डोटासरा को नहीं मिल रहा ‘आसरा’, खुद बोले- ‘जो करवाना है करवा लो, मैं दो-पांच दिन का मेहमान हूं’,

डोटासरा ने खुद दिए रवानगी के संकेत, वायरल वीडियो में डोटासरा बोले, 'मुझसे जो कराना है करा लीजिए, मैं दो-पांच दिन का मेहमान हूं', आलाकमान के 'मिशऩ राजस्थान' के बीच वायरल वीडियो चर्चा में, वायरल वीडियो मान जा रहा डोटासरा की मंत्रिमंडल से विदाई की भविष्यवाणी! राजनीतिक विश्लेषक का दावा-विवादों के बीच हुई नियुक्ति विवाद ही लेंगे बलि!

डोटासरा ने दिए अपनी विदाई के संकेत!
डोटासरा ने दिए अपनी विदाई के संकेत!

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस आलाकमान का ‘मिशन राजस्थान’ तेजी से आगे बढ़ रहा है. कांग्रेस में बड़े फेरबदल की आहट के बीच शिक्षा मंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने खुद के दो-पांच दिन के मेहमान होने की बात स्वीकार ही ली. डोटासरा का वीडियो वायरल हो गया है. 24 जुलाई का बताया जा रहा ये वीडियो अजमेर का है. इस वीडियो में डोटासरा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली से कह रहे हैं- ‘मुझसे जो कराना है करा लीजिए, मैं दो-पांच दिन का मेहमान हूं’, डोटासरा के इस बयान को उनके मंत्री पद से हटाए जाने और केवल कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद पर रहने से ही जोड़कर देखा जा रहा है.

क्या राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की मंत्री पद से रवानगी तय हो गई है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि खुद डोटासरा ही ऐसा मान रहे हैं. दरअसल, डोटासरा पिछले कुछ दिनों से राजस्थान लोक सेवा आयोग की प्रशासनिक परीक्षा में अपने तीन रिश्तेदारों को इंटरव्यू में ज़्यादा अंक मिलने के विवादों से बुरी तरह घिरे हुए हैं.

अजमेर में रिजल्ट जारी करते समय का बताया जा रहा वीडियो
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का ये वायरल वीडियो जबरदस्त चर्चा में है. बताया जा रहा है कि शिक्षा मंत्री डोटासरा 24 जुलाई को अजमेर के राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के दफ्तर में 12वीं के रिजल्ट जारी करने के लिए गए थे. रिजल्ट जारी करने के बाद डोटासरा बोर्ड अधिकारियों के साथ नाश्ता ले रहे थे, इस दौरान मीडिया के कैमरे चालू थे. इसी दौरान बोर्ड अध्यक्ष ने किसी फाइल को लेकर डोटासरा से जिक्र किया. उसी के जवाब में डोटासरा ने दो-पांच दिन के मेहमान होने की बात कही.

यह भी पढ़ें- बेनीवाल ने RPSC को बताया ‘भ्रष्टाचार का अड्डा’, बोले- ‘चेयरमैन-सदस्यों की संपत्ति की CBI करे जांच’

कैमरे में कैद हुई डोटासरा की ‘भविष्यवाणी’
रिजल्ट जारी करने के बाद के इस वीडियो में डोटासरा बोलते सुनाई दे रहे हैं कि, ‘मेरे पास एक घंटे फाइल नहीं रुकेगी, आप सोमवार को आ जाओ, एक मिनट नहीं लगाऊंगा, मैं दो-पांच दिन का ही मेहमान हूं, मुझसे जो कराना है करा लो’ इसके बाद बोर्ड अध्यक्ष डी. पी. जारोली ने हाथ जोड़कर कहा कि, ‘मैं आता हूं सर’. यह बातचीत बोर्ड की किसी फाइल के बारे में हो रही थी जो मंत्री डोटासरा के पास पेंडिंग बताई जा रही है. बताया जाता है कि बोर्ड अध्यक्ष रीट परीक्षा, प्राइवेट स्टूडेंट की परीक्षाएं व सप्लीमेंट्री परीक्षा को लेकर बात कर रहे थे, संभव है फाइल भी इन्हीं मामलों की पेंडिंग हो.

कांग्रेस में एक व्यक्ति एक पद फार्मूले के संकेत
पिछले साल सियासी घमासान के बीच सचिन पायलट को हटाकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया था. तब से उनके मंत्री पद से हटने की चर्चाएं चल रही हैं. हालांकि साल भर से मंत्रिमंडल फेरदबल भी आगे सरकता रहा है. इसलिए डोटासरा सत्ता और संगठन के दो अहम पदों पर हैं. अब एक व्यक्ति एक पद के फार्मूले पर आगे बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. क्योंकि राजस्थान में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति बनी हुई है. मंत्रिमंडल, राजनीतिक नियुक्तियों और संगठन में अपने समर्थकों को सेट करने के लिए गहलोत औऱ पायलट कैंप में जमकर नुराकुश्ती चल रही है.

यह भी पढ़े: पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग के बीच 28 जुलाई को गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद हुई तेज

राठौड़ का तंज-‘गोविंद का नया अवतार भविष्यवक्ता’
पीसीसी चीफ और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के वायरल वीडियो पर उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने तंज कसा है. राठौड़ ने ट्वीट में लिखा है कि, ‘गोविन्द का नया अवतार, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा जी अब भविष्यवक्ता भी बने, पहली भविष्यवाणी भी कर डाली अपने पर ही, नये अवतार के लिए बधाई’, राठौड़ ने राज्य सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल जोरदार तंज कसा है

विवादों से है डोटासरा का गहरा नाता!
ताजा वायरल वीडियो से पहले भी पिछले एक साल में गोविंद सिंह डोटासरा कई बार विवादों में रहे हैं. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहे हैं. वैसे तो डोटासरा की ताजपोशी ही विवादों के बीच हुई थी. रीट भर्ती परीक्षा अभ्यर्थियों से अभद्रता, ज्ञापन देने पहुंचे शिक्षकों को बुरा भला कहना और उनके घर को नाथी का बाड़ा कहने वाला वीडियो, बीकानेर में एक महिला कार्यकर्ता से बहस और सबसे बड़ा RAS भर्ती परीक्षा में परिजनों के इंटरव्यू में समान नंबर मिलने का मामला डोटासरा की गले की हड्डी बना हुआ है. उनकी बहू प्रतिभा और प्रतिभा के भाई गौरव एर बहन प्रभा को आयोग की परीक्षा के इंटरव्यू में अस्सी अस्सी अंक मिले थे और इसकी बदौलत ये तीनों प्रशासनिक अधिकारी भी बन गए. विवाद इसलिए हुआ क्योंकि तीनों के लिखित परीक्षा में पचास प्रतिशत से कम अंक थे और इस परीक्षा की टॉपर मुक्ता राव को भी इंटरव्यू में सिर्फ़ 77 अंक मिले थे.इन विवादों को लेकर डोटासरा बीजेपी के निशाने पर तो रहते ही है. वहीं सोशल मीडिया पर भी ट्रोल होते रहे हैं.

Leave a Reply