की तमाम नेताओं को कद्र करनी पड़ेगी, फिर भी कोई नहीं समझे तो उसे कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए, मेरे अध्यक्ष बनने के बाद प्रदेश कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं रही है, सब मिलकर काम कर रहे हैं, पीसीसी मुख्यालय में बतौर पीसीसी चीफ एक साल पूरा करने पर डोटासरा का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया.
कांग्रेस में एक ही खेमा सोनिया और राहुल गांधी का- डोटासरा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि, ‘राजस्थान कांग्रेस में कोई खेमे बाजी नहीं है, यहां सिर्फ केवल एक ही खेमा है और वह है सोनिया गांधी और राहुल गांधी का खेमा. कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता और नेता सोनिया गांधी की नेतृत्व में एकजुट हैं और प्रदेश की जनता के लिए काम कर रहे हैं. मेरे अध्यक्ष बनने के बाद से पार्टी में किसी प्रकार की कोई खेमेबाजी नहीं है, सब लोग मिलकर काम कर रहे हैं और प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं का सहयोग मुझे मिल रहा है’.
‘राजस्थान में जनसंख्या नियंत्रण के नियम पहले से लागू’
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के सवाल पर कहा कि राजस्थान में पहले से ही जनसंख्या नियंत्रण कानून के नियम बने हुए हैं. पंचायती राज में चुनाव लड़ने का मामला हो, नगर निकायों में चुनाव लड़ने का मामला हो या फिर सरकारी नौकरियों में भर्ती और पदोन्नति का मामला हो, तमाम जगह दो बच्चों का नियम लागू है. डोटासरा मोदी और योगी सरकार पर बरसते हुए बोले कि, ‘यूपी की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है तो जनता का ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं’.

यह भी पढ़ें- ‘बच्चा एक ही अच्छा’ रघु शर्मा के बयान पर राठौड़ का तंजपूर्ण समर्थन- मानसून सत्र में लाएं विधेयक’
‘केन्द्र और योगी सरकार ध्यान भटकाने का कर रही काम’
डोटासरा ने केन्द्र और यूपी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि, ‘उत्तरप्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को लोगों का ध्यान भटकाने की बजाए असल मुद्दों पर बात करनी चाहिए. आज किसान सड़कों पर बैठा हुआ है लेकिन उन से वार्ता करने के लिए कोई तैयार नहीं है, किसानों पर जबरन काले कानून थोपे गए हैं, महंगाई आसमान छू रही है’. डोटासरा ने कहा कि ढाई साल के बाद मोदी सरकार के बड़े स्तर पर हुए मंत्रिमंडल साबित हो गया कि मोदी सरकार ने ढाई साल में कोई काम नहीं किया और अपनी विफलता का ठीकरा कई मंत्रियों को हटाकर उनके सिर फोड़ दिया है. ऐसा पहली बार हुआ जब इतने बड़े स्तर पर मंत्रिमंडल में फेरबदल हुआ है.
‘बीजेपी की सरकार में पर्दे के पीछे राजनीति करता है संघ’
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा ने आरएसएस पर भी हमला बोलते हुए कहा कि, ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर्दे के पीछे रहकर राजनीति करता है, जहां-जहां भी भाजपा की सरकारें हैं वहां पर सत्ता की बागडोर पर्दे के पीछे आरएसएस के हाथों में होती है उनकी मर्जी के बिना एक फाइल भी आगे नहीं बढ़ पाती है’. डोटासरा ने कहा कि, ‘आरएसएस के लोग भ्रष्टाचार में लिप्त होते हैं, राजस्थान में इसका उदाहरण देखने को मिला है. डोटासरा ने एक बार फिर भ्रष्टाचार के आरोपी संघ प्रचारक को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की.

यह भी पढ़ें- मोदी को मात देने के लिए पीके-पवार का मास्टर स्ट्रोक, राष्ट्रपति पद पर पैरवी के लिए गांधी परिवार से मिले किशोर

प्रदेश बीजेपी पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि, ‘राजस्थान की BJP में 8 से 9 CM बने बैठे हैं. BJP कार्यालय में गाड़ी खड़ी करने को लेकर भी विवाद होते हैं. डोटासरा ने कहा कि ‘कार्यकर्ताओं को यकीन दिलाता हूं, स्वाभिमान और काम के लिए दरवाजे खुले हैं’.
कांग्रेस जो कहती है वो करती है- डोटासरा
पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी काम करने में विश्वास करती है, इसीलिए ही सत्ता में आते ही पार्टी ने घोषणापत्र को सरकारी दस्तावेज बनाया और उस पर काम किया. 2 साल के बाद हमने जन घोषणा पत्र में किए गए आधे से ज्यादा वादों को पूरा किया है.
एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर पीसीसी में डोटासरा का स्वागत
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय में जमकर स्वागत किया. बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता नेता पीसीसी पहुंचे थे और माला और साफा पहनाकर उनका स्वागत किया. कांग्रेस विधायक रफीक खान अमीन कागज़ी पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, विधायक हाकम अली खान, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मुमताज मसीह, पूर्व सांसद अश्क अली टांक, सतेंद्र भारद्वाज, पूर्व विधायक जाकिर गैसावत, प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय प्रभारी ललित तूनवाल, जसवंत गुर्जर, रामसिंह कस्वा, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, जयपुर हेरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर, कांग्रेस नेता प्रताप पूनियां, विधायक और प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश घोघरा सहित कई नेता और कार्यकर्ता पीसीसी पहुंचे और डोटासरा का स्वागत किया

यह भी पढ़ें- पायलट को सवालों के कटघरे में खड़ा कर बाबूलाल नागर ने पढ़ी ‘गहलोत चालिसा’, सियासत गर्माना तय

आपको बता दें कि बीते साल सियासी संकट के दौरान कांग्रेस आलाकमान ने 14 जुलाई 2020 को सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से बर्खास्त करके गहलोत सरकार में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को पीसीसी चीफ की कमान सौंपी थी. एक साल के इस कार्यकाल में डोटासरा ने अपनी टीम तो बना ली, लेकिन जिलाध्यक्ष देने में नाकाम रहे हैं. गहलोत और पायलट कैंप की खींचतान कम करने में भी डोटासरा कोई खास भूमिका नहीं निभा पाए हैं. जो एक साल पहले पीसीसी के हाल थे आज भी वहीं हैं. PCC चीफ गोविन्द डोटासरा ने कहा कि कोरोनाकाल के कारण प्रदेश प्रभारी अजय माकन और हम 2 संभागों में ही जा सके. हम देश के PM की तरह नहीं है, जो वार्ड पार्षद के चुनाव की तरह गलियों तक पहुंच जाए. डोटासरा ने जल्द ही जिला कांग्रेस कमेटियों का गठन किए जाने की बात कही. साथ ही जल्द प्रदेश स्तर की राजनैतिक नियुक्तियां भी कर दी जाएंगी.

Leave a Reply